Sunday , November 19 2017 2:00 PM
Breaking News
Home / राजनीति / दिल्ली

दिल्ली

दिल्ली में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक

स्मॉग की मार झेलने वाले दिल्ली वालों के लिए ये राहत भरी बूंदाबांदी हुई है। दिल्ली-एनसीआर में देर रात आकस्मित मौसम ने करवट ली व सर्द हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई है। बारिश के बाद तापमान में गिरावट के चलते दिल्ली में ठंड तो बढ़ेगी लेकिन ये सर्दी भी लोगों के लिए सुकून भरी समाचार लेकर आई है, क्योंकि इस बूंदाबांदी से दिल्ली की जनता को ... Read More »

अरविंद केजरीवाल की कार चोरी, दिल्ली सचिवालय के बाहर से हुई चोरी

दिल्ली।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की कार चोरी हो गई है। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर से CM केजरीवाल की वैगन आर कार चोरी हो गई है। चोरी हुई नीले रंग की वैगन आर कार से अरविंद केजरीवाल का खास रिश्ता है। राजनीति में आने के पहले से ही केजरीवाल इस कार का प्रयोग ... Read More »

सांसदों ने राष्ट्रपति को दी विदायी, महामहिम प्रणब दा बोले-‘इस संसद ने मुझे बनाया’

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने रविवार को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी  को विदायी दी।  संसद के सेंट्रल हॉल में मुखर्जी को विदायी दी गयी. अपने विदायी भाषण में मुखर्जी ने कहा कि ‘अगर मैं यह कहूं कि इस संसद ने मुझे बनाया है तो इसे अशिष्टता नहीं माना जाएगा। ‘ इस मौके । पर लोकसभा की ... Read More »

भारत:पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली DEMU ट्रेन लॉन्च, लाखों बचेंगे!

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। शुक्रवार को देश की पहली सौर ऊर्जा युक्त डीजल इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट (DEMU) ट्रेन को दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से रवाना किया गया. बोगियों में सौर ऊर्जा के इस्तेमाल से न केवल रेलवे का खर्च घटेगा, बल्कि प्रदूषण भी कम होगा। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने स्पेशल डीईएमयू (डीजल-इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।  रेलवे ने इस ... Read More »

आदर्श घोटाला: रक्षा मंत्रालय की जांच में दो पूर्व जनरल के नाम आए सामने

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। मुंबई के आदर्श हाउसिंग घोटाला केस में रक्षा मंत्रालय की तरफ से नियुक्त उच्च स्तरीय समिति ने अपनी जांच में सेना के दो पूर्व प्रमुखों जनरल एन सी विज और जनरल दीपक कपूर तथा कई अन्य सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों की संलिप्तता पाई है। जांच समिति ने अपने सौ पन्ने की रिपोर्ट में तीन सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल जी ... Read More »

नोटबंदी पर गरजे राहुल गांधी- ‘सरकार मुझे संसद में बोलने से रोक रही, मेरे पास PM के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत’

नई दिल्ली ।नोटबंदी के मुद्दे पर एकजुट विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सदन से भागने का आरोप लगाया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार की जानकारी है जिसे वे सदन में रखना चाहते हैं लेकिन उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल ... Read More »

ट्विटर पर वाकयुद्ध में घिरे केजरीवाल, अमरिंदर

नयी दिल्ली। आप संयोजक द्वारा पंजाब में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी पर अपने प्रचार अभियान में ‘मादक पदार्थ का रूपया’ इस्तेमाल करने का आरोप लगाये जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह के बीच आज सोशल मीडिया पर वाकयुद्ध छिड़ गया। सिंह ने केजरीवाल पर एक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा ... Read More »

सीबीएसई की दसवीं बोर्ड परीक्षा फिर शुरू होने की संभावना

छात्रों पर दबाव कम करने के उद्देश्य से छह साल पहले खत्म की गई सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा को फिर से शुरू किए जाने की संभावना है। बोर्ड परीक्षा खत्म किए जाने से चिंता उत्पन्न हो रही थी कि इससे शिक्षा का स्तर गिर रहा है। इस संबंध में अंतिम फैसला केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड की 25 अक्तूबर ... Read More »

मातृत्व अवकाश मांगने पर बर्खास्त, मेनका ने कराया बहाल

केन्द्रीय महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री मेनका गांधी की मदद से एक महिला कर्मचारी को रियल एस्टेट कंपनी में उसकी नौकरी वापस मिल गयी क्योंकि कथित तौर पर मातृत्व अवकाश मांगने पर उसे बर्खास्त कर दिया गया था। शिकायत मिलने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग से कहा। आयोग ने रियल एस्टेट कंपनी को नोटिस जारी कर कहा कि ... Read More »

दिल्ली में सभी अस्पतालों में आग सुरक्षा ऑडिट का आदेश

भुवनेश्वर के अस्पताल में बड़ी आग की घटना को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपने सभी अस्पतालों में आग से सुरक्षा के संबंध में ऑडिट का आदेश दिया है और यह सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी कोई घटना न हो, उसने रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और चिकित्सा अधिकारियों ... Read More »