Friday , December 14 2018 4:46 AM

भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास , जाने VIDEO ट्वीट कर क्या कहा

अर्ली न्यूज़/खेल/नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया लिया है। गौतम गंभीर ने ट्विटर और फेसबुक पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपने संन्यास की घोषणा की। गंभीर ने ट्वीट किया, ‘सबसे मुश्किल फैसले भारी दिल से लिए जाते हैं। आज भारी मन से मैं वह ऐलान कर रहा हूं, जिससे मैं पूरी जिंदगी डरता रहा। ‘ गौतम गंभीर ने फेसबुक पर लगभग 12 मिनट लंबे वीडियो पोस्ट कर संन्यास की घोषणा की। उन्होंने वीडियो का नाम ‘अनबीटन’ रखा है। उन्होंने यही संदेश और वीडियो का लिंक अपने ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट किया है। दिल्ली के इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट के जरिये संन्यास की घोषणा की। गंभीर ने कहा, ‘अपने देश के लिए 15 साल से भी अधिक समय तक क्रिकेट खेलने के बाद मैं इस खूबसूरत खेल से अलविदा कहना चाहता हूं।
गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट मैचों में 41.96 की औसत से 4154 रन बनाए, जिसमें नौ शतकीय पारी शामिल है। उन्होंने 147 एकदिवसीय मैचों में 39.68 की औसत और 11 शतकीय पारियों की मदद से 5238 रन बनाए।
गंभीर से टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने 37 मैच में 7 अर्धशतक की मदद से 932 रन बनाए जिसमें उनका औसत 27.41 का था। आईपीएल में भी उन्होंने सफलता का स्वाद चखा और कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 में कप्तान के तौर पर चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई।

आपको बता दें कि गंभीर को हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दिल्ली फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया था। आईपीएल में भी उन्होंने सफलता का स्वाद चखा और कोलकाता नाइटराइडर्स को 2012 और 2014 में कप्तान के तौर पर चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

कमलनाथ मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jewelry shop