Friday , September 22 2017 12:25 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय

राष्ट्रीय

हाईकोर्ट के फैसले के बाद ममता बोलीं-चाहे कोई मेरा गला काट दे, लेकिन ये ना बताएं कि मुझे क्या करना है

नई दिल्ली।  कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा दुर्गा मूर्ति विसर्जन के मसले पर राज्य सरकार के फैसले को रद्द किए जाने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि चाहे कोई मेरा गला काट दे, लेकिन कोई भी मुझे यह न बताए कि मुझे क्या करना है।  ममता बनर्जी ने कहा कि शांति बनाए रखने के लिए जो करना ... Read More »

बसपा के वरिष्ठ नेता इन्द्रजीत सरोज सपा में शामिल ,अखिलेश के नेतृत्व में 2019 के संसदीय चुनाव में मोदी सरकार के रथ को रोक देने का संकल्प जताया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री इन्द्रजीत सरोज आज अपने हजारों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। श्री सरोज ने  अखिलेश यादव के नेतृत्व में सन् 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने और 2019 ई. के संसदीय चुनाव में मोदी सरकार के रथ को रोक देने का संकल्प जताया। उन्होंने संघर्ष ... Read More »

फूलपुर सीट पर अब चुनाव होना तय, मायावती लड़ सकती हैं चुनाव?

अर्ली न्यूज़/इलाहाबाद।  उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और उपमुख्‍यमंत्रीकेसव प्रसाद मौर्य ने एमएलसी बनने के बाद लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है।  यानी योगी आदित्‍यनाथ और उपमुख्‍यमंत्री की क्रमश: गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीटों पर चुनाव होगा।  इस कड़ी में फूलपुर सीट इसलिए अहम है क्‍योंकि मीडिया रिपोर्टों में लगातार अटकलें लगाई जाती रही हैं कि बसपा सुप्रीमो ... Read More »

NEET परीक्षा को लेकर हाईकोर्ट में लड़ाई लड़ने वाली लड़की ने की खुदकुशी आत्महत्या

अर्ली न्यूज़/अरियालुर।  NEET  आधारित मेडिकल परीक्षा के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में लड़ाई लड़ने वाली 17 वर्षीय दलित लड़की ने शुक्रवार को कथित तौर पर खुदकुशी कर ली।  तमिलनाडु को राष्ट्रीय प्रवेश-योग्यता परीक्षा (नीट) के दायरे से छूट नहीं दिये जाने के बारे में जानकर अनिता कथित तौर पर परेशान थी। पुलिस ने बताया कि वह इस जिले में एक गांव के ... Read More »

मोदी राज में मॅहगाई ही मॅहगाई,सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर में 7 रुपए की बढ़ोतरी, विमान ईंधन भी चार फीसद हुआ महंगा

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) की कीमत में सात रुपये प्रति सिलेंडर से अधिक की बढ़ोतरी की गई है।  यह सरकार के हर माह सिलेंडर की कीमत में वृद्धि करने के निर्णय के अनुरूप है जिससे कि इस वित्त वर्ष के अंत तक सभी तरह की सब्सिडी को खत्म किया जा सके।  विमान ईंधन एटीएफ के दाम ... Read More »

मोदी मंत्रिमंडल में बदलाव रविवार को, शपथ ग्रहण सुबह 10 बजे

नई दिल्‍ली।   मोदी मंत्रिमंडल में रविवार यानी 3 सितंबर को फेरबदल होगा और इसी दिन सुबह 10 बजे नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. यह प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल का तीसरा विस्‍तार होगा।  हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि किस मंत्री की मंत्रिमंडल से छुट्टी होगी और नया चेहरा कौन शामिल होगा।  सूत्रों की मानें तो जिन मंत्रियों ... Read More »

IND vs SL- विराट और रोहित के शतक की बदौलत भारत ने श्रीलंका को 168 रन से हराया

अर्ली स्पोर्ट्स/कोलंबो। कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के शतक के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से भारत ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार (31 अगस्त) को यहां श्रीलंका को 168 रन से रौंदकर लगातार चौथी जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में 4-0 की बढ़त बनाई।  कोहली ने 96 गेंद में 17 चौकों और दो ... Read More »

कैबिनेट मंत्री राजीव रूडी और फग्गन कुलस्ते ने दिया इस्तीफा, उमा ने की इस्तीफे की पेशकश!

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  PM मोदी कैबिनेट में कौशल विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे राजीव प्रताप रूडी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है इसके साथ ही हेल्थ ऐंड फैमिली वेलफेयर राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  हालांकि इस्तीफे का कारण अभी तक सामने नहीं आया है।  राजीव प्रताप रूडी बिहार के सारण से ... Read More »

मुंबई में भारी बारिश: CM फड़नवीस ने की अपील, ‘जल्दी घर लौटें लोग ‘

अर्ली न्यूज़/मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है।  भारी बारिश के कारण सड़क यातायात, रेल और विमान सेवाएं प्रभावित हैं।  सड़कें पानी में डूब गई हैं और यातायात ठप है।  हालात को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने लोगों को ऑफिस से जल्दीं घर लौटने को कहा है।  मुंबई ... Read More »

महाराष्‍ट्र : दूरंतो एक्‍सप्रेस की पांच बोगियां ‘डिरेल’, कोई हताहत नहीं

नई दिल्‍ली।  पिछले करीब 10 दिनों में तीसरा रेल हादसा हुआ है।  नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्‍सप्रेस के पांच डिब्‍बे मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे पटरी से उतर गए।  यह हादसा महाराष्‍ट्र के तितवाला के पास हुआ है।  हादसे में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।  जख्‍मी लोगों को इलाज के लिए पास के अस्‍पताल में भेजा गया है. ... Read More »