Latest News
Newsअंतर्राष्ट्रीय

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन की राजधानी सना में एक फैक्ट्री पर बमबारी

ईरान : हाउथी मिलिशिया ने दावा किया कि सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन की राजधानी सना में एक फैक्ट्री पर बमबारी की।ये फैक्टरी किसी यमनी की बताई जा रही हैं, जहाँ प्लास्टिक का सामान तैयार किया जाता है, ये प्लास्टिक सामग्री के उत्पादन की फैक्ट्री एक बड़े अस्पताल के पास हाउथी नियंत्रित सना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 2 किमी दक्षिण में है।मिलिशिया द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने मंगलवार रात को विवरण दिए बिना बताया, फैक्ट्री एक सीरियाई नागरिक के स्वामित्व में है।

इस बीच, सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने एक बयान में कहा कि हवाई हमले ने एक प्रमुख लक्ष्य को नष्ट कर दिया, जहां हाउथी मिलिशिया सना के ढाहबान पड़ोस में बैलिस्टिक मिसाइलों को संग्रहीत करता था।

सना निवासियों के अनुसार, शक्तिशाली विस्फोटों की एक श्रृंखला सुनी गई लक्षित स्थल से मीलों दूर एक बड़ी आग देखी गई।

हवाई हमला किए जाने के कुछ घंटों बाद हुआ कि गठबंधन ने सऊदी अरब के नजरान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्देश्य से एक बम से भरे ड्रोन को रोक दिया।

ईरान समर्थित हाउथी मिलिशिया ने हाल ही में सीमा पार मिसाइल ड्रोन हमलों को तेज कर दिया है।फरवरी में, विद्रोही समूह ने तेल-समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button