Friday , April 26 2019 1:25 AM
Breaking News

ICC अवॉर्ड्स में भारत-इंग्लैंड का डंका बजा, विराट कोहली चुने गए ‘वनडे टीम ऑफ द ईयर’ के कप्तान

अर्ली स्पोर्ट्स/नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया को 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम आईसीसी अवॉर्ड्स (ICC Awardas) में भी मिला है।  आईसीसी ने मंगलवार आज 22 जनवरी को ‘वनडे टीम ऑफ द ईयर’ घोषित की। इस टीम में भारत और इंग्लैंड के चार-चार खिलाड़ी शामिल हैं।  भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस टीम का भी कप्तान बनाया गया है।  भारत और इंग्लैंड के अलावा न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का एक-एक खिलाड़ी भी टीम में शामिल है।

टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में वनडे सीरीज में हराया है।  इतिहास में यह पहला मौका है, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती।  वैसे, साल 2018 की बात करें तो भारत ने इस साल 20 वनडे मैच खेले।  इनमें से उसे 14 मैचों में जीत मिली।  दो मैच टाई रहे, जबकि चार मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा।  सिर्फ इंग्लैंड की टीम ने ही भारत से अधिक मैच जीते।  उसने 2018 में 24 मैच खेले।  इनमें से उसे 17 मैचों में जीत मिली और छह में हार का सामना करना पड़ा।  सबसे अधिक मैच जीतने के मामले में बांग्लादेश (13) तीसरे, अफगानिस्तान (12) चौथे और दक्षिण अफ्रीका (9) पांचवें नंबर पर रहे।

ICC ‘वनडे टीम ऑफ द ईयर’ की बात करें तो इसमें भारत के विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव शामिल हैं।  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ओपनर जॉनी बेयरस्टो, विकेटकीपर जोस बटलर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस टीम में शामिल हैं।  इसके अलावा न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को टीम में जगह मिली है।  उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।  बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान भी प्लेइंग XI में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार-यूपी समेत देशभर में वोटरों में उत्साह, लेकिन कई जगह ईवीएम ख़राब

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 13 राज्य और दो केन्द्र शासित राज्यों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *