Friday , December 14 2018 3:36 AM

महिंद्रा ने लांच किया Scorpio का नया वेरिएंट

 प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में अपनी पॉपुलर SUV स्कॉर्पियो का S9 वेरिएंट लांच कर दिया है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी लाइट गाइड्स, टर्न इंडिकेटर वाले ओवीआरएम, फॉग लैंप्स, हाईड्रोलिक असिस्टेड बंपर और एंटी-रोल तकनीक वाले कुशन सस्पेंशन लगाए गए हैं। भारत महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 के सामना टाटा सफारी स्टॉर्म, क्रेटा और रेनॉ डस्टर के साथ-साथ अपकमिंग टाटा हैरियर के साथ भी होगा। बता दें कि महिंद्रा ने इस नई कार की कीमत 13.99 लाख रुपए रखी है।Image result for महिंद्रा ने लांच किया Scorpio का नया वेरिएंट

लांचिंग

लांच के मौके पर महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविज़न की सेल्स और मार्केटिंग के चीफ वीजय राम नाकरा ने बताया कि, “स्कॉर्पियो ने भारतीय ऑटो इंडस्ट्री की काया पलट दी है और आज भी ये SUV सैगमेंट की दमदार पसंद बनी हुई है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 के साथ कई नए फीचर्स दिए गए हैं जो कम कीमत में ग्राहकों को बेहतरीन पैकेज देने के हिसाब से मुहैया कराए गए हैं।”

140 bhp पावर
नई SUV में महिंद्रा ने 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन लगाया है जो 140 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इस दमदार इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है।

फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो इस SUV में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 5.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन दिया गया है। हालांकि इसमें एप्प्ल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो की सपोर्ट नहीं मिलेगी।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

हुंडई ने अपनी सबसे पसंदीदा कार वरना को किया लांच

हुंडई ने अपनी सबसे पसंदीदा कार वरना को 1.4-लीटर डीजल इंजन के साथ लांच का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop