Friday , April 26 2019 1:21 AM
Breaking News

मध्‍य प्रदेश में बंगाल जैसे हालात, कमलनाथ के OSD के घर छापेमारी पर पुलिस और CRPF आमने-सामने

फोटो साभार ANI

अर्ली न्यूज़/भोपाल। फोटो साभार ANI भोपाल में आईटी रेड के बाद अब सियासत गर्म होने लगी है।  यहां पर भी वैसे ही हालात बन रहे हैं, जो एक महीने पहले पश्चिम बंगाल में बने थे।  तब सीबीआई और स्‍थानीय पुलिस आमने सामने थी।  अब मप्र की राजधानी भोपाल में सीआरपीएफ और मप्र की पुलिस आमने सामने है।  रविवार को मध्‍यप्रदेश के भोपाल इंदौर सहित कुछ स्‍थानों पर आयकर का छापा पड़ा था।  इसमें कमलनाथ के ओएसडी के आवास से 9 करोड़ रुपए की बरामदगी हुई थी।  आयकर विभाग ने इस छापेमारी में सीआरपीएफ की मदद ली है।

पहले कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया कि ये कार्रवाई बदले की भावना से की गई।  इसके बाद भोपाल में उस समय विवाद की स्‍थ‍िति बन गई, जब सीआरपीएफ और पुलिस के जवान भोपाल में अश्‍व‍िन शर्मा के आवास पर आमने सामने आ गए।  अश्‍वि‍न शर्मा, मध्‍यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्‍कड़ के सहयोगी हैं।  सीआरपीएफ का कहना है कि मप्र पुलिस के जवान उसे काम नहीं करने दे रहे हैं।  वहीं पुलिस की दलील है कि जिस जगह छापेमारी हो रही है, वहां से सीआरपीएफ ने सुबह से ही किसी को बाहर नहीं निकलने दिया है।  हम उन्‍हीं हालात को देखने आए हैं।  हमारा छापेमारी की घटना से कोई लेना देना नहीं है।  सीआरपीएफ का कहना है कि मध्‍य प्रदेश पुलिस उन्‍हें काम नहीं करने दे रही।

आयकर विभाग ने आयकर चोरी के आरोप में रविवार तड़के मध्‍यप्रदेश के सीएम कमलनाथ से जुड़े लोगों के दिल्ली और मध्य प्रदेश स्थित 50 ठिकानों पर छापेमारी की।  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव के घर से आयकर विभाग के छापे में 9 करोड़ की रकम बरामद हुई।

हालांकि लोकसभा चुनाव के बीच हो रही इस छापेमारी को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है, कि अभी तक की ज्यादा तर छापेमारियां विपक्ष के ही नेताओं या उनसे सम्बंधित लोगों के यहाँ हो रही है। गौर करने वाली बात यह है कि अगर आयकर विभाग इसी तरह से पूरे पांच वर्ष तक सक्रिय रहता तो देश में काफी हद तक सफाई हो चुकी होती।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार-यूपी समेत देशभर में वोटरों में उत्साह, लेकिन कई जगह ईवीएम ख़राब

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 13 राज्य और दो केन्द्र शासित राज्यों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *