Saturday , July 22 2017 9:50 AM
Breaking News
Home / राजनीति / दिल्ली

दिल्ली

भारत:पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली DEMU ट्रेन लॉन्च, लाखों बचेंगे!

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। शुक्रवार को देश की पहली सौर ऊर्जा युक्त डीजल इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट (DEMU) ट्रेन को दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से रवाना किया गया. बोगियों में सौर ऊर्जा के इस्तेमाल से न केवल रेलवे का खर्च घटेगा, बल्कि प्रदूषण भी कम होगा। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने स्पेशल डीईएमयू (डीजल-इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।  रेलवे ने इस ... Read More »

आदर्श घोटाला: रक्षा मंत्रालय की जांच में दो पूर्व जनरल के नाम आए सामने

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। मुंबई के आदर्श हाउसिंग घोटाला केस में रक्षा मंत्रालय की तरफ से नियुक्त उच्च स्तरीय समिति ने अपनी जांच में सेना के दो पूर्व प्रमुखों जनरल एन सी विज और जनरल दीपक कपूर तथा कई अन्य सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों की संलिप्तता पाई है। जांच समिति ने अपने सौ पन्ने की रिपोर्ट में तीन सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल जी ... Read More »

नोटबंदी पर गरजे राहुल गांधी- ‘सरकार मुझे संसद में बोलने से रोक रही, मेरे पास PM के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत’

नई दिल्ली ।नोटबंदी के मुद्दे पर एकजुट विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सदन से भागने का आरोप लगाया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार की जानकारी है जिसे वे सदन में रखना चाहते हैं लेकिन उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल ... Read More »

ट्विटर पर वाकयुद्ध में घिरे केजरीवाल, अमरिंदर

नयी दिल्ली। आप संयोजक द्वारा पंजाब में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी पर अपने प्रचार अभियान में ‘मादक पदार्थ का रूपया’ इस्तेमाल करने का आरोप लगाये जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह के बीच आज सोशल मीडिया पर वाकयुद्ध छिड़ गया। सिंह ने केजरीवाल पर एक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा ... Read More »

सीबीएसई की दसवीं बोर्ड परीक्षा फिर शुरू होने की संभावना

छात्रों पर दबाव कम करने के उद्देश्य से छह साल पहले खत्म की गई सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा को फिर से शुरू किए जाने की संभावना है। बोर्ड परीक्षा खत्म किए जाने से चिंता उत्पन्न हो रही थी कि इससे शिक्षा का स्तर गिर रहा है। इस संबंध में अंतिम फैसला केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड की 25 अक्तूबर ... Read More »

मातृत्व अवकाश मांगने पर बर्खास्त, मेनका ने कराया बहाल

केन्द्रीय महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री मेनका गांधी की मदद से एक महिला कर्मचारी को रियल एस्टेट कंपनी में उसकी नौकरी वापस मिल गयी क्योंकि कथित तौर पर मातृत्व अवकाश मांगने पर उसे बर्खास्त कर दिया गया था। शिकायत मिलने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग से कहा। आयोग ने रियल एस्टेट कंपनी को नोटिस जारी कर कहा कि ... Read More »

दिल्ली में सभी अस्पतालों में आग सुरक्षा ऑडिट का आदेश

भुवनेश्वर के अस्पताल में बड़ी आग की घटना को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपने सभी अस्पतालों में आग से सुरक्षा के संबंध में ऑडिट का आदेश दिया है और यह सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी कोई घटना न हो, उसने रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और चिकित्सा अधिकारियों ... Read More »

तीन सदस्यीय कमेटी भंग करें, दिल्ली सरकार की जंग से अपील

दिल्ली सरकार ने सोमवार को एक बार फिर उपराज्यपाल नजीब जंग से अपनी तीन सदस्यीय कमेटी भंग करने और सरकार द्वारा लिये गए फैसले संबंधी फाइलें संबंधित विभागों को लौटाने की अपील की। आप सरकार ने जोर देकर कहा कि ऐसा नहीं करना उसके संवैधानिक दायित्वों के निर्वहन में गैरकानूनी अड़चन होगी। जंग को लिखे अपने पत्र में उपमुख्यमंत्री मनीष ... Read More »

केजरीवाल ने अमित शाह की तुलना जनरल डायर से की

सूरत। गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आप के प्रचार की शुरूआत करते हुये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला और उनकी तुलना ‘जनरल डायर’ से की तथा पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को ‘देशभक्त’ करार देकर पाटीदार समुदाय को लुभाने का प्रयास किया। रविवार को राज्य ... Read More »

दिल्ली सरकार को धमका रहे हैं उप राज्यपाल: आप

आप सरकार के फैसलों से जुड़ी फाइलों की जांच के लिए गठित शुंगूल समिति को भंग करने के दिल्ली कैबिनेट के आग्रह को उप राज्यपाल द्वारा ठुकराए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने आज आरोप लगाया कि जंग इस समिति के बहाने एक चुनी हुई सरकार को ‘धमकी दे रहे हैं।’ आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष ने आज यहां ... Read More »