Monday , January 22 2018 3:30 AM
Breaking News
Home / अन्य / ऑटो वर्ल्ड

ऑटो वर्ल्ड

नवंबर में सबसे ज्यादा बिकी ये सेडान का

मारुति सियाज को एक बार फिर हिंदुस्तान की सबसे ज्यादा बिकने वाली सी-सेगमेंट सेडान कार का खिताब मिल गया है. इस कार ने नवंबर 2017 में बिक्री के मामले में हुंडई अन्यथा व होंडा सिटी को भी पछाड़ दिया. नवंबर महीने में मारुति ने सियाज कार की 4009 यूनिट बेचीं, जबकि हुंडई अन्यथा की 3751 व होंडा सिटी सेडान की केवल 3315 यूनिट ही बिक पाई. होंडा सिटी का यह आंकड़ा ... Read More »

बजाज ने लॉन्च किया पल्सर का नया एडिशन

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में बजाज पल्सर अपने आप में एक बड़ा नाम है. हाल ही में बजाज की पल्सर सीरीज ने एक करोड़ बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया. इस उपलब्धि को सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने बजाज पल्सर 150, 180 व 220F का नया ब्लैक पैक एडिशन लॉन्च किया है. इस स्पेशल एडिशन की बाइक को लुक में थोड़े परिवर्तन के साथ उतारा गया है. बाइक पर ... Read More »

लॉन्च हुई वर्ष 2017 की सबसे सेफ एसयूवी कार

स्वीडन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Volvo की प्रीमियम एसयूवी कार XC60 हिंदुस्तान में लॉन्च हो गई है. यह सेकेंड जेनरेशन की वोल्वो XC60 कार है जो 2011 से बेचे जा रहे पुराने वर्जन को रिप्लेस करेगी. भारत में वोल्वो XC60 की मुक़ाबला ऑडी क्यू5, बीएमडब्ल्यू एक्स3, मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, जैगुआर एफ-पेस व लेक्सस NX300h जैसी कारों से रहेगी. कंपनी ने इस एसयूवी की मूल्य 55.90 लाख रुपए रखी है. कार ... Read More »

आने वाली है राष्ट्र की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक

बेंगलुरु स्थित की एक दोपहिया वाहन स्टार्टअप कंपनी Emflux Motors राष्ट्र की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक लाने जा रही है. इसकी लॉन्चिंग फरवरी में होने वाले 2018 ऑटो एक्सपो में हो सकती है. कंपनी Emflux Model 1 नाम की बाइक लॉन्च करेगी जो 600-650 सीसी सेगमेंट में मुकाबला करेगी. अगली स्लाइड में पढ़िए टॉप स्पीड- यह इलेक्ट्रिक बाइक 200km/h की स्पीड तक पहुंच सकती है. यह मात्र ... Read More »

इन लोगों ने अपनी हुंडई i20 को किया ऐसा मोडिफाई

भारत में कार को मोडिफाई करने का शौक रखने वाले लोगों के बीच हुंडई Elite i20s बहुत ज्यादा पॉपुलर कार है. ढेर सारे विशेषता व यूरोपियन लुक होने के कारण यह बहुत ज्यादा पसंद की जाती है. आज हम आपको 5 ऐसी हुंडई एलीट i20s कार दिखाएंगे जिन्हें मोडिफाइ करके सुपरकार जैसा लुक दे दिया गया. ये सभी कार केरल की हैं. Green Beast यह कार केरल में है. इसमें widebody किट ... Read More »

यही है कार खरीदने का सही टाइम…

अगर आप नयी कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो बेहतर होगा उसे अगले महीने पर ना टालें. वर्षके आखिरी महीने में अधिकांश कारों पर डिस्काउंट तो मिल ही रहा है साथ ही जनवरी से कई कार कंपनियां दाम भी बढ़ाने जा रही हैं. इनमें से कुछ कंपनियों ने बढ़ोतरी को फीसदी में बताया है जबकि कुछ ने पूरा अमाउंट ही बता दिया. दाम बढ़ाने वाली कंपनियों ... Read More »

जानिए टीवीएस की सबसे पावरफुल बाइक के 5 खास विशेषता

वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने अपनी सबसे महंगी व पावरफुल बाइक Apache RR 310 को हिंदुस्तान में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी मूल्य 2.05 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी है.इसका सीधा मुकाबला केटीएम RC 390, बेनेली 302R व कावासाकी Ninja 300 से रहेगा. हालांकि यह 350 सीसी वाली रॉयल एनफील्ड के मुकाबले पर भी देखा जा सकती है. यहां हम आपको इस बाइक के 5 खास विशेषता के बारे में बताएंगे. टीवीएस ... Read More »

नए रंग-रूप में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी Celerio X

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी पहली ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार सेलेरियो का नया एडिशन CelerioX लॉन्च किया है. क्रॉस-हैचबैक सेगमेंट की इस कार की मूल्य कंपनी ने 4.57 लाख रुपए से 5.42 लाख रुपए तक रखी है. अभी तक इंडियन ऑटो मार्केट में हुंडई आई20 एक्टिव, फिएट Avventura व टोयोटा इटियास क्रास जैसी कारें क्रॉस-हैचबैक सेग्मेंट में आती हैं. हालांकि सेलेरियो एक्स के लिए ... Read More »

ऑटो इंडस्ट्री में तेजी से टोयोटा को हुआ फायदा

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने शुक्रवार को बताया कि इस वर्ष नवंबर महीने में उसकी घरेलू बिक्री में 13 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. इस अवधि में कंपनी ने 12,734 वाहनों की बिक्री की.टीकेएम ने बयान में बताया कि कंपनी ने पिछले वर्ष नवंबर माह में कुल 11,309 वाहनों की बिक्री की थी. कंपनी ने नवंबर 2017 में इटियॉस श्रेणी की 686 वाहनों का निर्यात किया, जो ... Read More »

जानिए किसे खरीदना फायदे का सौदा

मारुति ने हाल ही में सेलेरिया कार का नया वर्जन  CelerioX लॉन्च किया है. कार के लुक में कई बदलाव किए गए हैं. मारुति सुजुकी CelerioX का सीधा मुकाबला Renault Kwid से रहेगा. अगर आप नयी कार खरीदना चाहते हैं तो उससे पहले इन दोनों कारों की तुलना पढ़ लीजिए. किसके लिए है- नई सेलेरियो एक्स क्रॉस-हैचबैक सेग्मेंट की कार है. अभी तक इंडियन ऑटो मार्केटमें हुंडई आई20 एक्टिव, फिएट Avventura व टोयोटा इटियास ... Read More »