Monday , January 22 2018 3:40 AM
Breaking News
Home / राजनीति

राजनीति

अमेठीः चीन में काम को लगते हैं 2 दिन, PM मोदी लेते हैं एक साल- राहुल

रायबरेलीः कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा कर रहे हैं. दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.  सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा. राहुल ने कहा पीएम मोदी ने आम जनता ... Read More »

जज विवाद पर यशवंत सिन्हा ने कहा , कैबिनेट मंत्री भी खुलकर अपनी आवाज उठाएं

नई दिल्ली।  मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोलते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने शनिवार को अपनी पार्टी के सदस्यों और मंत्रियों से उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की तरह ‘अपने डर से छुटकारा पाने’ और ‘लोकतंत्र के लिए आगे आकर बोलने’ को कहा।  गौरतलब है कि शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों ने कल प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ सार्वजनिक बयान दिए थे।  ... Read More »

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन पूर्व PM मनमोहन सिंह के पास जाकर गर्मजोशी से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन राज्यसभा में PM  नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गर्मजोशी से मिले और एक-दूसरे से हाथ मिलाया।  दोनों के बीच ये मुलाकात इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले महीने गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह पर जमकर निशाना साधा था और बीजेपी की हार ... Read More »

विदेशी लड़की ने निर्भया कांड को लेकर दिया बड़ा बयान

‘जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं”, के विचारों वाले मेरे देश में घृणित निर्भया कांड को घटित हुए पांच साल पूरे हो गए. इस घटना ने पूरे देश को झकझोरा ही नहीं था, बल्कि आक्रोश से भर दिया था. उसके आक्रोश की परिणति कानूनों में कुछ सुधार करके दंड विधानों को कड़ा करने के रूप में सामने ... Read More »

निर्भया गैंगरेप केस को हो गए पांच साल नहीं मिला मां को इंसाफ

नई दिल्ली : 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप केस को भारत के इतिहास में कभी भुलाया नहीं जा सकता. पांच साल पहले आज ही के दिन हुई इस घटना ने न सिर्फ देश, बल्कि पूरी दुनिया को हिलाकर कर रख दिया था. इस रात छह लोगों द्वारा निर्भया के साथ चलती बस में की गई दरिदंगी के बाद निर्भया का कई ... Read More »

कांग्रेस पार्टी वर्किंग कमेटी की मीटिंग में राहुल

नई दिल्ली के 10 जनपथ में सोमवार को कांग्रेस पार्टी वर्किंग कमेटी की मीटिंग हुई.मीटिंग में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता एके एंटनी सहित पार्टी के कई अन्य नेता भी शामिल हुए. कांग्रेस वर्किंग कमेटी मीटिंग के दौरान कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बात करते हुए. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग के दौरान कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां व कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ... Read More »

RJD राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग आज

पटना . राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) की राष्‍ट्रीय कार्यसमिति की मीटिंग पटना के होटल मौर्य में थोड़ी देर में शुरुआत होने जा रही है. मीटिंग में पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के 85 सदस्‍य शामिल हो रहे हैं. मीटिंग में 24 राज्‍यों के प्रतिनिधि में शामिल रहेंगे. तेजस्‍वी यादव को छोड़कर पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. इसकी अध्‍यक्षता पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव करेंगे. मीटिंग में पार्टी अपनी भावी नीतियों को अंतिम रूप ... Read More »

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

रांची, . पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.इंदिराजबराजनीति में अपने करिअर की आरंभ कर रहीं थीं, तब लोकसभा में अपने शांत व्यवहार के लिए उन्हें राम मनोहर लोहिया ने ‘गूंगी गुड़िया’ कहना प्रारम्भ किया था. बाद में उनके फैसलों ने उनकी पहचान एक आयरन लेडी के रूप में सबके सामने बनाई. 1971 के लोकसभा चुनाव में इंदिरा ने राष्ट्र के गरीबों के प्रति ... Read More »

चुनाव से पहले बीजेपी ने लिया इस रेटिंग का सहारा

करो या मरो का सवाल बने गुजरात विधानसभा चुनाव के अहम मौके पर मूडीज की रेटिंग ने बीजेपी की मुंह मांगी मुराद पूरी कर दी है. खासतौर से निर्बल अर्थव्यवस्था, जीएसटी, नोटबंदी के निर्णय पर गुजरात विधानसभा चुनाव में विपक्ष के मजबूत हमले का सामना कर रही पार्टी को विपक्ष पर जवाबी पलटवार करने का अहम सियासी मौका उपलब्ध कराया है. यही कारण है कि रेटिंग ... Read More »

दिल्ली में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक

स्मॉग की मार झेलने वाले दिल्ली वालों के लिए ये राहत भरी बूंदाबांदी हुई है। दिल्ली-एनसीआर में देर रात आकस्मित मौसम ने करवट ली व सर्द हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई है। बारिश के बाद तापमान में गिरावट के चलते दिल्ली में ठंड तो बढ़ेगी लेकिन ये सर्दी भी लोगों के लिए सुकून भरी समाचार लेकर आई है, क्योंकि इस बूंदाबांदी से दिल्ली की जनता को ... Read More »