Sunday , November 19 2017 1:58 PM
Breaking News
Home / अन्य / एजुकेशन

एजुकेशन

असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली भर्तियां

राष्ट्रीय परियोजना कार्यान्वयन इकाई (npiu) ने 1270 असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया हैं. आवेदन के इच्छुक उम्‍मीदवार 19 नवंबर 2017 से पहले आवेदन कर सकते है. कुल पद- 1270  आवेदन की अंतिम तारीख – 19 नवंबर 2017 आयु सीमा- अधिकतम आयु 40 सालआधिकारिक वेबसाइट- www.npiu.nic.in योग्‍यता – बीटेक/ पीजी डिग्री. नौकरी करने का जगह – नोएडा (उत्तर प्रदेश) सैलरी-   70,000 रुपए प्रति माह आवेदन ... Read More »

मानवता की रक्षा के विश्व के नेताओं की एक उच्स्तरीय बैठक बुलाना आवश्यक है-डॉ जगदीश गांधी

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली/लखनऊ। सिटी मोंटेसरी लखनऊ के फाउण्डर डॉ जगदीश गांधी ने नई दिल्ली के कॉन्स्टिटूशन क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही निर्णायक समय है जिसमें  विश्व नेताओं से अपील चाहिए कि वे विश्व  2.5  अरब  बच्चों और भविष्य जन्म लेने वाली पीढ़ियों के भविष्य की रक्षा के ठोस कदम उठाना चाहिए। ... Read More »

एस आर ग्लोबल में वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ

अर्ली न्यूज़/लखनऊ/बक्शी का तालाब।एस आर ग्लोबल स्कूल में वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।छात्र छात्राओं ने कई मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।बच्चों ने नृत्य से उपस्थित सभी अभिभावकों और दर्शको का मन मोह लिया। कक्षा नर्सरी के बच्चों ने नाँचू सारी सारी रात पेश कर सभी का मन मोह लिया।इसके पश्चात् के जी के ... Read More »

CMS के फाउण्डर, मशहूर शिक्षाविद डॉ0 जगदीश गांधी ने मोदी और योगी को ईमानदार एवं कर्मठ नेता बताया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।विश्व के अग्रणी शिक्षण संस्थानों में अपनी पहचान बना चुके  सिटी  मोन्टेसरी स्कूल एवं प्रख्यात शिक्षाविद डॉ0 जगदीश गांधी द्वारा आयोजित ‘विश्व् के न्यायाधीशों’ के 18 वें  अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन ’11 नवंबर को लखनऊ में होना है। इस समेलन का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।उक्त कार्यक्रम से सम्बंधित प्रेसवार्ता में  डॉ0 जगदीश गांधी ने पत्रकारों को बताया कि सिटी मोंटेसरी स्कूल पूरे विश्व में ... Read More »

​एस.आर.में नवप्रवेशित छात्रों हेतु भव्य समारोह “सृजन 2017” का आयोजन

अर्ली न्यूज़/लखनऊ/बीकेटी।एस.आर.ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यशन में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने नवप्रवेषित छात्रों का खुले दिल से स्वागत किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ सृजन 2017 फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया। समारोह मे रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति में सभी का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिये अनुपमा जयसवाल (मा. राज्य ... Read More »

CMS कानपुर रोड में भव्य रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन,मंत्री सुरेश खन्ना ने किया उदघाट्न

  अर्ली न्यूज़/लखनऊ। लखनऊ का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित स्कूल सिटी मोन्टेसरी स्कूल,कानपूर रोड कैंपस ने न्यू पैरेंट्स ईवनिंग समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम और उल्लासपूर्ण वातावरण में मनाया गया। समारोह का शुभारम्भ संसदीय कार्य एवं शहर विकास मंत्री ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। Read More »

एस.आर. ग्रुप में 30 जुलाई को भव्य ‘’ सक्षम रोजगार मेला 2017’’ का आयोजन

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। 30 जुलाई को सुबह 9:00 बजे करने जा रहा है। इस आयोजन में 50 कंपनियों का आना तय है जोB.Tech/MBA/MCA/BCA/B.COM/M.COM/BA/BS.c/Polytechnic/Diploma सभी के लिए लगभग 2000 पद हेतु सभी बैच 2015,2016,2017 बैच के छात्र आ सकते है। लगभग 80 कालेज AKTU University के आमन्त्रित किये गये है लगभग 3500 छात्र एवं छात्राओं का आना तय है। इस आयोजन में Just Dial, India Mart, Cipla, INTAS, IPCA, CMS IT ... Read More »

डा0 विद्यार्थी की प्रो०पद की अर्हता संदेह के घेरे में,विद्यार्थी बोले योग्यता देखना चयन समिति का काम

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। आई0ई0टी0 के निदेशक के पद से हटाये गये डा0 ए0एस0 विद्यार्थी की प्रोफेसर पद की अर्हता संदेह के घेरे में है। डा0 विद्यार्थी के प्रकरण पर जांच के लिए एक तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गयी है जो एक माह के भीतर  तथ्यों की पूर्ण जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। विश्वविद्यालय के घटक संस्थान आई0ई0टी0 लखनऊ के ... Read More »

सी एम एस गोमती नगर कैंपस 1 के गेट न. 1 पर हाईटेंसन तार गिरा,कई बच्चों की जान बाल बाल बची

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।लखनऊ के नामी संस्थान सी एम एस गोमती नगर कैंपस 1 में लगभग सवा 8 बजे के  आस पास गेट न0 एक के उपर से गुजर रही हाई टेंसन तार स्पार्क होकर जोरदार आवाज के साथ गिरी।जिससे बच्चों और अविभावकों की जान बाल बाल बची।अगर यही घटना 10 मिनट पहले होती तो अंजाम कुछ और हो सकता था।क्यों कि ... Read More »

एस.आर. में शौर्य स्पोर्टस मीट 2017 के फाईनल मैचों का शुभारंभ हुआ मार्च परेड के साथ

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। बख्शी का तालाब स्थित एस.आर.ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन में परस्पर घरेलू मैचों के बाद आज फाईनल मैचों के बाद ग्रांड ओपनिगं सेरेमनी की गयी। जिसके मुख्य अतिथि के रुप में अरविंद कुमार सिहं निदेशक स्वास्थय विभाग सीनियर आई.ए.एस),  स्वदेश कुमार सिहं (आई.पी.एस. (ADG),  वी.आर. वरुण (अतंर्राष्ट्रीय एथलेटिक खिलाड़ी), शिखा सिहं (अतंर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी),  प्रभात मिश्रा (स्वीमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया), ... Read More »