Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
ब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

अयोध्या:आडवाणी नहीं जाएंगे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में,किस कारण रद्द किया दौरा-जानें

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क।
लखनऊ/अयोध्या।राम मंदिर आंदोलन का एक प्रमुख चेहरा रहे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को नए राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होंगे। प्राण प्रतिष्ठा से कुछ घंटे पहले ही 96 वर्षीय लाल कृष्ण आडवाणी ने अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया है।

देश का हर व्यक्ति आज अयोध्या में राम जन्म भूमि पर बने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्सुक है। आज राम भक्तों के लिए वह पावन दिन है जब वह राम मंदिर में अपने प्रभु राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा होते हुए देखेंगे। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पूरा देश अयोध्या पहुंचाना चाहता था। आज का दिन कई लोगों की कड़ी तपस्या और त्याग की बदौलत देखने को मिल रहा है। 
लालकृष्ण आडवाणी खराब मौसम के कारण अयोध्या नहीं जा रही है। अयोध्या जाने का फैसला रद्द करने के लिए उनकी सेहत को ध्यान में रखा गया है। 

लाल कृष्ण आडवाणी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए आरएसएस के पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और आलोक कुमार ने निमंत्रण दिया था। आडवाणी ने कहा था कि उनका सौभाग्य है कि ऐसे भाव प्रसंग पर वह प्रत्यक्ष उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे। राम मंदिर सिर्फ पूजा या आराध्य का मंदिर ही नहीं है बल्कि यह देश की पवित्रता और देश की मर्यादा की स्थापना होने का क्षण है।

पूर्व प्रधानमंत्री आडवाणी ने कहा था कि कितने वर्षों के बाद भारत में स्व के प्रतीक का पुनर्निर्माण हुआ है। सभी के मन में एक विश्वास आया है जिसके कारण संपूर्ण देश में मंगलवार वातावरण बना हुआ है। इसलिए हाथ मौके पर प्रत्यक्ष उपस्थिति दर्ज करा कर उसे प्रसंग को देखना और सहयोगी बनना बहुत खुशी का पल है। यह किसी जन्म में पुण्य हुआ होगा उसी का फल इस जन्म में मिल रहा है। मैं सबका कृतज्ञता पूर्वक धन्यवाद करता हूं। यह कैसा अवसर है जो मांग के भी लोगों को ना मिले, मुझे मिला है मैं उसमें जरूर उपस्थित रहूंगा।
आडवाणी ने क्या कहा पढ़े-
राम मंदिर को लेकर लालकृष्ण आडवाणी ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। राम मंदिर आंदोलन के महारथी रहे लालकृष्ण आडवाणी ने साफ तौर पर कहा है की बहुतों ने मंदिर बनने का स्वप्न देखा था। उन्होंने कहा कि मंदिर बनना नियति ने तय किया था। अयोध्या में मंदिर अवश्य बनना था। रथ यात्रा में जन सैलाब जुड़ा हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कई अनुभव ने जीवन को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि मंदिर का स्वप्न बहुत लोगों ने देखा था। कई लोग जबरन अपनी आस्था को छिपा रहे थे।  

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button