Friday , September 22 2017 12:26 AM
Breaking News
Home / अन्य / ऑटो वर्ल्ड

ऑटो वर्ल्ड

आज भारत में लॉन्च होगी नई बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज

अर्ली न्यूज़/ऑटोवर्ल्ड।बीएम्डब्लू की नई 5 सीरीज सेडान गुरूवार यानी 29 जून को भारत में लॉन्च होगी, इसकी शुरूआती कीमत करीब 55 लाख रूपए के आसपास हो सकती है, इसका मुकाबला मर्सिडीस ई-क्लास,वॉल्वो एस 90 और जगुआर एक्सएफ से होगा। नई 5-सीरीज में तीन इंजनों के विकल्प दिए जा सकते हैं, इन में दो डीज़ल और एक पेट्रोल इंजन का विकल्प ... Read More »

मर्सीडीज भारत में बने मॉडलों के दाम 7 लाख तक घटाएगी

जर्मन लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सीडीज बेंज एक जुलाई से संभवत: लागू हो रही जीएसटी व्यवस्था के तहत नयी कर दर का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए भारत में बनने वाले अपने वाहनों के दाम सात लाख रुपये तक घटा रही है। कंपनी ने कहा कि नये दाम शुक्रवार से प्रभावी होंगे तथा मई महीने के बाकी दिनों के ... Read More »

फॉक्सवैगन की टिगुआन भारतीय बाजार में, दाम 27.98 लाख

जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन ने आज अपनी प्रीमियम एसयूवी टिगुआन को भारतीय बाजार में उतारा। इस वाहन की दिल्ली शोरूम में शुरुआती कीमत 27.98 लाख रुपये है। यह कार ताजा एमक्यूबी प्लेटफार्म पर आधारित है। टिगुआन में दो लीटर क्षमता (2000सीसी) का डीजल इंजन है। फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक थिएरी लेस्पिएक ने बयान में कहा, ‘‘टिगुआन ... Read More »

मारुति का सालाना बिक्री 30 लाख तक पहुँचाने का लक्ष्य

पणजी। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने 2020 के बाद सालाना 25 से 30 लाख इकाइयों की बिक्री का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने बीते वित्त वर्ष में 15.6 लाख कारें बेची थीं। कंपनी को भरोसा है कि अर्थव्यवस्था की अनुकूल स्थिति तथा सरकार की नीतियों से वह इस लक्ष्य को पाने में सफल रहेगी। मारुति ... Read More »

टाटा मोटर्स ने प्रबंधकीय स्तर की 1,500 जॉब्स में कटौती की

मुंबई। टाटा मोटर्स ने घरेलू स्तर पर प्रबंधकीय स्तर पर 1,500 तक कार्यबल में कटौती की है। संगठन को पुनगर्ठित करने के प्रयास के तहत यह कदम उठाया गया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी गुएंटेर बट्सचेक ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि कुल 13,000 प्रबंधक हैं जिसमें से 10 से 12 प्रतिशत (1,500 तक) ... Read More »

टाटा मोटर्स ने बीएस-चार मानकों वाले ट्रक पेश किए

कोयंबतूर। प्रमुख वाणिज्यिक वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने बीएस-चार उत्सर्जन मानक वाले मझौले व भारी ट्रक आज तमिलनाडु में पेश किए। कंपनी ने इन ट्रकों में ईजीआर व एससीआर प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि सालेम में ‘ट्रक वर्ल्ड’ में उसने बीएस-चार मानक वाले 20 माडल प्रदर्शित किए हैं। इसके अनुसार अपने सभी ... Read More »

स्विफ्ट सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, आल्टो को पछाड़ा

मारुति सुजुकी ही हैचबैक स्विफ्ट अप्रैल महीने में घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला कार मॉडल रहा है। स्विफ्ट ने मारुति की ही आल्टो को पीछे छोड़ दिया है। घरेलू बाजार में यात्री कार बाजार में मारति का दबदबा कायम है। सबसे अधिक बिकने वाले 10 कार मॉडलों में से सात मारुति के बेड़े से ही हैं। शेष तीन ... Read More »

जीएसटी प्रणाली में ओला, उबर की सेवाएं सस्ती होंगी

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के तहत उबर और ओला जैसी एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनियों से टैक्सी की बुकिंग करना सस्ता हो जाएगा। एक जुलाई से लागू होने वाली इस नयी कर व्यवस्था के तहत इस तरह की सेवाएं पांच प्रतिशत दर की श्रेणी में आएंगी। अभी एप आधारित टैक्सी सेवाओं से टैक्सी बुक करने पर छह प्रतिशत ... Read More »

जनरल मोटर्स भारत में अपने वाहनों की ब्रिकी रोकेगी

  अमेरिकी वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने भारत में अपने वाहनों की ब्रिकी रोकने का आज फैसला किया। कंपनी लगभग दो दशक से भारतीय बाजार में पैठ बनाने की कोशिश कर रही थी लेकिन लगातार विफलता को देखते हुए उसने यहां वाहनों की ब्रिकी बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने हलोल, गुजरात में अपने पहले कारखाने से उत्पादन ... Read More »

मर्सीडीज बेंज ने विशेष वारंटी योजना की पेशकश की

लग्जरी वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी मर्सीडीज बेंज ने अपने ग्राहकों के लिए विशेष वारंटी योजना ‘एडवांस्ड एश्योरेंस प्रोग्राम’ शुरू किया है। इसके तहत उसके वाहनों पर छह साल तक की विस्तारित वारंटी ली जा सकेगी। कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार इस विशेष पेशकश के लिए उसने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस व डेमलर फाइनेंसियल सर्विसेज इंडिया के साथ हाथ ... Read More »