Sunday , November 19 2017 2:06 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय

अंतर्राष्ट्रीय

खुद का ही विरोध करते रहे समलेंगिक

चुनावों व आंदोलनों के समय नैतिकता की बाते करने वाले नेता असल जिंदगी में कुछ व ही होते है।अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के नेता वेस गुडमैन अपनेदफ्तर में एक कर्मचारी लड़के से शारीरिक संबंध बनाते पकडे गए, मंगलवार को वेस गुडमैन को पार्टी से त्याग पत्र देना पड़ा। इस मामले में सबसे खास बात यह है कि वेस गुडमैन ने कई मौकों पर समलैंगिकता का विरोध किया ... Read More »

जर्मनी के इस रहस्यमयी गोले का बढ़ रहा है रोमांच

नई दिल्ली : कुदरत को समझ पाना मानव के वश की बात नहीं है। वैज्ञानिक प्रगति करने के बाद भी कुछ चीजें ऐसी होती हैं ,जो रहस्यमयी ही रहती है । हम उनके बारे में केवल अटकलें ही लगा सकते हैं।ऐसा ही एक मामला जर्मनी का सामने आया जहाँ आग के एक रंगीन गोले ने देखने वालों को रोमांच से भर दिया। दरअसल हुआ ... Read More »

जाने श्रीलंका के आर्मी चीफ को आखिर क्यों कोर्ट ने भेजा समन ?

श्रीलंका की एक न्यायालय ने लिट्टे के साथ चले गृहयुद्ध के दौरान 24 तमिलों के लापता होने के मामले में सेना के कमांडर को व दो अन्य अधिकारियों को समन जारी किया है। इन लोगों के परिवारों का दावा है कि 1996 में सुरक्षा बलों ने इन लोगों को अरैस्ट किया था व तब से ही वे लापता हैं। जानकारी के अनुसार, जस्टिस इलानचेलियन ने उन्हें न्यायालय में पेश होने के ... Read More »

अब पकिस्तान में भी हो सकेंगे गौतम बुद्ध के दर्शन

पाकिस्तान से धार्मिक सहिष्णुता से जुड़ी एक अच्छी समाचार आई है। यहाँ के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के हरिपुर मेंबुधवार को गौतम बुद्ध की 1700 साल पुरानी मूर्ति को अब लोग देख सकेंगे। 48 फीट की इस बुद्ध की प्रतिमा का सार्वजनिक प्रदर्शन यहाँ के पर्यटन को बढ़ावा देने व संसार के सामने धार्मिक सहिष्णुता के सन्देश को पहुँचाने के लिए किया गया है। वर्ष1929 में पाक के भामला प्रांत में सबसे ... Read More »

घर का बेसमेंट धसने से खुला ये राज़

अगर आपके घर में कुछ ऐसा मिल जाए जिसे कोईपुरानाराज खुलता हो तो सोचिए आपको कितना आश्चर्य होगा। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के स्टेट पेंसिल्वेनिया में रेहनी वाली महिला अलेक्सेंडरा पौलौस के साथ। पौलौस अपने पुराने घर की मरम्मत करा रही थीं, तभी उनके घर का बेसमेंट धंस गया। इसके बाद जो सामने आया उसे देख महिला के होश फाख्ता हो गए। ... Read More »

क्यों मनाना चाहिए अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस ?

आज 19 नवंबर दिवस है। यानी अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस।इस बार की थीम पुरुष व बच्चे हैं। यानी रुषों के साथ-साथ बच्चों को भी इस दिवस का जश्न मनाना चाहिए। हैरानी की बात यह है कि इस दिवस के बारे में ज्यादातर पुरुषों को ही जानकारी ही नहीं है। हालांकि इसकी आरंभ 1999 में त्रिनिदाद एवं टोबागो से हुई थी। तब से प्रत्येक साल 19 नवंबर को ”अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस” संसार के 30 से अधिक देशो ... Read More »

इस सम्मेलन में हो सकता था बड़ा आतंकवादी हमला

फिलीपींस की पुलिस ने शुक्रवार (17 नवंबर) को बोला कि हाल ही में संप्पन हुए आसियान शिखर सम्मेलन से पहले मनीला के एक शॉपिंग मॉल में इस्लामी चरमपंथियों की बम विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया गया। प्रशासन का कहना है कि आसियान शिखर सम्मेलन से एक दिन पहले 10 नवंबर को अबू सैयाफ चरमपंथी समूह के तीन संदिग्ध सदस्यों को अरैस्ट किया गया। ... Read More »

आईएस के कब्जे वाले आखिरी शहर को आज़ाद कराया

इराकी सुरक्षा बलों ने राष्ट्र में इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले आखिरी कस्बे रावा पर अपना कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही आईएस की तथाकथित ‘खिलाफत’ का सीरिया व इराक दोनों राष्ट्रों में लगभग खात्मा हो चुका है। उल्लेखनीय है कि आईएस ने 2014 में ‘खिलाफत’ का ऐलान किया था।अमेरिका के नेतृत्व वाली साझेदारी सेना ने बुधवार को बोला कि इस्लामिक स्टेट इराक व सीरिया में अपनी तथाकथित खिलाफत का 95 प्रतिशत भाग खो चुका ... Read More »

भारी पड़ी जिहादियों के चक्रव्यूह पर मां की ममता

सात दिन से पसरा मातम शुक्रवार को जब दूर हुआ तो ईद की खुशियां भी फीकी पड़ गई. धर्माध जिहादियों के चक्रव्यूह को मां की ममता ने तोड़ दिया. माजिद इरशाद एक बार फिर मोहब्बत, इल्म से रोशन मुस्तकबिल की तरफ लौट आया. कल तक जो बहनें आंखों में आंसू रोक मां को दिलासा दे रही थी, आज चहक रही थीं. मां-बाप जो कल ... Read More »

इस मिशन पर साथ काम करेंगे भारत-जापान

इसरो अध्यक्ष एएस किरण कुमार ने शुक्रवार को बोला कि हिंदुस्तान वजापान संयुक्त चंद्रमा मिशन पर विचार कर रहे हैं. साथ ही दोनों राष्ट्र मौसम संबंधी निगरानी मापदंडों पर इनपुट साझा करने व एक-दूसरे के अंतरिक्ष सिगमेंट को प्रयोग करने पर भी राजी हो गए हैं. बकौल कुमार, ‘हम एक संभव संयुक्त चंद्र मिशन के लिए एक भविष्य देख रहे हैं. भविष्य में हम गे कि जलवायु बदलाव के अध्ययनों के लिए वअधिक इनपुट का ... Read More »