Monday , January 22 2018 3:41 AM
Breaking News
Home / खेल

खेल

INDvSL: विशाखापट्टनम वन-डे में हर हाल में सीरीज जीतने के इरादे

श्रीलंका के विरूद्ध पहले वन-डे में 7 विकेट की करारी शिकस्त झेलकर घाव से भरी टीम इंडिया ने सीरीज ने दूसरे वन-डे में जोरदार वापसी करते हुए श्रीलंका को 141 रन से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. सीरीज का अंतिम व निर्णायक वन-डे रविवार को दोपहर 1.30 बजे से विशाखापट्टनम में खेला जाना है. इस मैच में दोनों ही टीमें जीतकर सीरीज अपने नाम ... Read More »

कुंबले-कोहली एपिसोड पर गुहा ने तोड़ी चुप्पी

मुंबई : टीम इंडिया के कोच रह चुके अनिल कुंबले व भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बीच हुए टकरावकी आंच ठंडी हो नहीं पाती कि एक नया खुलासा हो जाता है। इस टकराव पर अब एक नया खुलासा रामचंद गुहा ने किया है। उन्होंने इस टकराव की तुलना 1952 में हुए वीनू मांकड व कर्नल सीके नायडू टकराव से की है।रामचंद गुहा सुप्रीम न्यायालय द्वारा बीसीसीआई के लिए नियुक्त प्रशासकों की समिति में थे। लेकिन उन्होंने ... Read More »

वींद्र जडेजा ने किया युवराज वाला कमाल

राजकोट: भारतीय टीम के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया। हिंदुस्तान की ओर से ये कारनामा अब तक सिर्फ युवराज सिंह व रवि शास्त्री कर पाए हैं। युवराज ने एक ओवर में छह छक्के टी20 वर्ल्डकप के विश्वकप में लगाए थे। वहीं रवि शास्त्री ने ये कमाल घरेलू टूर्नामेंट में किया था। अब रवींद्र जडेजा ने ये कमाल एक ... Read More »

भारतीय टीम व श्रीलंका की नजरें जीत पर

विशाखापत्तनम : श्रीलंका के विरूद्ध तीसरे व आखिरी वनडे मैच में रविवार को इंडियन टीम उतरेगी तो बल्लेबाजों के उम्दा फार्म व इस शहर में दमदार रिकार्ड के बूते उसका पलड़ा भारी होगा। हिंदुस्तान ने अभी तक इस मैदान पर अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका से सीरीज गंवाने के बाद कोई सीरीज नहीं हारी है। दूसरी ओर श्रीलंका की नजरें हिंदुस्तान में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीतने पर होगी, जिसने आठ में हार का सामना किया व एक ड्रा ... Read More »

नए कप्तानों के बीच सीरीज जीतने की जंग

नई दिल्ली: श्रीलंका के विरूद्ध तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने के बाद भारतीय टीम अब नए कप्तान के साथ वनडे सीरीज के लिए तैयार है। धर्मशाला से प्रारम्भ हो रहे वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से अच्छा पहले हिंदुस्तान को दो बड़े झटके लगे हैं। एक तरफ जहां सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वायरल फीवर से पीड़ित हैं तो दूसरी तरफ स्पिन ऑलराउंडर केदार जाधव हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सीरीज से बाहर हो ... Read More »

क्या ‘कैप्टन इन वेटिंग’ का तमगा हटा पाएंगे रोहित ?

भारतीय क्रिकेट में एक परंपरा रही है, जो चढता है उसे ही सलाम किया जाता है। बड़े बड़े नाम इसकी भेंट चढ़े व अनजान सिकंदर बन गए। रोहित शर्मा श्रीलंका के विरूद्ध वनडे सीरीज़ में कप्तान बनेंगे।इंटरनेशनल क्रिकेट में लगभग दस वर्ष पहले रोहित ने अपनी चमक व धमक दोनों पहली बार दिखाई थी। रोहित एक अद्भुत, अविश्वनीय व अकल्पनीय टाइप के टैलेंट है जिनका मुरीद सुनील गावस्कर से लेकर गोरखपुर का सोनू ... Read More »

इंडियन फैंस को झटका: ट्रिपल एच ने इंडियन रेसलर जिंदर महल को हराया

नई दिल्ली: वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानी WWE के एक रोमांचक मुकाबले में 15 बार के ने इंडियन मूल के कनाडाई को हरा दिया। दोनों सुपर स्टार के बीच रविवार (9 दिसंबर) नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में फाइट हुई। हालांकि, जिंदर महल ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन वह ट्रिपल एच को हराने में सफल नहीं हुए। मैच के बाद ट्रिपल एच ने जिंदर महल की तारीफ करते ... Read More »

हिंदुस्तान की बेटी का छलका दर्द

मुंबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को शीर्ष तक की अपनी यात्रा को याद किया व खुलासा किया कि इंडियन खिलाड़ी के रूप में उन्होंने ट्रेन में अनारक्षित सीट पर भी यात्रा की। मिताली ने यहां ‘वी द वुमेन’ पहल के एक सत्र के दौरान कहा, ‘‘मेरी यात्रा के दौरान मुझे बहुत ज्यादाप्रयत्न करना पड़ा। अब हम बीसीसीआई के भीतर हैं लेकिन उस समय (जब ... Read More »

10 मीटर एयर राइफल में अर्जुन बबुता ने जीता सिल्वर मेडल

जापान की वाको सिटी में चल रहे 10वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप 2017 में चंडीगढ़ के शुटर अर्जुन बबुता ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में सिल्वर मेडल जीतकर राष्ट्र का नाम रौशन किया. बबुता ने फाइनल राउंड में 249.7 स्कोर  हासिल किया. 18 वर्षीय बबुता ने इस वर्ष दो मेडल अपने नाम किया है. गौरतलब है कि बबुता ने पिछले वर्ष अफगानिस्तान में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में ... Read More »

KKR – इस ऑलराउंडर को हर हाल में करना चाहते हैं रिटेन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का बिगुल अभी से बज चुका है. गवर्निंग काउंसिल द्वारा 2018 आईपीएल से पहले रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा ने फ्रैंचाइजी के बीच अभी से हड़कंप पैदा कर दी है. नए नियम के मुताबिक प्रत्येक फ्रैंचाइजी नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है वदो खिलाड़ियों को राईट टू मैच कार्ड से अपने साथ जोड़ सकती है. या फिर तीन ... Read More »