Sunday , November 19 2017 1:59 PM
Breaking News
Home / खेल

खेल

पाक से न खेलने के बहाने ढूंढ़ रहा है हिंदुस्तान ?

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नौ टीमों की टेस्ट लीग में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाक से न खेलने के बहाने ढूंढ़ रहा है। हिंदुस्तान वश्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान कोलकाता आए बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने अनुसार बोर्ड के अंतिम निर्णय लेने से पहले बहुत ज्यादा बातों पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा, “किसी भी विश्व स्तर ... Read More »

मूडीज ने हिंदुस्तान की रेटिंग सुधारी

नई दिल्ली: देशों को क्रेडिट रेटिंग देने वाली अमेरिकी संस्था मूडीज ने सम्प्रभु राष्ट्रों की रेटिंग में हिंदुस्तान के जगह में सुधार करते हुए उसे ‘बीएए2’ कर दिया है। मूडीज द्वारा किया गया यह सुधार हिंदुस्तान के लिए बड़ा सकारात्मक कदम है, लेकिन मूडीज की इस रैकिंग के बाद सोशल मीडिया पर एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को जमकर ट्रोल किया गया। बता दें कि जब पीएम नरेंद्र मोदी वउनकी गवर्नमेंट क्रेडिट रेटिंग को लेकर चर्चा में ... Read More »

इस गेंदबाज की लंबाई देखकर दंग रह जाएंगे

नई दिल्ली : पाक को तेज गेंदबाजों की धरती यूं ही नहीं माना जाता। सरफराज नवाज से प्रारम्भ होने वाली ये गिनती इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनिस व शोएब अख्तर पर आकर समाप्त नहीं होती। बल्कि यहां से भी आगे बढ़ती है। भले आज पाक के पास इमरान व वसीम अकरम की तरह गेंदबाज न हों, लेकिन मोहम्मद आमिर जैसे कई प्रतिभावान गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाजी की खान माने जाने वाले पाक में एक व नया गेंदबाज इन दिनों ... Read More »

सिक्स पैक दिखा रहे थे बुमराह

इन दिनों इंडियन क्रिकेटर किसी भी मायने में बॉलीवुड सितारों से कम नहीं हैं। अपनी बॉडी व सिक्स पैक एब्स को लेकर खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही सजग हैं। पहले हार्दिक पांड्या व अब जसप्रीत बुमराह ने अपनी शर्टलैस फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर सबको दंग कर दिया है।हालांकि, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले भी कई बार अपने एब्स दिखाते रहे हैं।क्रिकेटर्स अब अपने खेल के साथ-साथ डांस, एक्टिंग, मॉडलिंग व बॉडी ... Read More »

गुरु गोपीचंद की बेटी का धमाका

नई दिल्ली : बैडमिंटन में राष्ट्र को कई नामी खिलाड़ी देने वाले पुलेला गोपीचंद के शिष्यों के बारे में तो हम सभी जानते हैं, लेकिन उनकी बेटी भी बैडमिंटन में कमाल कर रही हैं। गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद अंडर-19 ग्रुप में खेलती हैं। ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में गायत्री ने फाइनल में अपनी स्थान बना ली है। फाइनल से पहले खेले गए मुकाबले में गायत्री ... Read More »

ऐसे बने थे भारतीय टीम के कप्तान

भारतीय टीम के सबसे सफलतम कप्तानों में एक महेंद्र सिंह धोनी ने 10 वर्ष बाद एक बड़े राज़ से पर्दा हटाया है। धोनी ने एक अग्रेंजी वेब पोर्टल को दिए इंटव्यू में खुलासा किया कि उन्हें वर्ष 2007 में भारतीय टीम का कप्तान कैसे नियुक्त किया गया था। धोनी ने बताया कि जब उन्हें कप्तान बनाने की बात चल रही थी तब वे उस चर्चा में मौजूद नहीं ... Read More »

शरीर ने साथ दिया तो खेलने का मौका नहीं चूकेंगे

इंडियन टीम के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने यहां बोला कि कप्तान विराट कोहली राष्ट्र के लिये खेलने का मौका तब तक नहीं चूकेंगे जब तक वह फिट हैं। आराम के लिये तभी कहेंगे जब उनके बॉडी को आवश्यकता महसूस होगी। अगले वर्ष के शुरूआत में इंडियन टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी व कई विशेषज्ञों को लगता है कि कोहली को श्रीलंका के विरूद्ध घरेलू सीरीज के दौरान विश्राम दिया जाना चाहिये, लेकिन इंडियन कप्तान ने बोला कि वह आवश्यकता पड़ने पर ही विश्राम ... Read More »

कम मैच जीतकर भी ऑस्ट्रेलिया के बराबर है इंग्लैंड

 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में एशेज सीरीज प्रारम्भ हो रही है। ये एशेज का 70वां संस्करण है। क्रिकेट की संसार में इससे पुरानी सीरीज कोई व नहीं है। इसलिए क्रिेकट में इसका एक अलग ही रुतबा है। इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया की टीमें इसे जीतने के लिए अपनी जान लड़ा देती हैं। इस सीरीज का जादू दोनों टीमों के अतिरिक्त वहां के क्रिेकेट फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। इस बार इस सीरीज में जीत ... Read More »

आखिर क्यों धौनी को ही बनाया गया इंडियन टीम का कप्तान ?

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी का लोहा पूरी संसार मान चुकी है। वह इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में किसी टीम ने तीनों आइसीसी ट्रॉफी जीती हो। धौनी को कप्तानी 2007 में सौंपी गयी थी व उन्हें कप्तानी कैसे मिली थी, इस पर लंबे समय तक सस्पेंस बरकरार था। धौनी ने खुद इस सस्पेंस से पर्दा उठाया कि किन परिस्थितियों में व कैसे ... Read More »

बुमराह ने इस तस्वीर से किया कायल

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से अक्सर बैट्समैन के छक्के छुड़ाते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपने फैंस के लिए कुछ अलग किया है। बता दे कि हाल ही में बुमराह ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर की। जिसके बाद से वह सोशल मीडिया पर छा रही है। बुमराह ने ट्विटर व इंस्टाग्राम पर अपनी सिक्स ... Read More »