Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsस्पोर्ट्स

क्या आप जानते हैं, इन दिग्गज खिलाड़ियों के गंदे शौक, बुरी लत के हैं शिकार।

नई दिल्ली : स्वास्थ्य शरीर में स्वच्छ मन का निवास होता है अच्छी सेहत सबके लिए ही आवश्यक मानी जाती है, किसी भी खेल से जुड़ा कोई भी एथलीट अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरुक रहते हैं. बात करें आजकल के क्रिकेटर्स की तो उनकी फिटनेस तो बेहद जरूरी है.
जी हां कप्तान विराट कोहली खुद एक फिटनेस फ्रीक हैं तो वह अपनी सेना को भी फिट एंड फाइन ही देखना चाहते हैं. आप गौर करेंगे तो जरूर जान पाएंगे कि इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ-साथ फिट खिलाड़ियों से भी भरी पड़ी है. आजकल फिटनेस का स्तर इतना बढ़ गया है कि कोई भी प्रबंधन क्रिकेटरों को पीने या धूम्रपान करने की अनुमति नहीं देगा.

स्थिति को और अधिक कठिन और चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए, बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट को भी टीम में शामिल करने का पैमाने के रूप में शामिल कर लिया है. एक खिलाड़ी उस स्थिति में ही टीम का हिस्सा बन सकता है यदि वह YO-YO टेस्ट में लगाए गए कठिनाइयों और भौतिक आवश्यकताओं को पार कर लेता है.

हर एक कैलोरी की गणना पहले की जाती है. दूसरी ओर, एल्कोहल का सेवन सहनशक्ति और स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है.

विराट कोहली के नेतृत्व वाले पक्ष को देखते हुए, जिसने फिटनेस के लिए नए पैमाने डिसाइड किए हैं, यह कहा जा सकता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में गैर-शराबी क्रिकेट खिलाड़ी और यहां तक ​​कि धूम्रपान न करने वाले भी हैं. लेकिन आज हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जो सिगरेट और शराब का करते हैं भरपूर सेवन

युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम में जो योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. 2011 एकदिवसीय विश्व कप को भला कौन भूल सकता है, युवी ने अकेले अपने दम पर पूरे देशवासियों को खुशी से झूमने का मौका दिया था.

हालांकि, बॉलीवुड लाइफ के साथ एक इंटरव्यू में युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा शर्मा ने दावा किया है कि यह सुपरस्टार क्रिकेटर एक ड्रग एडिक्ट हैं. इन अटकलों को युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने बेबुनियाद बताया था. हालांकि एक बार उन्हें छुट्टियों के दौरान एल्कोहल पीते हुए देखा गया था. उन्हें कई पार्टियों और क्लबों में शराब के ग्लास के साथ देखा गया है.

युवराज का वह इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्कों का रिकॉर्ड आज भी बरकरार है. अब देखना दिलचस्प होगा कि भविष्य में कब और कौन-सा खिलाड़ी इसे तोड़ने की काबीलियत रखता है.

सचिन तेंदुलकर

क्या इस नाम ने आपको शराबी क्रिकेटरों की सूची में चौंका दिया? हां, हम जानते हैं कि यह नाम आपको इस लिस्ट में गंवारा नहीं होगा क्योंकि इस नाम को अक्सर क्रिकेट के महान रिकॉर्ड्स में ही देखा जाता है. क्रिकेट के भगवान जिन्होंने भारत के लिए खेलते हुए रनों और रिकॉर्डों का ढेर लगाया. जिन रिकॉर्ड्स को बनाने की आज के खिलाड़ी कल्पना करते हैं उनपर तेंदुलकर ने अपना नाम लिख रखा है.

आप परेशान मत होइए हम इस खिलाड़ी को बदनाम नहीं कर रहे बल्कि सच्चाई बताते हैं क्यों पी थी उन्होंने शराब। सचिन ने विश्राम के उद्देश्य से ही बीयर पी थी. शेयर की गई इस फोटो में उनके बचपन के दोस्त विनोद कांबली भी नजर आ रहे हैं, जिनके हाथ में पूरी की पूरी बोतल है.

हालांकि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, सचिन ने एक क्रिकेटर से व्यवसायी के रूप में खुद को सफलतापूर्वक बदल लिया. वह केरल ब्लास्टर्स, बेंगलुरु ब्लास्टर और तमिल थलाइवास जैसी कई खेल फ्रेंचाइजी टीमों के मालिक हैं. वो “Smartron” नाम का एक स्मार्टफोन ब्रांड के मालिक भी हैं

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज केएल राहुल एक अच्छे क्रिकेट परिवर्तन के दौर से गुजरे हैं. एक बल्लेबाज के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले राहुल आज टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर खिलाड़ी के किरदार में नजर आते हैं.

वह सभी 3 प्रारूपों में शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं. हालांकि, वह गलत कारणों से खबरों में भी आए. उन्होंने बीयर की एक बोतल के साथ खुद की तस्वीर पोस्ट की, जबकि भारत वेस्टइंडीज दौरे पर था और उसने बस यहां सारी हदें पार की. बीसीसीआई ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उसे इस तस्वीर को हटाने के लिए कहा.

इशांत शर्मा

साल 2008 में ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर खेली गयी कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज भारतीय टीम यादगार सीरीज जीताने में इशांत शर्मा का एक अहम योगदान रहा था. हालांकि जिस जगह ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई और उन्हें सुर्खियों में लाया, वह उनकी छवि को ख़राब करने के लिए भी माध्यम रही.

भारत के 2015 के दौरे के दौरान, उन्हें सिडनी क्लब पार्टी में शराब पिलाई गई थी. जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. इस तस्वीर में सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार भी दिख रहे हैं और भुवी ही उनके मुंह में जबरदस्ती शराब पिलाते नजर आ रहे हैं.

अब हकीकत चाहें जो भी तस्वीर में तो यही नजर आ रहा है. 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री करने वाले इशांत शर्मा मौजूदा समय भारतीय टेस्ट टीम के सबसे अनुभवी और सीनियर तेज गेंदबाज है.

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं. उन्होंने बल्लेबाजी को सरल बनाया है और बाद में जल्द से जल्द सभी क्रिकेट रिकॉर्ड तोड़ने के लिए खुद को तैयार भी किया है. कोहली को भारतीय क्रिकेट के सबसे योग्य खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, जो अक्सर विपक्षी फील्डर्स व बॉलर्स को काफी परेशान किया करते हैं. हालांकि यह तब की कहानी नहीं थी जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहुंचे.

कोहली ने 2012 में एक साधारण आईपीएल के बाद फिटनेस के मुद्दे को गंभीरता से लिया. उन्होंने अपने खान-पान को पूरी तरह से बदल दिया. उन्होंने महसूस किया कि खेल के तीनों फॉर्मेट में खुद को जीवित रखने के लिए किसी को भी फिट होने की जरूरत है. लेकिन, भारतीय क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक बनने से पहले कोहली ने एक या दो पैग शराब का सेवन किया था. उन्होंने अतीत में खुद को ज्यादा शराब पीने वाला और पार्टी करने वाला इंसान भी माना.

विराट को एक आईपीएल मैच की ऑफ सीजन पार्टी में भी धूम्रपान करते देखा गया था. वे भारतीय क्रिकेट टीम में घूम्रपान करने वालों की सूची में शामिल थे, लेकिन तब से काफी बदल गए हैं. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या धूम्रपान करने वालों की सूची में अब जाने जाते हैं. उन्हें हाल ही में मुंबई में एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी की जन्मदिन पार्टी में सिगरेट पीते हुए देखा गया था.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button