Wednesday , November 21 2018 1:48 AM
Breaking News

स्कोडा ने इस कार को Lauren और Klement ट्रिम के नीचे दिया है स्थान

स्कोडा की कार को भारत में लग्जरी कारों में शुमार किया जाता है। कई बार स्कोडा की कारों को देखकर आँखें धोखा खा जाती है। कि कहीं कोई मर्सिडीज तो नहीं जा रही है। अपनी इसी शान को बरकरार रखते हुए स्कोडा सुपर्ब स्पोर्टलाइन को भारत में लांच कर दिया गया है। स्कोडा ने इस कार को Lauren और Klement ट्रिम के नीचे स्थान दिया है।

Image result for स्कोडा ने इस कार को Lauren और Klement ट्रिम के नीचे दिया है स्थान
इस नई कार में आपको ढ़ेरो ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इस कार को एक स्पोर्टी लुक देने में कारगर हैं। लांच हुई कार में लाल और काले रंग के पेंट का इस्तेमाल किया गया है जो इसे काफी हद तक स्पोर्टी लुक देता है। हालांकि कार में क्रोम का इस्तेमाल न के बराबर किया गया है। कार के पहियों में ब्लैक कलर के 19-इंच का अलॉय व्हील लगा है जिसे काले रंग से फिनिश किया गया है।

कार में इंटीरियर की बात करें तो इसमें अलकंतरा, एल्यूमिनियम और काफी हद तक कार्बन फाइबर का इस्तेमाल करके चीजों को डिजाइन किया गया है। इससे अलग आपको कार के इंटीरियर में लाल कलर के एक्सेंट्स भी मिलेंगे। जो कि इस कार के इंटीरियर को एक प्रीमियम लुक देते हैं।

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में यात्री और ड्राइवर की जरूरतों का पूरा ख्याल रखा गया है। स्कोडा सुपर्ब स्पोर्टलाइन में कंपनी ने 6 एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-होल्ड कंट्रोल, हिल-ब्रेक असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और रियर रिव्यू कैमरा आदि की सुविधाएं दी है।।

स्कोडा सुपर्ब स्पोर्टलाइन कार के पेट्रोल वर्जन के इंजन में पहले वाला 1.8-लीटर टीएसआई इंजन लगा है जो कि 180 बीएचपी की पावर और 320एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होने की संभावना है।

वहीं अगर स्कोडा सुपर्ब स्पोर्टलाइन के डीजल वर्जन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर टीडीआई इंजन लगाया जाएगा। जो कि 177 बीएचपी की पावर और 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।कंपनी ने डीजल वेरियंट में ए 6-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के तौर पर उपलब्ध कराया है।

भारत में स्कोडा सुपर्ब स्पोर्टलाइन के प्रतिद्वंदीयों की बात करें तो इसके मुकाबले के लिए बाजार में पहले से ही होंडा एकॉर्ड, फॉक्सवैगन पसाट और टोयोटा कैमरी हाइब्रिड जैसी कार मौजूद है। कंपनी ने इस स्कोडा सुपर्ब स्पोर्टलाइन के पेट्रोल वेरियंट की कीमत 28.99 लाख रुपये वहीं इसके डीजल वेरियंट की कीमत 31.49 लाख रुपये रखी है।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

टाटा मोटर्स ने अपनी कार टियागो के एनआरजी वर्जन को मार्केट में किया पेश

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी कार टियागो के एनआरजी वर्जन को मार्केट में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop