Sunday , November 19 2017 2:07 PM
Breaking News
Home / Breaking News / महिला वर्ल्डकप 2017 : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम मिताली को मिली ढेरों बधाइयां,खेलमंत्री बोले – जय हो!

महिला वर्ल्डकप 2017 : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम मिताली को मिली ढेरों बधाइयां,खेलमंत्री बोले – जय हो!

अर्ली स्पोर्ट्स/नई दिल्ली।  भारतीय महिला क्रिकट टीम के आईसीसी विश्व कप के सेमीफइनल  में पहुंचने के बाद बधाइयों का तांता लग गया।  इसमें बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने मितालीराज  एडं कंपनी के प्रदर्शन की तारीफ की।

 खन्ना ने कहा, ‘‘बीसीसीआई की ओर से मैं भारतीय महिला टीम को विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई देता हूं।  मिताली राज ने शानदार खेल दिखाया, बेहतरीन शतक. उन्होंने बहुत अहम मैच में कप्तानी पारी खेली।  ’’
 आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भारतीय टीम को बधाई दी. उन्होंने अपने टि्वटर पेज पर लिखा, ‘‘न्यूजीलैंड के खिलाफ इस शानदार जीत के लिए बधाई महिला क्रिकेट और पूरी टीम बहुत बढ़िया खेली।  सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं। ’’

पूर्व महिला खिलाड़ी और सीओए की मौजूदा सदस्य डायना इडुल्जी ने टीम को बधाई देते हुए कहा, ‘‘क्या बढ़िया जीत. महिला क्रिकेट के लिए अच्छे दिन. महिला क्रिकेट के लिए अच्छे दिन आए. लड़कियों बहुत बढ़िया। ’’

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘‘भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों को जाल में फंसा लिया।  राजेश्वरी गायकवाड़ का शानदार स्पैल।  बीसीसीआई ने महिला टीम को बधाई दी। ’’

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराकर विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा. राजेश्वरी गायकवाड़ (15-5) भारत की जीत की सूत्रधार रहीं।

भारत ने पहले शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज (109) के बेहतरीन शतक की मदद से न्यूजीलैंड के सामने 266 रनों की चुनौती रखी और फिर राजेश्वरी के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा खेल की बदौलत कीवी महिलाओं को 25.3 ओवरों में 79 रनों पर ढेर कर दिया।  मिताली को वुमैन ऑफ द मैच चुना गया।

एमी सैदरवेट (26) को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के अनुशासन के आगे नहीं टिक सकी।  पांच रन पर कप्तान सूजी बेट्स (1) का विकेट गंवाने वाली कीवी टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंतत: 79 रनों पर ढेर हो गई।

भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड ने 15 रन देकर पांच सफलता हासिल की. दीप्ति शर्मा को दो विकेट मिले।  शिखा पांडे, पूनम यादव और झूलन गोस्वामी ने भी एक-एक सफलता हासिल की।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*