Sunday , November 19 2017 2:06 PM
Breaking News
Home / अपना शहर

अपना शहर

सड़क हादसे रोकने को योगी गवर्नमेंट तैयार

 सूबे में हर दिन 97 से अधिक सड़क हादसे होते हैं. इनमें हर दिन 53 की मौत हो जाती है. बढ़ते सड़क हादसों से चिंतित योगी आदित्यनाथ गवर्नमेंट ने अब इसमें कमी लाने के लिए कमर कस ली है. गवर्नमेंट ने सड़क हादसों में साल 2016 के मुकाबले 10 फीसद कमी लाने का लक्ष्य रखा है. जिलों का टारगेट भी तय कर दिया है. गवर्नमेंट ने जिलों में डीएम की अध्यक्षता ... Read More »

महापौर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उदघाटन उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने किया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ 12 नवम्बर। लखनऊ नगर निगम की महापौर पद की भाजपा प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उदघाटन आज पूरे विधि-विधान के साथ महानगर स्थित माउंट कार्मल स्कूल के पास संस्कार भवन में हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राज्य के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा के पास संगठन के प्रति समर्पण व ... Read More »

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: भाजपा ने संकल्प पत्र जारी कर फ्री वाई-फाई, ‘पिंक’ शौचालय का वादा किया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।  भाजपा ने उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए आज अपना संकल्प पत्र जारी किया जिसमें  जनता से प्रमुख सार्वजनिक स्थानों में फ्री वाई फाई , महिलाओं के लिए ‘पिंक शौचालय’ तथा सभी घरों में मुफ्त जलापूर्ति आदि देने का वादा किया है।  इन चुनावों को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली बड़ी चुनावी परीक्षा माना जा रहा ... Read More »

एक दिसम्बर से बदल जाएगा यूपी ट्रैफिक पुलिस की वर्दी का रंग, योगी सरकार ने किया फैसला

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।  उत्तर प्रदेश यातायात पुलिस की वर्दी का रंग दिसम्बर की एक तारीख से फिर बदलने वाला है।  अब यातायात पुलिस के कर्मी खाकी रंग के बजाय नीले रंग की पैंट में नजर आएंगे। गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के साथ बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि यातायात पुलिसकर्मी खाकी पैंट के ... Read More »

दिल्ली:केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान, ऑड-ईवन के दौरान DTC और क्लस्टर बसों में नहीं लगेगा यात्री भाड़ा

अर्ली बॉलीवुड/नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण कम करने  मुहीम में दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।  दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम के दौरान सभी डीटीसी बसों और क्लस्टर बसों में यात्रियों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा।  यानि 13 से 17 नवंबर तक चलने वाली ऑड-ईवन स्कीम के तहत दिल्ली जो कोई ... Read More »

मानवता की रक्षा के विश्व के नेताओं की एक उच्स्तरीय बैठक बुलाना आवश्यक है-डॉ जगदीश गांधी

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली/लखनऊ। सिटी मोंटेसरी लखनऊ के फाउण्डर डॉ जगदीश गांधी ने नई दिल्ली के कॉन्स्टिटूशन क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही निर्णायक समय है जिसमें  विश्व नेताओं से अपील चाहिए कि वे विश्व  2.5  अरब  बच्चों और भविष्य जन्म लेने वाली पीढ़ियों के भविष्य की रक्षा के ठोस कदम उठाना चाहिए। ... Read More »

योगी सरकार कितने पानी में, निकाय चुनाव के नतीजे बताएंगे- अखिलेश

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे इन स्थानीय निकाय के चुनावों को चुनौती मानकर एकजुटता से पार्टी के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताएं ।  उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के परिणामों से ही राजनीति की दिशा का निर्धारण होगा।  अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की जीत लोकतंत्र, ... Read More »

एस आर ग्लोबल में वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ

अर्ली न्यूज़/लखनऊ/बक्शी का तालाब।एस आर ग्लोबल स्कूल में वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।छात्र छात्राओं ने कई मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।बच्चों ने नृत्य से उपस्थित सभी अभिभावकों और दर्शको का मन मोह लिया। कक्षा नर्सरी के बच्चों ने नाँचू सारी सारी रात पेश कर सभी का मन मोह लिया।इसके पश्चात् के जी के ... Read More »

CMS के फाउण्डर, मशहूर शिक्षाविद डॉ0 जगदीश गांधी ने मोदी और योगी को ईमानदार एवं कर्मठ नेता बताया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।विश्व के अग्रणी शिक्षण संस्थानों में अपनी पहचान बना चुके  सिटी  मोन्टेसरी स्कूल एवं प्रख्यात शिक्षाविद डॉ0 जगदीश गांधी द्वारा आयोजित ‘विश्व् के न्यायाधीशों’ के 18 वें  अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन ’11 नवंबर को लखनऊ में होना है। इस समेलन का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।उक्त कार्यक्रम से सम्बंधित प्रेसवार्ता में  डॉ0 जगदीश गांधी ने पत्रकारों को बताया कि सिटी मोंटेसरी स्कूल पूरे विश्व में ... Read More »

केंद्र के दबाव में CM योगी आदित्‍यनाथ ताजमहल पहुंच गये- अखिलेश यादव

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। ताजमहल पर चले रहे विवाद के बीच योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को यहां का दौरा किया। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर बदनामी होने के बाद केंद्र सरकार के दबाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मजबूरन गुरुवार को विरासत स्थल जाना पड़ा। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के ... Read More »