Friday , December 14 2018 3:37 AM

ज्योतिष महाकुंभ में देश के नामी ज्योतिषी आपस में करेंगे संवाद

ज्योतिष से जुड़े तमाम अंधविश्वास को दूर करने के लिए अमर उजाला के ज्योतिष महाकुंभ में देश के नामी ज्योतिषी आपस में संवाद करेंगे।

इसके अगले दिन लोगों की समस्याओं का निवारण करेंगे। देश के जाने-माने ज्योतिषियों के अलावा प्रदेश के कई ज्योतिषी मनीषियों की सूची में हैं, जो अपनी प्रतिभा का डंका देश-विदेश तक में बजा चुके हैं और इस आयोजन में शिरकत कर रहे हैं।


31 मार्च से शुरू हो रहे ज्योतिष महाकुंभ में टैरोकार्ड रीडर, न्यूमरोलॉजिस्ट, फेस रीडर, हस्तरेखा विशेषज्ञ, वास्तु विशेषज्ञ से लेकर कुंडली के ज्ञाता जुटेंगे। इनमें कई नाम तो ऐसे हैं, जिन्हें आपने सिर्फ टेलीविजन या समाचार पत्र के माध्यम से ही देखा है। ये सेलेब्रेटी ज्योतिषी भी इस महाकुंभ का हिस्सा होंगे और एक अप्रैल को आपकी समस्या के निवारण के लिए सहज ही उपलब्ध होंगे। इनमें से अधिकतर फिल्मी स्टार, राजनेताओं से लेकर खेल जगत की हस्तियों के निजी सलाहकार हैं। राजनीति से लेकर आप के जीवन के हर उतार-चढ़ाव की जानकारी पल भर में बयां करने के साथ ही उनका हल भी इनके पास है।गत दो वर्षों से लगातार ज्योतिष महाकुंभ के सफल आयोजन की श्रृंखला में इस वर्ष हो रहा ज्योतिष महाकुंभ तीन दिन का होगा। 31 मार्च को महाकुंभ का शुभारंभ ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के सभागार में होगा। इसके बाद ज्योतिषियों का संवाद होगा। अगले दिन एक अप्रैल को निशुल्क परामर्श का क्रम सुबह दस से शाम पांच बजे तक चलेगा। तीसरे दिन दो अप्रैल को प्रथम सत्र मेें जीएमएस रोड स्थित होटल सैफ्रॉन लीफ में ज्योतिषियों के बीच आपसी संवाद होगा। इसके बाद चुनिंदा ज्योतिषियों के सम्मान के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। इस बार डॉ.केएन राव को ज्योतिष पितामह के सम्मान से नवाजा जाएगा। अन्य सुपात्र को ज्योतिष विभूषण, ज्योतिष भूषण और ज्योतिष श्री सम्मान प्रदान किया जाएगा। अवार्ड के लिए ज्योतिषियों का चयन आयोजक मंडल करेगा।

आयोजन के सहयोगी
इस आयोजन में पद्मेश इंस्टीट्यूट ऑफ वैदिक साइंसेज, कानपुर वैचारिक सहयोगी है। होटल सैफ्रॉन लीफ, रियो रिजॉर्ट, होटल पर्ल ग्रैंड, होटल वायसरायइन हॉस्पिटेलिटी पार्टनर, ज्योतिष मंथन जयपुर ज्योतिष पत्रिका और गुरु कृपा ज्योतिष धाम देहरादून पार्टनर, समाचार प्लस चैनल पार्टनर, अमर उजाला डॉट कॉम डिजिटल पार्टनर और हाइप शूज सहयोगी है।

आमजन भी हो सकते हैं शरीक 
उद्घाटन सत्र के बाद महाकुंभ में ज्योतिषियों के बीच ग्राफिक एरा सभागार में संवाद भी होंगे। ज्योतिष का स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्या-क्या उपयोग हो सकता है, इसको लेकर परिचर्चा, सवाल-जवाब सेशन भी होगा। स्वास्थ्य और ज्योतिष के बीच के संबंध समेत अन्य इससे मिलते-जुलते विषयों पर विद्वानों के बीच संवाद होगा, जिसके माध्यम से एक सर्वमान्य हल निकालने का प्रयास किया जाएगा। सफाई के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए वास्तु और सफाई के रिश्तों पर भी बात होगी। केवल सफाई के जरिये, जिंदगी में कैसे बदलाव लाया जा सकता है, इसके जबरदस्त टिप्स दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम में ज्योतिषियों के अतिरिक्त आमजन भी शरीक हो सकते हैं। पहले आओ-पहले पाओ आधार पर स्थान मिलेगा।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

शुभ योग में शुक्रवार को फायदे में रहेंगी 7 राशियां

जानिए शुक्रवार 7 सितंबर 2018 के दिन सभी राशियों का राशिफल.. क़ानूनी मामलों की वजह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop