Saturday , September 22 2018 11:10 PM
Breaking News

मोटर्स ने वित्तीय वर्ष 2018 में अपने 35 आउटलेट से लगभग 18,000 यूनिट्स बेची

कार चाहे मारूति सुजुकी हो, बीएमडब्ल्यू हो या फरारी मुंबई के इस डीलर के पास सभी कारें मिलती हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां आपको 3 लाख से लेकर 5 करोड़ रुपये तक की कार एक ही छत के नीचे मिल जाती है। बीएमडब्ल्यू, फरारी, होंडा, वोल्वो, रॉयल रॉयस, जगुआर, मारूति सुजुकी जैसी कारों की बिक्री से नवनीत मोटर्स ने वित्तीय वर्ष 2018 में अपने 35 आउटलेट से लगभग 18,000 यूनिट्स बेची। जिसमें लगभग 2000 करोड़ रुपये की कमाई हुई।

यह डीलर ग्रुप लग्जरी कारों के साथ लग्जरी बाइक्स में भी डील करता है। इंण्डियन मोटरसाइकिल और बीएमडब्ल्यू मोटोर्रड इसका एक अच्छा उदाहरण हैं। नवनीत मोटर्स के एमडी नवनीत कचालिया ग्राहकों को ही अपना भगवान मानते हैं। उनके अनुसार ग्राहकों से उनके संबंध का सीधा असर उनके कारोबार पर पड़ता है।

नवनीत कचालिया के भाई शरद कचालिया अपनी 38 साल की यात्रा को साझा करते हुए बताते हैं, ‘हमने अपने ग्राहकों के साथ उनकी जिन्दगी की हर पल को जीया है। 90 के दशक से मारूति 800 से शुरुआत कर हमने अपने ग्राहकों को रोल्स रॉयस जैसी कारें बेची हैं।’

दरअसल सन 1979 में शरद के पिता का स्पेयर पार्टस का बिजनेस था। जिसमें शरद रोज वहां लग्जरी कारों को रिपेयर होते देखते थे। नवनीत ग्रुप का मेन फोकस अपने ग्राहकों को संतुष्ट करना होता है। यह ना सिर्फ जमीनी वाहन बल्कि हवा और पानी में चलने वाले वाहनों का भी शौक रखते हैं। नतीजन यह एयरक्राफ्ट, मोटरबोट्स और स्पीडबोट्स में भी डील करते हैं।

शरद के अनुसार कोई भी अपना नया बिजनेस शुरू करने से पहले काफी उम्मीद लेकर मार्केट में कदम रखता है। वे आगे कहते हैं कि मैंने आज तक ऐसा कोई व्यक्ति नहीं देखा जिसे कार पसंद ना हो।अपने इसी भरोसे के साथ हम हर पहलू को समझ कर आज हर सेंगमेंट की कार के साथ मार्केट में मौजूद हैं जिस भी उम्र का इंसान आये हमारे पास सब के लिए कुछ-ना-कुछ है।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

मात्र 2.67 लाख रुपये की क्विड (kwid) पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कारों में रेनो की क्विड ने अपनी एक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SR Global School