Saturday , July 22 2017 9:50 AM
Breaking News
Home / राजनीति

राजनीति

सहारनपुर हिंसा पर संसद में भड़की मायावती, दी इस्तीफे की धमकी

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली।  मानसून सत्र  के दूसरे दिन संसद के दोनों सदनों जमकर हंगामा  हुआ। राज्यसभा में बीएसपी प्रमुख मायावती ने सहारनपुर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सहारनपुर घटना केंद्र की साजिश थी।  इसके बाद हंगामा होने लगा और मायावती ने उपसभापति को कहा कि आप मुझे बोलने नहीं देंगे तो मैं सदन से इस्तीफा दे देती हूं।  इसके बाद मायावती सदन से बाहर ... Read More »

उपराष्‍ट्रपति चुनाव : वेंकैया नायडू ने पर्चा भरने के बाद कहा, पार्टी ने मां की तरह रखा ख्‍याल,सभी को धन्यवाद

अर्ली न्यूज़/दिल्ली। उपराष्‍ट्रपति चुनाव में सत्‍तारूढ़ एनडीए की तरफ से वेंकैया नायडू ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी, लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में तकरीबन सुबह 11.30 बजे नामांकन किया है. पर्चा भरने के बाद नायडू ने पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का आभार व्‍यक्‍त करने के बाद कहा कि पार्टी ने मां की तरह ख्‍याल ... Read More »

यूपी विधानसभा में मिला पाउडर PETN नहीं, सरकार ने नहीं मानी रिपोर्ट

अर्ली न्यूज़/लखनऊ।  उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में पिछले दिनों बरामद हुए सफेद पाउडर पर बड़ा खुलासा हुआ है। आगरा लैब की तरफ से कहा गया है कि सदन में मिला यह विस्‍फोटक  PETN नहीं था।  गौरतलब है कि 12 जुलाई को विधानसभा में कार्यवाही के दौरान विस्फोटक बरामद होने से हड़कंप मच गया था।  14 जुलाई को यह मामला सामने आने पर पता ... Read More »

भारत:पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली DEMU ट्रेन लॉन्च, लाखों बचेंगे!

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। शुक्रवार को देश की पहली सौर ऊर्जा युक्त डीजल इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट (DEMU) ट्रेन को दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से रवाना किया गया. बोगियों में सौर ऊर्जा के इस्तेमाल से न केवल रेलवे का खर्च घटेगा, बल्कि प्रदूषण भी कम होगा। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने स्पेशल डीईएमयू (डीजल-इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।  रेलवे ने इस ... Read More »

‘‘ढलता सूरज‘‘-नरेन्द्र सिंह राणा

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। (नरेन्द्र सिंह राणा)सूफी संत पीर भूल्लेशाह ने कहा  है कि इस संसार में उगता सूरज तो चढ़ता व ढलता देखा है लेकिन ढलता सूरज कभी भी चढता नहीं देखा गया। उन्होने गाया कि ‘‘चढदा सूरज ढलता देखा बुझता दीया बलता देखा‘‘, हीरे दा कोई मौल न जान-खोटा सिक्का चलता देखा, जिन्हादा नही कोई जग में वो भी पुत्तर ... Read More »

उत्तर प्रदेश: विधानसभा के गेट पर भी मिला संदिग्ध पदार्थ,जबकि 12 जुलाई को विधान भवन में मिला था विस्फोटक PETN

अर्ली न्यूज़/उत्तर प्रदेश/लखनऊ। यू पी  विधानसभा के गेट पर संदिग्ध पदार्थ मिलने की खबर है।  विधानसभा के अंदर 12 जुलाई को विस्फोटक पदार्थ पीईटीएन मिलने के बाद सदन की सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गयी है और इसी सुरक्षा जांच के दौरान विधानसभा के गेट पर शुक्रवार रात संदिग्ध पदार्थ मिला।  मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि ... Read More »

उत्‍तर प्रदेश :NIA करेगी विधानसभा में विस्‍फोटक मिलने की जांच, पूर्व विधायकों के पास होंगे रद्द

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में विस्‍फोटक (PETN) मिलने के मामले की जांच एनआईए (NIA) करेगी। स्‍पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि सदन के अंदर विस्‍फोटक लाना देश को अपमानित करने जैसा है। उन्‍होंने मामले की जांच एनआईए से कराने की सिफारिश की। उन्‍होंने कहा कि विधानसभा के सभी गेटों पर क्विक रिस्‍पांस टीम (QRT) तैनात की जाएगी। विधानसभा ... Read More »

आदर्श घोटाला: रक्षा मंत्रालय की जांच में दो पूर्व जनरल के नाम आए सामने

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। मुंबई के आदर्श हाउसिंग घोटाला केस में रक्षा मंत्रालय की तरफ से नियुक्त उच्च स्तरीय समिति ने अपनी जांच में सेना के दो पूर्व प्रमुखों जनरल एन सी विज और जनरल दीपक कपूर तथा कई अन्य सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों की संलिप्तता पाई है। जांच समिति ने अपने सौ पन्ने की रिपोर्ट में तीन सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल जी ... Read More »

उ0प्र0 में भाजपा सरकार बने हुए सौ दिन पूरे हो चुके है लेकिन,सारे वादे जुमला बन कर रह गए- कांग्रेस

अर्ली न्यूज़/लखनऊ 24 जून।उ0प्र0 में भाजपा सरकार बने हुए सौ दिन पूरे हो चुके हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी द्वारा यह वादा किया गया था कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक की जायेगी। महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष बल दिया जायेगा और किसानों का कर्जा माफ होगा तथा 15जून तक प्रदेश की सड़कें गड्ढा मुक्त हो जायेंगीं, किन्तु सरकार के सौ ... Read More »

उत्तर प्रदेश:योगी सरकार ने शुरू की मुखबिर योजना

अर्ली न्यूज़/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में घटते लिंगानुपात पर असरदार ढंग से रोक लगाने के उद्देश्य से योगी सरकार ने मुखबिर योजना की शुरूआत की, जिसके तहत बेटियों को जन्म लेने से रोकने वालों पर कडी कार्रवाई की प्रावधान है। इस योजना के तहत ऐसे व्यक्तियों और संस्थाओं के विरद्ध कार्वाई करके उन्हें कानून के शिकंजे में लाया जाएगा, जो तकनीक ... Read More »