Friday , September 22 2017 12:35 AM
Breaking News
Home / राजनीति

राजनीति

हाईकोर्ट के फैसले के बाद ममता बोलीं-चाहे कोई मेरा गला काट दे, लेकिन ये ना बताएं कि मुझे क्या करना है

नई दिल्ली।  कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा दुर्गा मूर्ति विसर्जन के मसले पर राज्य सरकार के फैसले को रद्द किए जाने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि चाहे कोई मेरा गला काट दे, लेकिन कोई भी मुझे यह न बताए कि मुझे क्या करना है।  ममता बनर्जी ने कहा कि शांति बनाए रखने के लिए जो करना ... Read More »

बसपा के वरिष्ठ नेता इन्द्रजीत सरोज सपा में शामिल ,अखिलेश के नेतृत्व में 2019 के संसदीय चुनाव में मोदी सरकार के रथ को रोक देने का संकल्प जताया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री इन्द्रजीत सरोज आज अपने हजारों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। श्री सरोज ने  अखिलेश यादव के नेतृत्व में सन् 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने और 2019 ई. के संसदीय चुनाव में मोदी सरकार के रथ को रोक देने का संकल्प जताया। उन्होंने संघर्ष ... Read More »

फूलपुर सीट पर अब चुनाव होना तय, मायावती लड़ सकती हैं चुनाव?

अर्ली न्यूज़/इलाहाबाद।  उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और उपमुख्‍यमंत्रीकेसव प्रसाद मौर्य ने एमएलसी बनने के बाद लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है।  यानी योगी आदित्‍यनाथ और उपमुख्‍यमंत्री की क्रमश: गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीटों पर चुनाव होगा।  इस कड़ी में फूलपुर सीट इसलिए अहम है क्‍योंकि मीडिया रिपोर्टों में लगातार अटकलें लगाई जाती रही हैं कि बसपा सुप्रीमो ... Read More »

नोटबंदी के कारण देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लगा है, न तो कालेधन का पता चला है और नहीं नकली करेंसी का हिसाब ही मिला है-अखिलेश यादव

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि नोटबंदी के कारण देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लगा है। इससे न तो कालेधन का पता चला है और नहीं नकली करेंसी का हिसाब मिला है। नहीं भ्रष्टाचार रूका है और नहीं आतंकवादियों की गतिविधियों में कमी आई हैं।       नोटबंदी का निर्णय भी अब ... Read More »

बड़ी-बड़ी बातें करना और सच को छुपाना भाजपा की फितरत में हैं-राजेंद्र चौधरी

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि बड़ी-बड़ी बातें करना और सच को छुपाना भाजपा की फितरत में हैं। समाजवादी पार्टी ने बाढ़, कानून व्यवस्था और शिक्षामित्रों आदि की त्रासदी पर महामहिम राज्यपाल को एक ज्ञापन देकर भाजपा सरकार के बारे में परिचय कराया तो भाजपा ने उल्टे आरोप लगाना शुरू कर दिया है। इस ज्ञापन पर ... Read More »

ममता बनर्जी ने मोहर्रम के दिन दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर लगाई रोक, कहा अगले दिन करें

कोलकाता।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के बाद होने वाले मूर्ति विसर्जन को लेकर सफाई दी है।  दरअसल इस साल भी पिछले साल की तरह ही मोहर्रम और दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन एक ही दिन पड़ रहे हैं।  इस मसले पर बुधवार को ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा आयोजकों, मुस्लिम समुदाय और अन्य धर्मों के नेताओं ... Read More »

किसानों के मुआवजे को लेकर NHAI अधिकारियों से मिले राहुल गांधी, लखनऊ में हुआ भव्य स्वागत,

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।अखिल भारतीय कांग्रेस  कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आज लखनऊ पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस  कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस  अध्यक्ष  राजबब्बर सांसद सहित विधानमंडल दल के ... Read More »

लालू का नीतीश पर पलटवार, कहा राजनीति के पलटूराम हैं ये

अर्ली न्यूज़/पटना।  बिहार में महागठबंधन सरकार टूटने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर मंगलवार को पलटवार किया।  वह नीतीश कुमार के महागठबंधन टूटने के कारणों पर बोलने के एक दिन बाद मीडिया से मुखातिब हुए।  मीडिया के सामने राजद अध्‍यक्ष ने मुख्‍यमंत्री पर सीधा हमला बोलते हुए उन्‍हें राजनीति का पलटूराम बताया।  उन्‍होंने कहा कि नीतीश ... Read More »

PM मोदी का मुकाबला कोई नहीं कर सकता-नीतीश

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। बिहार में महागठबंधन से अलग होने के बाद बीजेपी के साथ सरकार बनाने के फैसले पर अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं के निशाने पर सीएम नीतीश कुमार  ने सोमवार को सभी सवालों के जवाब दिए।  जहां विपक्ष के कई नेता पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के साथ गठबंधन करने पर उनकी कड़ी आलोचना कर रहे है।  वहीं ... Read More »

बिहार: नीतीश मंत्रिमंडल का विस्‍तार, बीजेपी के नंद किशोर बने मंत्री,सपथ कार्यक्रम में नहीं पहुंचे मंगल पाण्डेय

अर्ली न्यूज़/पटना।  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तारहो रहा है।  इसे लेकर मुख्यमंत्री आवास में कई बैठकें हुई थीं।  मुख्यमंत्री सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि नीतीश कुमार शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।  राजभवन में शाम पांच बजे मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों को राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी द्वारा पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। बिहार ... Read More »