Sunday , April 21 2019 1:46 AM
Breaking News

अभिनेत्री कृति सेनन ने लोगों से यौन शोषण के खिलाफ रहने पर दी सलाह

अभिनेत्री कृति सेनन ने रविवार को लोगों से यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और अपनी गुमनामी के कारण अभियान को कमजोर नहीं करने का आग्रह किया।

Image result for भारत में महिला होना मुश्किल: सोहा अली खान

कृति का मानना है कि किसी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने से पहले पुरुष और महिला को अपनी पहचान उजागर करनी चाहिए। ‘बरेली की बर्फी’ की अभिनेत्री ने ट्विटर पर अपने विचार साझा किए।

कृति ने कहा, “क्या होगा जब किसी के खिलाफ एक ‘गुमनाम लड़की’ की ‘मी टू’ कहानी सामने आएगी? क्या हम उस पर आसानी से विश्वास कर लेंगे और वह भी बिना जाने कि वह लड़की कौन है या वास्तव में है भी या नहीं? किसी निष्कर्ष पर कोई कैसे पहुंचेगा? क्या यह सही है कि पीड़िता के नाम के बिना ही आई मी टू कहानी के आरोपी को ‘दोषी’ मान लिया जाए? क्या मीडिया को ऐसी कहानियों को दिखाना चाहिए?”

कृति के मुताबिक, बिना पहचान की कहानी किसी का नाम और करियर दोनों खराब कर सकती है। इसलिए उन्होंने सभी से ‘मी टू’ अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और इसके लिए वैधानिक तरीका तलाशने को कहा है।

अभिनेत्री ने कहा, “वह लोग जो अपनी मी टू कहानियां साझा करना चाहते हैं, उन सभी महिलाओं/पुरुषों को अपने नामों व चेहरों के साथ खुले में आना चाहिए। या फिर प्राथमिकी व कानूनी मामला दाखिल करना चाहिए ताकि मामले की जांच हो सके और मी-टू अभियान न कमजोर हो सके और न इसका दुरुपयोग हो सके।”

कृति ने उन लड़कियों की सराहना की, जिन्होंने लोगों के सामने अपनी उत्पीड़न की कहानियों के बारे में बोला। उन्होंने कहा कि मी-टू अभियान लोगों में कुछ भी गलत करने से पहले डर लाएगा।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

डायरेक्टर के ‘वन नाइट स्टैंड’ ऑफर पर एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब, जाने ….

अर्ली बॉलीवुड/मुम्बई। फैशन  और फिल्म इंडस्ट्री में अब कास्टिंग काउच और हैरेस्मेंट जैसी घटनाओं की खबरें आम सी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *