Monday , January 22 2018 3:29 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय

अंतर्राष्ट्रीय

भारतीय सेना प्रमुख के बयान से बौखलाया चीन,इशारों में फिर दी धमकी

बीजिंग। चीन ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की हालिया टिप्पणियों की आलोचना करते हुए सोमवार  15 जनवरी को कहा कि वे ‘‘रचनात्मक नहीं हैं’’ और दोनों देशों के नेताओं की ओर से रिश्तों को फिर से पटरी पर लाने एवं सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए बनी आम राय के खिलाफ हैं।  चीन के विदेश मंत्रालय  के प्रवक्ता लू ... Read More »

दक्षिण कोरिया उत्तर कोरिया के साथ अगले हफ्ते उच्च स्तरीय बैठक करेंगे

सोल।  उत्तर कोरिया और दक्षिण एक दूसरे के साथ उच्च स्तरीय बैठक करने को राजी हो गए है। कोरिया उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के साथ उच्च स्तरीय बैठक के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।  इस बात की जानकारी सोल के एकीकरण मंत्रालय ने दी।  मंत्रालय ने कहा कि परमाणु हथियारों से सम्पन्न उत्तर कोरिया ने अगले हफ्ते बातचीत के लिए दक्षिण ... Read More »

पाकिस्तान:हाफिजकी रैली में फिलिस्तीनी राजदूत की मौजूद, भारत ने जताया कड़ा विरोध

नई दिल्ली।  दुनियाभर के विरोध के बाद भी पाकिस्तान में  की हाफिज सईद की गतिविधियां बढ़ती ही जा रही हैं।  इस बार इस्लामाबाद में सईद की रैली फिलिस्तीनी राजदूत के शामिल होने पर आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है।  भारत ने फिलिस्तीनी राजदूत की मौजूदगी पर कड़ी आपत्ति जताई है। भारत ने कहा कि वह इस मुद्दे को फिलिस्तीन के सामने सख्ती से ... Read More »

सुषमा स्‍वराज ने कहा पाकिस्तान ने ‘सुहागिनों को कुलभूषण जाधव के सामने विधवा की तरह पेश किया ‘

नई दिल्‍ली।  पाकिस्‍तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिवार की उनसे मुलाकात के दौरान पाकिस्‍तान के दुर्व्‍यवहार के मसले पर संसद में जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कि पाकिस्‍तान ने बेहद अमानवीयता दिखाई।  कुलभूषण की मां और पत्‍नी के मंगलसूत्र, बिंदी और चूडि़यां तक उतरवा ली गईं।  इस दौरान कुलभूषण की मां ने ... Read More »

पाक ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वीजा जारी किया

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान ने भारत के कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को इस्लामाबाद आने के लिए आज वीजा जारी कर दिया।  पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी।  वीजा मिलने के बाद 47 साल के जाधव की पत्नी और मां अब उनसे मुलाकात कर सकेंगी।  पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने बीते अप्रैल में जासूसी और आतंकवाद के आरोप में जाधव ... Read More »

दुनिया का सबसे खड़ी चढ़ाई वाला रेलवे ट्रैक

ज्यूरिख : स्विट्जरलैंड में दुनिया की सबसे खड़ी चढ़ाई वाली रेलवे लाइन बनाई गई है. ये रेलवे ट्रैक पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में 14 साल का समय लगा. स्टूस के अल्पाइन रिजॉर्ट में शुक्रवार को इसपर पहली बार ट्रेन चलाई गई. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसका उद्घाटन राष्ट्रपति ... Read More »

यरुशलम पर: ट्रंप के फैसले को लेकर विरोध प्रदर्शन

गाजा सिटी: यरुशलम को इजराइल की राजधानी के रूप में अमेरिका द्वारा मान्यता दिए जाने के विरोध में हजारों फलस्तीनी नागरिकों के प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में चार फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई और हजारों घायल हो गए. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की दशकों पुरानी नीति को तोड़ते हुए छह दिसंबर को यरुशलम को इजराइल की राजधानी ... Read More »

मंत्री जिम मैटि, मिसाइल परीक्षण परमाणु हमले से अमेरिका पर कोई खतरा नहीं

वॉशिंगटन: अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने शनिवार को कहा कि उत्तर कोरिया का हालिया मिसाइल परीक्षण उनके देश पर परमाणु हमले के आसन्न खतरे को नहीं दिखाता. एक संवाददाता ने मैटिस से यह सवाल पूछा था कि क्या 29 नवंबर को हुआ परीक्षण अमेरिका पर हमला करने की पूर्ण क्षमता का संकेत है. उन्होंने कहा, ‘‘इस मिसाइल ने अभी हमारे खिलाफ ... Read More »

डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रतिनिधि के खिलाफ दो महिलाओं के यौन शोषण मामलों की जांच शुरू

वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की आचार समिति ने डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रतिनिधि के खिलाफ दो महिलाओं के यौन शोषण मामलों की जांच शुरू करने की घोषणा की है जबकि कांग्रेस का चुनाव लड़ रही एक महिला उम्मीदवार शोषण का आरोप लगने के बाद उम्मीदवारी से हट गयीं. समिति ने एक बयान में कहा कि उसे नेवादा के 37 साल के प्रतिनिधि रूबेन ... Read More »

विजय दिवस पर हाफिज सईद ने उगला जहर

इस्लामाबाद: जमात-उद-दावा के मुखिया और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने शनिवार (16 दिसंबर) को लाहौर में कहा, ‘पूर्वी पाकिस्तान (बांग्लादेश) का बदला लेना है तो कश्मीर से इंतकाम का रास्ता बन रहा है, निकल रहा है, चल रहा है और इंशा अल्लाह यह तहरीक जारी है, इसे बहुत आगे जाना है.’ जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख सईद पर अमेरिका ... Read More »