Sunday , November 19 2017 2:00 PM
Breaking News
Home / राजनीति

राजनीति

RJD राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग आज

पटना . राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) की राष्‍ट्रीय कार्यसमिति की मीटिंग पटना के होटल मौर्य में थोड़ी देर में शुरुआत होने जा रही है. मीटिंग में पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के 85 सदस्‍य शामिल हो रहे हैं. मीटिंग में 24 राज्‍यों के प्रतिनिधि में शामिल रहेंगे. तेजस्‍वी यादव को छोड़कर पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. इसकी अध्‍यक्षता पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव करेंगे. मीटिंग में पार्टी अपनी भावी नीतियों को अंतिम रूप ... Read More »

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

रांची, . पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.इंदिराजबराजनीति में अपने करिअर की आरंभ कर रहीं थीं, तब लोकसभा में अपने शांत व्यवहार के लिए उन्हें राम मनोहर लोहिया ने ‘गूंगी गुड़िया’ कहना प्रारम्भ किया था. बाद में उनके फैसलों ने उनकी पहचान एक आयरन लेडी के रूप में सबके सामने बनाई. 1971 के लोकसभा चुनाव में इंदिरा ने राष्ट्र के गरीबों के प्रति ... Read More »

चुनाव से पहले बीजेपी ने लिया इस रेटिंग का सहारा

करो या मरो का सवाल बने गुजरात विधानसभा चुनाव के अहम मौके पर मूडीज की रेटिंग ने बीजेपी की मुंह मांगी मुराद पूरी कर दी है. खासतौर से निर्बल अर्थव्यवस्था, जीएसटी, नोटबंदी के निर्णय पर गुजरात विधानसभा चुनाव में विपक्ष के मजबूत हमले का सामना कर रही पार्टी को विपक्ष पर जवाबी पलटवार करने का अहम सियासी मौका उपलब्ध कराया है. यही कारण है कि रेटिंग ... Read More »

दिल्ली में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक

स्मॉग की मार झेलने वाले दिल्ली वालों के लिए ये राहत भरी बूंदाबांदी हुई है। दिल्ली-एनसीआर में देर रात आकस्मित मौसम ने करवट ली व सर्द हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई है। बारिश के बाद तापमान में गिरावट के चलते दिल्ली में ठंड तो बढ़ेगी लेकिन ये सर्दी भी लोगों के लिए सुकून भरी समाचार लेकर आई है, क्योंकि इस बूंदाबांदी से दिल्ली की जनता को ... Read More »

बड़गाम में गिरफ्तार हुए दो आतंकवादी

जम्मू व कश्मीर के जिला बड़गाम में पुलिस ने ग्रेनेड हमले व टारगेट किलिंग की साजिश को नाकाम बनाते हुए दो आतंकवादियों को अरैस्ट कर लिया है. पकड़े गए आतंकवादियों से एक ग्रेनेड और एक पिस्तौल मिली है. हालांकि पुलिस ने सुरक्षा कारणों से पकड़े गए आतंकवादियों की पहचान बताने से इन्कार किया है, लेकिन यह बताया कि ये दोनों एक मोटरसाइकिल पर कहीं जा रहे थे. इसी दौरान सूचना मिली व बड़गाम में बीडीओ ऑफिस के बाहर एक ... Read More »

गुजरात चुनाव में राहुल गांधी ने झोंकी ताकत, सुनाया अपनी बहन का किस्सा, फ्लाइट में दो घंटे तक बीजेपी नेताओं को घूरती रहीं प्रियंका

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत लगा दी है।  खुद राहुल गांधी  ज्यादा से ज्यादा समय गुजरात में बिता रहे हैं।  वे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की हर संभव कोशिश में लगे हैं।  इसी कड़ी में उन्होंने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा की एक हवाई यात्रा के किस्से का जिक्र किया।  राहुल गांधी ने अपनी बात की शुरुआत में कार्यकर्ताओं से अपील ... Read More »

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: भाजपा ने संकल्प पत्र जारी कर फ्री वाई-फाई, ‘पिंक’ शौचालय का वादा किया

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।  भाजपा ने उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए आज अपना संकल्प पत्र जारी किया जिसमें  जनता से प्रमुख सार्वजनिक स्थानों में फ्री वाई फाई , महिलाओं के लिए ‘पिंक शौचालय’ तथा सभी घरों में मुफ्त जलापूर्ति आदि देने का वादा किया है।  इन चुनावों को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली बड़ी चुनावी परीक्षा माना जा रहा ... Read More »

दिल्ली:केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान, ऑड-ईवन के दौरान DTC और क्लस्टर बसों में नहीं लगेगा यात्री भाड़ा

अर्ली बॉलीवुड/नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण कम करने  मुहीम में दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।  दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम के दौरान सभी डीटीसी बसों और क्लस्टर बसों में यात्रियों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा।  यानि 13 से 17 नवंबर तक चलने वाली ऑड-ईवन स्कीम के तहत दिल्ली जो कोई ... Read More »

नोटबंदी नेहरू-गांधी परिवार के लिए त्रासदी है- स्मृति ईरानी

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।  केन्द्र सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नोटबंदी को लेकर की गई टिप्पणी के लिए उन्हें आडे़ हाथ लेते हुए कहा कि नोटबंदी नेहरू गांधी परिवार के लिए निश्चित तौर पर त्रासदी है। स्मृति ने कहा, ‘जिस नेता पर उनकी पार्टी ही विश्वास नहीं करती, उस पर गुजरात की जनता क्यों विश्वास करेगी। ‘ उन्होंने कहा ... Read More »

नीति आयोग परिकल्पना, 2022 तक जातिवाद और सांप्रदायिकतावाद से मुक्त होगा भारत

नई दिल्ली।  निति आयोग  ने 2022 तक एक ऐसे भारत की परिकल्पना की है, जो गरीबी, गंदगी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद और सांप्रदायिकतावाद से मुक्त होगी।  नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने शनिवार को दिल्ली में न्यू इंडिया ऐट 2022 डॉक्यूमेंट पेश किया, जिसमें न्यू इंडिया की परिकल्पना की गई है।  डॉक्यूमेंट में अनुमान लगाया गया है कि अगर भारत आठ फीसदी ... Read More »