Friday , December 14 2018 4:37 AM

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भारत को मिली बड़ी कामयाबी, क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया,बुधवार को सीबीआई उसे कोर्ट में पेश करेगी


अर्ली न्यूज़/दुबई। अगस्ता वेस्टलैंड VIP हेलीकाप्टर सौदा केस में वांछित ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चिन मिशेल को मंगलवार रात दुबई से भारत लाया गया। इस मामले में मिशेल का प्रत्यर्पण बड़ी सफलता माना जा रहा है, क्योंकि वह इस मामले में कई बड़े राज उगल सकता है।

कहा जा रहा है कि बुधवार को सीबीआई उसे कोर्ट में पेश करेगी। इसे बड़ी कामयाबी इसलिए भी माना जा रहा है, क्योंकि मिशेल इस मामले में बड़े खुलासे कर सकता है। मिशेल 3600 करोड़ रूपए के हेलीकॉप्टर सौदा मामले में भारतीय जांच एजेंसियों का वांछित है। पिछले महीने अदालत ने मिशेल के प्रर्त्यपण के लिए अनुमति प्रदान कर दी थी।

खलीज टाइम्स की एक खबर के अनुसार मिशेल (54) को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा ले जाया गया। यह प्रत्यर्पण प्रक्रिया इंटरपोल और सीआईडी के समन्वय में हो रही है।

भारत ने मिशेल के प्रत्यर्पण के लिए औपचारिक रूप से 2017 में अनुरोध किया था। यह अनुरोध सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से की गई आपराधिक जांच पर आधारित था। ईडी ने मिशेल के खिलाफ जून, 2016 में दाखिल अपने आरोप पत्र में कहा था कि मिशेल को अगस्ता वेस्टलैंड से 225 करोड़ रुपये मिले थे। आरोपपत्र के अनुसार वह राशि और कुछ नहीं बल्कि कंपनी की ओर से दी गयी ”रिश्वत” थी।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

कमलनाथ मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop