Saturday , December 16 2017 4:16 PM
Breaking News
Home / Tag Archives: मुलायम सिंह यादव

Tag Archives: मुलायम सिंह यादव

डा0 राममनोहर लोहिया की 50वीं पुण्यतिथि के अवसर नेता जी ने अखिलेश को दिया आशीर्वाद

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। समाजवाद के शिखर पुरूष, महान दार्शनिक, विचारक, डा0 राममनोहर लोहिया की 50वीं पुण्यतिथि राजधानी लखनऊ स्थित लोहिया पार्क में मनायी गयी। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डा0 लोहिया की आदम कद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया। जहां नेता जी मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को आशीर्वाद भी दिया। इसके बाद समाजवादी ... Read More »

मुलायम सिंह यादव के जन्म दिवस पर विशेष, नेताजी की संघर्ष यात्रा – राजेन्द्र चौधरी

अर्ली न्यूज़/(आनन्द गोपाल चतुर्वेदी) लखनऊ।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्म ग्राम सैफई जिला इटावा में 22 नवम्बर 1939 को एक किसान परिवार में हुआ। उनके पिता स्व0 सुघर सिंह यादव अत्यन्त सरल हृदय किन्तु कर्मठ किसान थे। श्री यादव ने आगरा विश्वविद्यालय से एम0ए0, बी0टी0 की डिग्री ली। वह जैन इन्टर कालेज करहल मैनपुरी में प्रवक्ता ... Read More »

मुलायम सिंह गोंडा रैली में मोदी के आरोपों का जवाब देंगे

लखनऊ : समाजवादी पार्टी(सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव आगामी तीन फरवरी को गोंडा में होने वाली रैली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने सहित लगाए गए तमाम आरोपों का जवाब देंगे। विगत 23 जनवरी को गोरखपुर में मोदी ने सपा पर उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने का आरोप ... Read More »

हिंदू-मुस्लिमों को लड़ाकर मुलायम वोट की राजनीति कर रहे : बेनी प्रसाद वर्मा

गोंडा : केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव मुसलमानों और हिन्दुओं को लड़वा कर वोट की राजनीति कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले के कोईली जंगल गांव में राष्ट्रीय इस्पात निगम की एक इस्पात प्रसंस्करण इकाई की आधार शिला रखने के बाद उपस्थित ... Read More »

भटकल की वकालत करने पर नपे कमाल फारूकी, सपा से बर्खास्त

लखनऊ : वरिष्ठ नेता कमाल फारूकी को समाजवादी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया है। फारूकी को सपा के राष्ट्रीय सचिव पद से भी हटा दिया गया है। सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने यह सख्त फैसला फारूकी के उस बयान की पृष्टभूमि में लिया जिसमें उन्होंने खूंखार आतंकवादी यासीन भटकल की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए थे। सपा नेता कमाल ... Read More »

संसद में कल पेश हो सकता है खाद्य सुरक्षा विधेयक

नई दिल्ली : खाद्य सुरक्षा विधेयक पर लाए गए अध्यादेश पर बुधवार को लोकसभा में विचार होने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि महत्वाकांक्षी योजना संबंधी अध्यादेश पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ठीक एक महीने पहले हस्ताक्षर किया था। विधेयक में देश की तीन चौथाई आबादी को प्रति माह पांच किलोग्राम अनाज बेहद रियायती 1 से तीन रुपए प्रति ... Read More »

`बाबरी विध्वंस के बारे में पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा को थी जानकारी`

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को दावा किया कि तत्कालीन राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा को छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद को गिराये जाने की योजना की जानकारी थी। नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को दावा किया कि तत्कालीन राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा को छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद को ... Read More »

राज्य सूचना आयोग पहुंचा सपा को आरटीआई की दायरे में लाने का मामला

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) को सूचना का अधिकार (आरटीआई) के दायरे में लाने का मामला राज्य सूचना आयोग तक पहुंच गया है, जिस पर आयोग उचित कार्यवाही करने में जुट गया है। गौर हो कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हैं। दरअसल, लखनऊ की आरटीआई कार्यकर्ता उर्वशी शर्मा ने 13 जून को ... Read More »

मुलायम हो सकते हैं पीएम पद के उम्मीदवार: करात

नई दिल्ली : माकपा महासचिव प्रकाश करात ने कहा है कि यदि समाजवादी पार्टी 2014 के लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती है तो सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर उभर सकते हैं। एक टीवी चैनल द्वारा भेजी गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि आगामी चुनावों में सपा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। मुलायम ने ... Read More »

मुझे कारसेवकों पर गोली चलवाने का अफसोस: मुलायम

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने करीब दो दशक से भी अधिक समय के बाद अयोध्‍या में कारसेवकों पर गोली चलवाने का आदेश देने पर खेद जताया है। 90 के दशक में अयोध्या में राम मंदिर की कारसेवा के लिए एकत्रित लोगों पर जिस समय पुलिस फायरिंग की घटना हुई, उस समय वह (मुलायम) उत्तर ... Read More »