Monday , January 22 2018 3:28 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय

राष्ट्रीय

भारत-इजरायल के बीच हुए 9 समझौते, बेंजामिन नेतन्याहू ने मोदी को क्रन्तिकारी नेता बताया,वहीं मोदी बोले-एक नए युग की शुरुआत

नई दिल्ली। दिल्ली के हैदराबाद हाउस में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ इजारयल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई।  इस दौरान दोनों देशों के बीच फिल्म, होम्योपथी और ऑल्टरनेटिव मेडिसिन समेत नौ समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। नौ समझौतों पर हस्ताक्षर के बाद साझा प्रेस कॉ़न्फ्रेंस में पीएम नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू ने एक दूसरे की जमकर तारीफ ... Read More »

सुप्रीम कोर्ट के जजों का विवाद हल हो गया है-बार काउन्सिल ऑफ इंडिया

नई दिल्ली।  बार काउन्सिल आफ इंडिया ने सोमवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ सार्वजनिक रूप से आरोप लगाने से उत्पन्न संकट आंतरिक तरीके से हल कर लिया गया है और ‘‘अब कहानी खत्म हो गई है। ’’ बार काउन्सिल आफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा के नेतृत्व में इस संगठन ... Read More »

पाकिस्तान बाज नहीं आया तो हम एक लेवल आगे जाकर सबक सिखाएंगे- आर्मी चीफ बिपिन रावत

नई दिल्ली।  भारत आर्मी चीफ बिपिन रावत ने आज एक बार फिर पाकिस्तान को चेताया कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं बाज आया तो भारतीय सेना पाकिस्तान के खिलाफ चल रही कार्रवाई को अगले स्तर पर ले जाकर एक कड़ा सबक सिखाएगी।  जनरल बिपिन रावत आज थलसेना दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में सैनिकों को संबोधित कर रहे थे। आज ... Read More »

अमेठीः चीन में काम को लगते हैं 2 दिन, PM मोदी लेते हैं एक साल- राहुल

रायबरेलीः कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा कर रहे हैं. दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.  सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा. राहुल ने कहा पीएम मोदी ने आम जनता ... Read More »

जज विवाद पर यशवंत सिन्हा ने कहा , कैबिनेट मंत्री भी खुलकर अपनी आवाज उठाएं

नई दिल्ली।  मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोलते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने शनिवार को अपनी पार्टी के सदस्यों और मंत्रियों से उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की तरह ‘अपने डर से छुटकारा पाने’ और ‘लोकतंत्र के लिए आगे आकर बोलने’ को कहा।  गौरतलब है कि शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों ने कल प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ सार्वजनिक बयान दिए थे।  ... Read More »

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन पूर्व PM मनमोहन सिंह के पास जाकर गर्मजोशी से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन राज्यसभा में PM  नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गर्मजोशी से मिले और एक-दूसरे से हाथ मिलाया।  दोनों के बीच ये मुलाकात इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले महीने गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह पर जमकर निशाना साधा था और बीजेपी की हार ... Read More »

भीमा कोरेगांव हिंसा: जिग्नेश मेवाणी ने कहा – मैंने भड़काऊ भाषण नहीं दिया, बीजेपी मुझे निशाना बना रही है

नई दिल्ली।  गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने आज इस बात से इनकार किया कि उन्होंने पुणे में किसी तरह का भड़काऊ भाषण दिया था।  उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उनको निशाना बना रही है।  गुजरात के विधायक मेवाणी और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र उमर खालिद के खिलाफ 31 दिसंबर को पुणे में एक कार्यक्रम ... Read More »

हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को दिया ऑफर, ‘अपने साथ 10 MLA लाएं तो कांग्रेस से करेंगे बात’

नई दिल्ली।  हार्दिक पटेल ने गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया है।  वैसे तो हार्दिक पटेल को खुद को कांग्रेस का नेता नहीं बताते हैं लेकिन नितिन पटेल की नाराजगी को कांग्रेस के पक्ष में करने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।  हार्दिक ने नितिन पटेल को अपने साथ 10 विधायक ... Read More »

कमला मिल्स हादसा : BMC के 5 अधिकारी सस्पेंड, मुख्यमंत्री फडणवीस बोले-मौत के लिए रेस्टोरेंट के मालिक भी जिम्मेदार

नई दिल्ली।  मुंबई में कमला मिल्स परिसर में मोजोज रेस्टोरेंट में लगी आग हादसे में बीएमसी के पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।  सीएम फडणवीस ने कहा है बीएमसी कमिश्नर से पूरे मामले की जांच के लिए कहा गया है, पांच लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है।  रेस्टोरेंट के मालिक पर भी कार्रवाई की जाएगी वह भी लोगों ... Read More »

2जी स्‍पेक्‍ट्रम केस: 1.76 लाख करोड़ के घोटाले के मामले में ए राजा, कनिमोझी समेत सभी आरोपी बरी

नई दिल्ली।  1.76 लाख करोड़ रुपये के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के छह साल बाद सीबीआई की विशेष कोर्ट ने दो मामलोंं में सभी आरोपियों को बरी कर दिया।  कोर्ट ने कहा कि सरकारी वकील आरोप साबित करने में नाकाम  रहे।  कोर्ट ने यह भी कहा कि सीबीआई आरोप साबित करने में नाकाम रही।  इस मामले में डीएमके नेता ए राजा, डीएमके सांसद ... Read More »