Tuesday , November 13 2018 6:46 AM
Breaking News

पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थियों के उतरवा लिए गए गहने

फिरोजाबाद जिले में सोमवार को पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थियों के गहने उतरवा लिए गए। कुंडल, बाली यहां तक कि मंगलसूत्र भी उतरवा लिया गया। इसके बाद ही उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया।
Image result for महिला अभ्यर्थी से उतरवाया मंगलसूत्र

जिले में सात केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा में नकल रोकने को लेकर प्रशासन की ओर से यह इंतजाम किया गया है। परीक्षा कक्ष में पहुंचने से पहले अभ्यर्थियों को सख्त चेकिंग से गुजरना पड़ा।

परीक्षा केंद्र एमजी कॉलेज पर सर्च के दौरान महिला अभ्यर्थियों के सारे गहने उतरवा लिए गए। कई महिला अभ्यर्थियों ने ऐतराज किया कि वे मंगलसूत्र नहीं उतारेंगी, लेकिन उनकी एक न सुनी गई। कुंडल, बाली, मंगलसूत्र उतरवा लिए गए।

इसके बाद ही उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी शामिल न हो सकें इसलिए बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगवाई जाएगी। साथ ही चेहरे की स्क्रीनिंग कराई जाएगी।

सात केंद्रों पर कराई जा रही है परीक्षा

महिला अभ्यर्थी से उतरवाया मंगलसूत्र – फोटो : अमर उजाला

परीक्षा आयोजित कराने के लिए चयनित एजेंसी ने अमरदीप पीजी कॉलेज, गौरीशंकर इंटर कॉलेज, स्वामी बच्चूबाबा विद्या मंदिर, राजेंद्र सिंह पब्लिक स्कूल, महात्मा गांधी गर्ल्स इंटर कालेज, ज्ञानसरोवर इंटर कालेज, आईवी इंटरनेशनल स्कूल का चयन किया गया है।

परीक्षा में किसी भी प्रकार का हंगामा न हो इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं। परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पहली पाली सुबह 10 से 12:05 बजे तक चलेगी।

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर डेढ़ सेक्शन पीएससी, एक क्यूआरटी की गाड़ी, 15 कांस्टेबल डंडा और रस्सी लेकर, चार एसएसआई, चार महिला कांस्टेबल, दो 100-डायल की गाड़ी और तीन-तीन थाना प्रभारी तैनात हैं।

अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान

फिरोजाबाद में परीक्षा 18 व 19 जून को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 10 से 12:05 बजे तक चलेगी। परीक्षार्थी की सुबह आठ बजे से 9:30 बजे तक एंट्री की जाएगी। इसके बाद कॉलेज में एंट्री पर रोक लगा दी जाएगी।

इसी प्रकार दोपहर की पाली में भी आधा घंटा पूर्व कालेज में एंट्री बंद कर दी जाएगी। दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से पांच तक होगी। परीक्षार्थी काला या नीला पेन लेकर आएं। जेल पेन का इस्तेमाल नहीं करें। आईडी प्रूप की मुख्य प्रति और फोटोकापी अवश्य साथ लाएं।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

इंडोनेशिया में सुनामी से मचा हाहाकार, अभी भी हजारों लापता

इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में भूस्खलन से सात लोगों की मौत हो गई। आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop