Wednesday , April 24 2019 2:18 AM
Breaking News

टैटू को हटाये इस आसन औ घरेलू तरीके से

आज के वक्त मेंटैटू बनाना आम बात हो गई है. अधिकांश लोग एक-दूसरेंको देखकर टैटू बनावाने लगे हैं. जोश-जोश में टैटू बनवा तो लेते हैं लेकिन बाद में पछताने लगते हैं. जानकारी के लिए आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि टैटू बनवाने में जितना खर्च आता है उससे अधिक उसे हटाने में आता है लेकिन आप घरेलू तरीका की मदद से आप टैटू हटा सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि टैटू को कैसे हटाया जा सकता है.

Image result for टैटू को हटाये इस आसन औ घरेलू तरीके से

टैटू रिमूवल क्रीम –टैटू को लेजर ट्रीटमेंट के सहारे हटाया जा सकता है लेकिन इसका खर्चा अधिक होता है जिस वजह से हर कोई अफोर्ड नहीं कर सकता है. इसकी बजाए आप टैटू रिमूवल ​क्रीम का उपयोग कर सकते हैैं. ध्यान रहे अच्छी क्वालिटी की क्रीम खरीदें ताकि आपकी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचे.

नमक का घोल –घर पर नमक मिले पानी में कॉटन को भिगोकर टैटू पर आधे घंटे तक रब करें. ऐसा रोज करें लेकिन आधे घंटे सेे ज्यादा से रब नहीं करें.

लेजर ट्रीटमेंट –लेजर ट्रीटमेंट महंगा जरूर होता है लेकिन घरेलू तरीका की बजाए लेजर ट्रीटमेंट सेटैटू जल्दी हटाया जा सकता है. इसके लिए 3 हजार से 10 हजार रूपए के बीच का खर्च आएगा. याद रहे लेजर ट्रीटमेंट किसी विशेषज्ञ से ही करवाए. क्योंकि इसके साइड इफैक्ट भी बहुत होते हैं.

क्या परमानेंट टैटू हटाने के बाद वहां पर न्यू त्वचा आती है ??

यह बात लाजमीहै कि परमानेंट टैटू हटाने के बाद त्वचा चली जाती है लेकिन आप घबराएं नहीं त्वचा धीरे-धीरे आने लगती हैं. पर याद रहे अगर आप लेजर ट्रीटमेंट करवा रहे हैं तो विशेषज्ञ के बिना नहीं कराएं. नहीं तो आपकी त्वचा को खतरा कम हो सकता है.

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

अपने चेहरे की चमक बरक़रार रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

चेहरे की खूबसूरत बनाना हर कोई चाहता है. लेकिन इसके लिए ब्यूटी पार्लर जाना पड़ता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *