Sunday , April 21 2019 1:56 AM
Breaking News

सोनिया ने रायबरेली से भरा नामांकन, मीडिया से बोलीं मोदी अजेय नहीं हैं,2004 ना भूलें

अर्ली न्यूज़/रायबरेली/लखनऊ। अबकी बार-पांच लाख पार’ तथा ‘पांचवीं बार-पांच लाख के पार’ के गगनभेदी नारों के बीच यूपीए की चेयरपर्सन आदरणीया सोनिया गांधी  ने आज रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से 2019 के चुनाव के लिए नामांकन किया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ,राबर्ट वाड्रा जी एवं उनके दोनों बच्चे भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
भुएमऊ गेस्ट हाउस से निकलकर स्व गया प्रसाद शुक्ला  के घर पर (कांग्रेस केन्द्रीय कार्यालय) पहुंचकर सम्पूर्ण विधि-विधान से हवन एवं पूजन किया, जिसमें  सोनिया गांधी जी के साथ  राहुल गांधी ,प्रियंका गांधी वाड्रा  राबर्ट वाड्रा  ने भी पूजन अर्चन किया। इसके उपरान्त नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट, रायबरेली के लिए ऐतिहासिक जुलूस के साथ प्रस्थान किया।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि सौम्यता एवं शालीनता की प्रतिमूर्ति एवं सर्वाधिक समय तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पद को सुशोभित करने वाली सोनिया गांधी  के नामांकन में अभूतपूर्व जन सैलाब उमड़ पड़ा, जिसमें  सभी आयु वर्ग के लोग सम्मिलित रहे। जुलूस में विशेषकर महिलाओं की उपस्थिति ने यह दर्शाया कि वे रायबरेली की जनता के दिलों पर राज करती हैं। नामांकन जुलूस के दौरान ढोल नगाड़ों की थाप पर जोश एवं जुनून के साथ अहलादित हो नृत्य करतीं महिलाएं उत्साह से लबरेज युवाओं द्वारा लगाये जा रहे नारों से सम्पूर्ण माहौल ‘‘सोनिया एवं कांग्रेस मय’’ नजर आ रहा था।
श्री पाण्डेय ने बताया कि स्व0 गया प्रसाद शुक्ला के घर से निकलने के बाद हाथी पार्क, कचेहरी रोड होते हुए काफिला कलेक्ट्रेट पहुंचा। भाव विभोर रायबरेली वासी फूल-माला एवं पुष्प वर्षा के बीच आदरणीया श्रीमती सोनिया गांधी जी की एक झलक पाने को लालायित नजर आये तो वह भी स्वयं को अपने परिवार के बीच पाकर गदगद एवं भावुक नजर आयीं। जुलूस में ‘मैं हूँ प्रेरक’ की टोपी लगाये शिक्षा प्रेरक पूरे जोश के साथ सोनिया गांधी जिन्दाबाद के नारों के साथ सम्पूर्ण रायबरेली से आकर श्रीमती गांधी को अपना समर्थन देते हुए इस ऐतिहासिक जुलूस के भागीदार बने। कार्यक्रम में युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ सम्पूर्ण कांग्रेस परिवार जुलूस को भव्यता प्रदान करने में पूरी ताकत के साथ उपस्थित रहे।
श्री पाण्डेय ने बताया कि उपस्थित मीडिया जनों से बात करते हुए आदरणीया  सोनिया गांधी  ने कहा कि ‘‘ भारत के इतिहास में कई ऐसे लोग रहे हैं जो यह मानते थे कि वे अपराजेय हैं और देश की जनता से बड़े हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अजेय नहीं हैं हम उन्हें हरायेंगे। 2004 के लोकसभा चुनाव में भी पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी को भी हराकर हमने जीत दर्ज की। इस बार भी कांग्रेस की जीत होगी। मोदी ने जनता के लिए कुछ भी नहीं किया।’’ नामांकन जुलूस में सदर रायबरेली की विधायक अदिति सिंह के अतिरिक्त डा0 संजय सिंह सांसद, प्रमोद तिवारी पूर्व सांसद,  किशोरीलाल शर्मा  एवं  दीपक सिंह नेता विधान परिषद दल आदि उपस्थित रहे।

About Anand Gopal Chaturvedi

Group Editor / CMD Early News Group

Check Also

पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहनकर पहले रोकी बस, 16 यात्रियों को उतारकर 14 को मार दी गोली

कराची।  पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अर्द्धसैन्य बलों की वर्दी पहने अज्ञात बंदूकधारियों ने एक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *