Wednesday , November 21 2018 1:24 AM
Breaking News

पड़ोसी देश नेपाल में जमकर हो रहा अखिलेश यादव का गुणगान व मौजूदा गवर्नमेंट की आलोचना

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा की गवर्नमेंट के सत्ता से बाहर हुए 20 महीने बीत चुके हैं, लेकिन पड़ोसी देश नेपाल में उनका जमकर गुणगान हो रहा है. इतनी ही नहीं, मौजूदा गवर्नमेंट की नीतियों की खूब आलोचना हो रही है. नेपाल के एफएम रेडियो पर एक घंटे के प्रोग्राम में अखिलेश यादव का गुणगान जिले के तराई बेल्ट में सपा को ऑक्सीजन देने का कार्य कर रहा है.
Image result for अखिलेश यादव का गुणगान

नेपाली एफएम पर रोजाना रात नौ बजे से 10 बजे तक गायक धर्मेंद्र सोलंकी प्रोग्राम पेश करते हैं. इसमें वह अखिलेश यादव की गवर्नमेंट की उपलब्धियों का बखान करते हैं.समाजवादी पेंशन से लेकर, 102, 108, 1090 के साथ ही अन्य योजनाओं को गिनाते हैं. दूसरी ओर, प्रोग्राम में मौजूदा बीजेपी गवर्नमेंट की नीतियों की जमकर आलोचना की जाती है.

तराई क्षेत्रों में खूब पसंद किया जा रहा कार्यक्रम

पेट्रोल-डीजल की महंगाई से लेकर प्रारम्भ हुई बात गवर्नमेंट को व्यापारी  किसान विरोधी करार देने तक पहुंच जाती है. कमल का फूल, हम सबकी भूल और राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे जैसे स्लोगन से बीजेपी गवर्नमेंट की आलोचना की जाती है.

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में इससे सपा को बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा. यह प्रोग्राम तराई बेल्ट में खूब पसंद किया जाता है. यहां वोटरों की संख्या भी बहुत ज्यादा है. प्रोग्रामसे बॉर्डर से सटे सिद्धार्थनगर, महराजगंज, बलरामपुर और बहराइच के मतदाता प्रभावित हो सकते हैं.

नेपाल के एफएम पर नेपाली बिरहा का तड़का जोर-शोर से लगा रहा है. नेपाली बिरहा ‘केहू होई लेकिन अखिलेश न होई’ को तराई बेल्ट में खूब पसंद किया जा रहा है. प्रोग्राम में अखिलेश यादव की चर्चा का मुख्य कारण यह है कि कपिलवस्तु जिले में यादवों की आबादी बहुत ज्यादा अधिक है. यहां के लोग अखिलेश को खूब पसंद करते हैं.

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राज्‍यसभा सांसद को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले जहां नेता दल-बदल रहे हैं तो पार्टियां भी अपने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop