Monday , December 17 2018 9:10 AM
Breaking News

न्यू जेन सिविक सिडैन जनवरी 2019 में होगी लॉन्च

होंडा भारत में अपनी न्यू जेन सिविक सिडैन को लॉन्च करने के लिए पुरी तरह तैयार है। होंडा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वो अगले साल अपनी पॉपुलर सिडैन कार सिविक फेसलिफ्ट का नया वर्जन पेश करेगी।

होंडा भारत में अपनी न्यू जेन सिविक सिडैन को लॉन्च करने के लिए पुरी तरह तैयार है। होंडा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वो अगले साल अपनी पॉपुलर सिडैन कार सिविक फेसलिफ्ट का नया वर्जन पेश करेगी। न्यू होंडा सिविक को जनवरी 2019 में भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। बता दें ये होंडा सिविक का दसवां संस्करण होगा और इसी साल इसे पेश किया गया था। भारत में जो होंडा सिविक लॉन्च होगी, वह ग्लोबल स्पेक की तरह ही होगी। हालांकि भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से इसमें थोड़ा-बहुत बदलाव जरूर किया जाएगा।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

न्यू होंडा सिविक फेसलिफ्ट में एक्सटीरियर डिजाइन में कुछ बदलाव किये गए हैं तथा साथ ही इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स भी जोड़ा गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसी वर्ष दीवाली के आस-पास होंडा अपनी CR-V को भी लॉन्च कर सकती है। नई होंडा सिविक मौजूदा मॉडल से ज्यादा मॉडर्न और स्पोर्टियर है। इसके फ्रंट में नया ग्रिल लगा है जिसे पियानो ब्लैक कलर की फिनिशिंग दी गई है। इसके साथ ही इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट, फॉग लैंप हाउसिंग में क्रोम वर्क और एंग्यूलर बंपर दिये गए हैं, जिसकी वजह से कार को नया लुक मिलता है।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

वहीं कार का साइड प्रोफाइल भी शानदार है। ये काफी स्लीक और एलिगेंट लगता है। इसमें नए डिजाइन किये गए अलॉय व्हील भी लगाए गए हैं, जो कि काफी अट्रैक्टिव है। कार के पीछे के हिस्से की बात करें तो इसमें रियर बंपर के पास क्रोम वर्क किया गया है जिससे कार और भी हाइलाईट होती है।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

न्यू होंडा सिविक फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात करें तो इसमें अपडेटेड 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी के साथ आता है। साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, फ्रंट और रियर पैसेंजर आर्मरेस्ट और क्रूजर कंट्रोल भी लगा है। इसके अलावा सीवीटी मॉडल में विशेष तौर पर पैडल शिफ्टर भी लगाए गए हैं।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

होंडा सिविक फेसलिफ्ट के इस नए मॉडल में पैसेंजर की सुरक्षा का भी पुरा ख्याल रखा गया है। इसमें आपको 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, कोलिज़न वार्निंग और ऑटोमैटिक ब्रेकिंग के साथ मिटिगेशन सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग और लेन कीप असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

विश्व बाजार में होंडा ने अपनी इस कार को कई अलग अलग इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया है। लेकिन 2 लीटर i-VTEC पेट्रोल और 1.6 लीटर i-DTEC डीजल की क्षमता के इंजन के साथ पेश करेगी। पेट्रोल इंजन 154 बीएचपी की पावर और 189 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है वहीं डीजल इंजन 118 बीएचपी की शानदार पावर और 300 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

कंपनी का दावा है कि, नये 9-स्पीड गियर बाक्स के चलते कार की ड्राइविंग और भी ज्यादा स्मूथ और आरामदेह होगी। इसके अलावा गियर का वाइड रेसियो कार के माइलेज को भी बेहतर बनायेगा। इतना ही नहीं इस कार में ऐसी बेहतरीन तकनीकी का प्रयोग किया गया है कि, यदि चालक को जरूरत है तो कार का गियरबॉक्स 9वें गियर से तत्काल 5वें गियर या फिर 7वें गियर से चौथे गियर में भी शिफ्ट हो सकता है।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

नई ऑटोमेटिक सिविक में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया है जो इस कार को अपने सेग्मेंट में सबसे अलग और खास बनाती है। आपको बता दें कि, ये कार महज 11 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

होंडा लंबे समय से सिविक की बिक्री कर रही है। भारतीय बाजार में कंपनी ने जब पहली बार सिविक को पेश किया था उस वक्त अपने प्राइज सेग्मेंट में ये सबसे बेहतर और लोकप्रिय कार थी। लेकिन होंडा सिटी ने भारतीय बाजार में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया। जिसके कारण कंपनी ने सिविक को भारतीय बाजार से हटा लिया था। लेकिन कुछ वर्षों के बाद दोबारा इस मॉडल को पेश किया गया।

जनवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी होंडा कि ये धाकड़ सिडैन

आपको बता दें कि, होंडा सिविक डीजल को यूरोपिय बाजार में पेश करने के लिए कंपनी के टर्की स्थित प्लांट में असेंबल करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि, भारतीय बाजार में पेश किये जाने के बाद ये कार भारत में पहले से मौजूद स्कोडा ऑक्टेविया, हुंडई एलेंट्रा और टोयोटा कोरोला की श्रेणी में आ जायेगी। लोकप्रियता के मामले में होंडा सिविक में कोई कमी नहीं है दुनिया भर में ये कार खासी मशहूर रही है। अब 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आने के साथ ही इसकी मांग में और भी बढ़ोत्तरी हो जायेगी।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

हुंडई मोटर्स जल्द ही करने वाली है एक बड़ा धमका

देश की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स जल्द ही एक बड़ा धमका करने वाली ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop