Sunday , November 19 2017 1:52 PM
Breaking News
Home / Breaking News

Breaking News

ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन के खिलाफ लड़ना जारी रखेगा अमेरिका- अमेरिकी शीर्ष प्रतिनिधि

बोन।  अमेरिका की एक शीर्ष प्रतिनिधि ने अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण वार्ता में आज कहा कि हालांकि ट्रंप प्रशासन ग्लोबल वॉर्मिन  से निपटने के संबंध में पेरिस समझौते से पीछे हटने की योजना अब भी बना रहा है, लेकिन अमेरिका ग्रीन गैस उत्सर्जन कम करने को लेकर प्रतिबद्ध है।  इस बीच, ब्रिटेन और कनाडा ने नए गठबंधन की घोषणा की है जिसका लक्ष्य जलवायु परिवर्तन से ... Read More »

गुजरात चुनाव- BJP ने जारी की 70 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, 15 पाटीदार नेताओं को टिकट

अर्ली न्यूज़/अहमदाबाद।  गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने शुक्रवार को अपने उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया।  पार्टी की तरफ से 70 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की गई है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार , मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे, जबकि डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल मेहसाणा से चुनाव लड़ेंगे।  गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतूभाई वघानी भावनगर पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे। खास ... Read More »

उम्मीद है ‘हिंद-प्रशांत’ की नयी संकल्पना हमारे खिलाफ नहीं है-चीन

बीजिंग।  भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली चतुर्पक्षीय बैठक पर सीधी प्रतिक्रिया नहीं जताते हुए चीन ने समूह से उसे दूर रखे जाने पर सवाल खड़े किए और उम्मीद जताई कि ‘हिंद-प्रशांत’ की नयी संकल्पना इसके खिलाफ नहीं है।  चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘संबंधित प्रस्ताव पारदर्शी एवं समग्र होने ... Read More »

महापौर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उदघाटन उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने किया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ 12 नवम्बर। लखनऊ नगर निगम की महापौर पद की भाजपा प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उदघाटन आज पूरे विधि-विधान के साथ महानगर स्थित माउंट कार्मल स्कूल के पास संस्कार भवन में हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राज्य के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा के पास संगठन के प्रति समर्पण व ... Read More »

NGT ने दिया आदेश, मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए अब एक दिन में जा सकेंगे सिर्फ 50 हजार श्रद्धालु

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  NGT ने मां वैष्णव देवी को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है।  एनजीटी ने अपने फैसले में माता वैष्णो में किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।  इसके साथ ही एनजीटी ने कहा है कि माता के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की संख्या को भी नियंत्रित किया जाए।  एनजीटी के अनुसार वैष्णो देवी में एक दिन ... Read More »

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने 14,333 मतों से बीजेपी उम्मीदवार को हराया

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  मध्यप्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा के उप चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है।  कांग्रेस के उम्मीदवार ने बीजेपी के उम्मीदवार को 14,333 मतों से हराया है।  यहां बीते 9 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हई थी। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की।  इसके ... Read More »

गुजरात चुनाव में राहुल गांधी ने झोंकी ताकत, सुनाया अपनी बहन का किस्सा, फ्लाइट में दो घंटे तक बीजेपी नेताओं को घूरती रहीं प्रियंका

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत लगा दी है।  खुद राहुल गांधी  ज्यादा से ज्यादा समय गुजरात में बिता रहे हैं।  वे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की हर संभव कोशिश में लगे हैं।  इसी कड़ी में उन्होंने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा की एक हवाई यात्रा के किस्से का जिक्र किया।  राहुल गांधी ने अपनी बात की शुरुआत में कार्यकर्ताओं से अपील ... Read More »

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: भाजपा ने संकल्प पत्र जारी कर फ्री वाई-फाई, ‘पिंक’ शौचालय का वादा किया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।  भाजपा ने उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए आज अपना संकल्प पत्र जारी किया जिसमें  जनता से प्रमुख सार्वजनिक स्थानों में फ्री वाई फाई , महिलाओं के लिए ‘पिंक शौचालय’ तथा सभी घरों में मुफ्त जलापूर्ति आदि देने का वादा किया है।  इन चुनावों को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली बड़ी चुनावी परीक्षा माना जा रहा ... Read More »

हरियाणा के मंत्री विपुल गोयल ने भंसाली को लिखा, ‘खिलजी का महिमामंडन एसिड हमलावरों की तारीफ करने जैसा’

अर्ली बॉलीवुड/चंडीगढ़।  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और ‘पद्मावती’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली को हरियाणा के मंत्री विपुल गोयल ने एक पत्र लिख कर फिल्म में बदलाव करने की मांग की है।  गोयल ने पत्र में लिखा है कि अलाउद्दीन खिलजी के चरित्र का महिमामंडन करना लड़कियों पर तेजाब फेंकने वालों की तारीफ करने जैसा ही है।  सूचना एवं प्रसारण मंत्री ... Read More »

ASEAN समिट: एक ही रंग में नजर आए PM मोदी सहित विश्व के नेता

मनीला।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आसियान की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित रात्रिभोज के दौरान नेताओं के परस्पर मेल मिलाप के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग से रविवार (12 नवंबर) रात अलग-अलग संक्षिप्त मुलाकातें की।  आसियान के 31वें शिखर सम्मेलन तथा इससे संबंधित अन्य बैठकों में भाग लेने यहां आये मोदी नेताओं के स्वागतकक्ष ... Read More »