Monday , January 22 2018 3:40 AM
Breaking News
Home / राजनीति / दिल्ली

दिल्ली

जज विवाद पर यशवंत सिन्हा ने कहा , कैबिनेट मंत्री भी खुलकर अपनी आवाज उठाएं

नई दिल्ली।  मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोलते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने शनिवार को अपनी पार्टी के सदस्यों और मंत्रियों से उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की तरह ‘अपने डर से छुटकारा पाने’ और ‘लोकतंत्र के लिए आगे आकर बोलने’ को कहा।  गौरतलब है कि शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों ने कल प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ सार्वजनिक बयान दिए थे।  ... Read More »

विदेशी लड़की ने निर्भया कांड को लेकर दिया बड़ा बयान

‘जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं”, के विचारों वाले मेरे देश में घृणित निर्भया कांड को घटित हुए पांच साल पूरे हो गए. इस घटना ने पूरे देश को झकझोरा ही नहीं था, बल्कि आक्रोश से भर दिया था. उसके आक्रोश की परिणति कानूनों में कुछ सुधार करके दंड विधानों को कड़ा करने के रूप में सामने ... Read More »

निर्भया गैंगरेप केस को हो गए पांच साल नहीं मिला मां को इंसाफ

नई दिल्ली : 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप केस को भारत के इतिहास में कभी भुलाया नहीं जा सकता. पांच साल पहले आज ही के दिन हुई इस घटना ने न सिर्फ देश, बल्कि पूरी दुनिया को हिलाकर कर रख दिया था. इस रात छह लोगों द्वारा निर्भया के साथ चलती बस में की गई दरिदंगी के बाद निर्भया का कई ... Read More »

दिल्ली में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक

स्मॉग की मार झेलने वाले दिल्ली वालों के लिए ये राहत भरी बूंदाबांदी हुई है। दिल्ली-एनसीआर में देर रात आकस्मित मौसम ने करवट ली व सर्द हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई है। बारिश के बाद तापमान में गिरावट के चलते दिल्ली में ठंड तो बढ़ेगी लेकिन ये सर्दी भी लोगों के लिए सुकून भरी समाचार लेकर आई है, क्योंकि इस बूंदाबांदी से दिल्ली की जनता को ... Read More »

अरविंद केजरीवाल की कार चोरी, दिल्ली सचिवालय के बाहर से हुई चोरी

दिल्ली।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की कार चोरी हो गई है। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर से CM केजरीवाल की वैगन आर कार चोरी हो गई है। चोरी हुई नीले रंग की वैगन आर कार से अरविंद केजरीवाल का खास रिश्ता है। राजनीति में आने के पहले से ही केजरीवाल इस कार का प्रयोग ... Read More »

सांसदों ने राष्ट्रपति को दी विदायी, महामहिम प्रणब दा बोले-‘इस संसद ने मुझे बनाया’

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने रविवार को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी  को विदायी दी।  संसद के सेंट्रल हॉल में मुखर्जी को विदायी दी गयी. अपने विदायी भाषण में मुखर्जी ने कहा कि ‘अगर मैं यह कहूं कि इस संसद ने मुझे बनाया है तो इसे अशिष्टता नहीं माना जाएगा। ‘ इस मौके । पर लोकसभा की ... Read More »

भारत:पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली DEMU ट्रेन लॉन्च, लाखों बचेंगे!

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। शुक्रवार को देश की पहली सौर ऊर्जा युक्त डीजल इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट (DEMU) ट्रेन को दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से रवाना किया गया. बोगियों में सौर ऊर्जा के इस्तेमाल से न केवल रेलवे का खर्च घटेगा, बल्कि प्रदूषण भी कम होगा। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने स्पेशल डीईएमयू (डीजल-इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।  रेलवे ने इस ... Read More »

आदर्श घोटाला: रक्षा मंत्रालय की जांच में दो पूर्व जनरल के नाम आए सामने

अर्ली न्यूज़/नई दिल्ली। मुंबई के आदर्श हाउसिंग घोटाला केस में रक्षा मंत्रालय की तरफ से नियुक्त उच्च स्तरीय समिति ने अपनी जांच में सेना के दो पूर्व प्रमुखों जनरल एन सी विज और जनरल दीपक कपूर तथा कई अन्य सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों की संलिप्तता पाई है। जांच समिति ने अपने सौ पन्ने की रिपोर्ट में तीन सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल जी ... Read More »

नोटबंदी पर गरजे राहुल गांधी- ‘सरकार मुझे संसद में बोलने से रोक रही, मेरे पास PM के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत’

नई दिल्ली ।नोटबंदी के मुद्दे पर एकजुट विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सदन से भागने का आरोप लगाया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार की जानकारी है जिसे वे सदन में रखना चाहते हैं लेकिन उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल ... Read More »

ट्विटर पर वाकयुद्ध में घिरे केजरीवाल, अमरिंदर

नयी दिल्ली। आप संयोजक द्वारा पंजाब में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी पर अपने प्रचार अभियान में ‘मादक पदार्थ का रूपया’ इस्तेमाल करने का आरोप लगाये जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह के बीच आज सोशल मीडिया पर वाकयुद्ध छिड़ गया। सिंह ने केजरीवाल पर एक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा ... Read More »