Saturday , July 22 2017 9:54 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय

अंतर्राष्ट्रीय

POK हमारा है, वहां के युवक को पाकिस्तानी लेटर के बिना देंगे वीजा -सुषमा

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के उस युवक  को वीजा देने की घोषणा कर दी है जो कि भारत में इलाज के लिए भारत आना चाहता है।  सुषमा स्वराज  ने ट्वीट करके पीओके को भारत का अभिन्न अंग बताया।  उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान ने पीओके को गैरकानूनी तरीके से कब्जा कर लिया है।  हमे उसे (स्टूडेंट) को वीजा दे रहे ... Read More »

सेनेगल फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़,8 लोगों की मौत

डकार।  अफ्रीकी देश सेनेगल के फुटबॉल लीग कप के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के समर्थकों के बीच झड़प के बाद दीवार ढहने से मची भगदड़ में आठ लोगों की मौत हो गई.खेल मंत्री मतर बा ने बताया कि मृतकों में एक लड़की भी शामिल हैं जबकि हादसे में घायल हुए करीब 60 प्रशंसकों को डकार के एक चिकित्सा केंद्र में ... Read More »

‘रक्षा सौदे के लिए भारत, अमेरिकी अफसरों के बीच अच्छा समन्वय नहीं’

न्यूयॉर्क। अमेरिका के एक वरिष्ठ रक्षा  अधिकारी ने कहा है कि भारत और अमेरिका के बीच रक्षा संबंध का मार्ग बेहद सकारात्मक है, लेकिन रक्षा व्यापार के मुद्दे पर दोनों देशों के नौकरशाहों के बीच अच्छा समन्वय नहीं है। दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए उप सहायक रक्षा मंत्री कारा एबरक्रोम्बी ने कहा कि भारत और अमेरिका को यह सुनिश्चित करने के ... Read More »

ट्रम्प ‘उचित वक्त पर’ पुतिन को बुलाएंगे अमेरिका,बोले ‘अगर आप संवाद (उनसे) नहीं करते हैं तो आप मूर्ख ही होंगे

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में चयनित होने के लिये रूसी साठगांठ से अपना चुनाव अभियान चलाने के आरोपों का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को व्हाईट हाउस आमंत्रित करेंगे, लेकिन ‘सही वक्त आने पर। ’ गुरुवार (13 जुलाई) को पेरिस जाने के क्रम में अपने साथ यात्रा कर रहे संवाददातों ... Read More »

‘भारत की परमाणु मिसाइल से तबाह हो जाएगा पूरा चीन’-अमेरिका

वाशिंगटन। भारत चीन को ध्यान में रखते हुए अपने परमाणु हथियारों और देश की परमाणु रणनीति का लगातार आधुनिकीकरण कर रहा है पहले इसका ध्यान पाकिस्तान पर केन्द्रित था लेकिन अब माना जा रहा है कि इसका जोर चीन की ओर ज्यादा है। अमेरका के दो वरिष्ठ परमाणु विशेषज्ञों ने यह बातें कही। एक पत्रिका ‘आफटर मिडनाइट’ के जुलाई अगस्त ... Read More »

चीनी मीडिया ने दी धमकी, कहा- ‘पाकिस्तान की तरफ से तीसरे देश की सेना कश्मीर में घुस सकती है’

बीजिंग। चीनी विचार समूह के एक विश्लेषक ने आज कहा कि जिस तरह भूटान की ओर से सिक्किम सेक्टर के दोकलाम इलाके में सड़क निर्माण से चीनी सेना को भारतीय सेना ने रोका, उसी तर्क का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान के आग्रह पर कश्मीर में तीसरे देश की सेना घुस सकती है। चाइना वेस्ट नार्मल यूनिवर्सिटी में भारतीय अध्ययन केंद्र ... Read More »

चीन की धमकी से बेपरवाह भारतीय सेना, डोकलाम में लंबे समय तक बने रहने के लिए लगाया तंबू

नई दिल्ली। भारतीय सेना चीन के आक्रामक रुख की परवाह किये बिना भारत, चीन और भूटान के सीमा मिलन बिंदु के पास डोकलाम इलाके में अपने मौजूदगी स्थल पर लंबे समय तक बने रहने की तैयारी कर चुकी है। चीन वहां से भारतीय सैनिकों को वापस बुलाने की मांग कर रहा है। विवादित इलाके में तैनात भारतीय सैनिक तंबू लगाकर ... Read More »

नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे ने पीएम नरेंद्र मोदी को दिया एक शानदार गिफ्ट

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कि बुधवार (28 जून) को ही तीन देशों की सफल यात्रा कर स्वदेश लौटे हैं, को नीदर लैंड के प्रधानमंत्री रूटे ने एक शानदार उपहार भेंट किया। न्यूज एजंसी एएनआई द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर साझा की गई एक तस्वीर दिखाती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साईकिल की सवारी कर रहे ... Read More »

पुर्तगाल पहुंचे PM मोदी, एंटोनियो कोस्टा ने गर्मजोशी से किया स्वागत

लिस्बन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी चार दिवसीय यात्रा के पहले चरण में शनिवार को पुर्तगाल पहुंचे। लिस्बन पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने अपने पुर्तगाली समकक्ष अंटोनियो कोस्टा से मिले। कोस्टा ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस चार दिवसीय यात्रा में पीएम मोदी कीअमेरिकी यात्रा सबसे अहम है। ह्वाइट हाउस में पीएम मोदी सोमवार ... Read More »

NSG पर चीन का वही रवैया,कहा-भारत की इंट्री पर हमारे रुख में बदलाव नहीं

बीजिंग। चीन ने शुक्रवार को फिर कहा कि परमाणु आपूतर्किर्ता समूह (एनएसजी) में गैर एनपीटी देशों के प्रवेश पर उसके रुख में बदलाव नहीं आया है। इससे बर्न में चल रही मौजूदा अहम बैठक में प्रवेश के भारत के अवसरों को धक्का लगा है। मीडिया को संबोधन में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, ‘जहां तक गैर-एनपीटी देशों ... Read More »