Monday , January 22 2018 3:48 AM
Breaking News
Home / प्रादेशिक

प्रादेशिक

MP की शिवराज सरकार ने अल्टीमेटम को अनसुना किया तो महिला शिक्षकों ने मुंडवा लिए सिर

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में संविलियन की मांग कर रहे शिक्षकों ने अपना विरोध जताने के लिए नया तरीका अपनाया। महिला शिक्षकों ने सड़क पर बैठकर अपने बाल मुंडवा लिए।विरोध में शामिल होने आई महिला शिक्षकों ने सामूहिक मुंडन कराया। शिक्षकों ने शनिवार को भोपाल में ‘अध्यापक अधिकार यात्रा’ निकाली। शिक्षकों की मांग है कि उन्हें समान काम के लिए ... Read More »

चारा घोटला केस में सुनवाई खत्म, लालू यादव को शनिवार को सुनाई जा सकती है सजा

रांची।  चारा घोटाले में शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव की सजा पर बहस पूरी हो गई है. उन्हें शनिवार को सजा सुनाई जा सकती है। शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई पूरी हुई. इस मामले में लालू प्रसाद ने सीबीआई कोर्ट में अर्जी दाखिल करके कम सजा की मांग की है।  लालू समेत 11 आरोपियों की सजा पर बहस ... Read More »

भीमा कोरेगांव हिंसा: जिग्नेश मेवाणी ने कहा – मैंने भड़काऊ भाषण नहीं दिया, बीजेपी मुझे निशाना बना रही है

नई दिल्ली।  गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने आज इस बात से इनकार किया कि उन्होंने पुणे में किसी तरह का भड़काऊ भाषण दिया था।  उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उनको निशाना बना रही है।  गुजरात के विधायक मेवाणी और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र उमर खालिद के खिलाफ 31 दिसंबर को पुणे में एक कार्यक्रम ... Read More »

हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को दिया ऑफर, ‘अपने साथ 10 MLA लाएं तो कांग्रेस से करेंगे बात’

नई दिल्ली।  हार्दिक पटेल ने गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया है।  वैसे तो हार्दिक पटेल को खुद को कांग्रेस का नेता नहीं बताते हैं लेकिन नितिन पटेल की नाराजगी को कांग्रेस के पक्ष में करने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।  हार्दिक ने नितिन पटेल को अपने साथ 10 विधायक ... Read More »

कमला मिल्स हादसा : BMC के 5 अधिकारी सस्पेंड, मुख्यमंत्री फडणवीस बोले-मौत के लिए रेस्टोरेंट के मालिक भी जिम्मेदार

नई दिल्ली।  मुंबई में कमला मिल्स परिसर में मोजोज रेस्टोरेंट में लगी आग हादसे में बीएमसी के पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।  सीएम फडणवीस ने कहा है बीएमसी कमिश्नर से पूरे मामले की जांच के लिए कहा गया है, पांच लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है।  रेस्टोरेंट के मालिक पर भी कार्रवाई की जाएगी वह भी लोगों ... Read More »

2जी स्‍पेक्‍ट्रम केस: 1.76 लाख करोड़ के घोटाले के मामले में ए राजा, कनिमोझी समेत सभी आरोपी बरी

नई दिल्ली।  1.76 लाख करोड़ रुपये के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के छह साल बाद सीबीआई की विशेष कोर्ट ने दो मामलोंं में सभी आरोपियों को बरी कर दिया।  कोर्ट ने कहा कि सरकारी वकील आरोप साबित करने में नाकाम  रहे।  कोर्ट ने यह भी कहा कि सीबीआई आरोप साबित करने में नाकाम रही।  इस मामले में डीएमके नेता ए राजा, डीएमके सांसद ... Read More »

मणिशंकर ने डुबाई कांग्रेस की नइया,बीजेपी को मिला बड़ा फायदा

नई दिल्ली।  गुजरात विधनसभा चुनाव  के पहले चरण के मतदान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एक बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने ‘नीच’ शब्द का इस्तमाल किया।  ये बयान सामने आते ही खलबली मच गई।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बयान को गलत ठहराया, तो वहीं मणिशंकर अय्यर  को माफी तक मांगनी पड़ी।  लेकिन बीजेपी ... Read More »

उत्तराखंड में मिला डायनासोर का कंकाल

क्या यह हकीकत में डायनासोर है? इसे देखकर तो ऐसा ही लगता है. यही सवाल इस कंकाल को देखने वालों के मुंह पर था. जी हां, उत्तराखंड में डायनासोर के बच्चे का कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. विद्युत सब स्टेशन के खंडहर हो चुके भवन में गोह प्रजाति का कंकाल मिला. डायनासोर के बच्चे का कंकाल मिलने की अफ़वाह से नगर में सनसनी फैल गई. कंकाल को ... Read More »

जदयू ने राहुल गांधी को बताया वंशवाद का नया ‘अवतार’

पटना: राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर शनिवार (16 दिसंबर) को बिहार में भाजपा की मदद से सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल वंशवाद की राजनीति के नए अवतार हैं. जद-यू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा कि राहुल वंशवाद की राजनीति के नए अवतार हैं. उनकी ताजपोशी सोने के चम्मच लेकर पैदा ... Read More »

अगले 10 सालों में विमान बेड़े को दोगुना करेगी नौसेना

हैदराबाद: नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने शनिवार (16 दिसंबर) को कहा कि भारतीय नौसेना की एवियेशन इकाई आगामी दशक में अपने विमान बेड़े को दोगुना करके विमानों की संख्या बढ़ाकर करीब 500 करेगी. लांबा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमारे पास नौसेना की एक एवियेशन इकाई है जिसमें वर्तमान में 238 विमान हैं. इसमें लड़ाकू विमान, हेलीकॉप्टर और ... Read More »