Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsबिहारराज्य

पटना से एक अच्छी शुरुआत, रांची और वाराणसी के लिए नई बस सेवाएं

PATNA : यात्रियों की सुविधाओं के मद्दे नजर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने एक अच्छी पहल की है जिसके लिए पटना से नई बस सेवाएं शुरू की जा रही हैं अब यात्रियों को बहुत आसानी से परिवहन निगम यातायात की सुविधाएं उपलब्ध करा पाएगा पटना में नए बस स्टैंड की शुरुआत के साथ बस सेवा को बिहार और अन्य राज्यों के लिए ज्यादा बेहतर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम में अब पटना से वाराणसी, रांची और जमशेदपुर जैसे शहरों के लिए नई बस सेवा शुरू करने की तैयारी की है।
इसके लिए नई बसों का परिचालन पीपीपी मोड में शुरू किया जाएगा।

पटना से राज्य के अन्य जिला मुख्यालयों के लिए भी नई बसें चलाई जाएंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसकी तैयारी कर ली है। इसके लिए जल्द ही टेंडर भी जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि पटना से वाराणसी के लिए निगम की तरफ से अभी कोई बस नहीं चलाई जा रही। उधर रांची और जमशेदपुर जैसे शहरों के लिए जो बसें पहले से चलाई जा रही थी उन्हें कोरोना काल में बंद कर दिया गया। फिलहाल पटना से झारखंड के शहरों के लिए केवल प्राइवेट बसें ही चल रही है लेकिन अब निगम इस दिशा में पहल करने जा रहा है।

इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के कई शहरों के लिए भी बस सेवा शुरू होगी। वाराणसी जैसे महत्वपूर्ण शहर के साथ-साथ गोरखपुर के लिए भी बस चलाई जाएगी। गोरखपुर के लिए गोपालगंज होते हुए नई बसों का परिचालन किया जाएगा। फिलहाल रांची और जमशेदपुर के लिए दो-दो नई बसें चलाई जाएंगी। आपको बता दें कि बिहार से आने जाने वाले यात्रियों को इस नई सेवा से काफी फायदा मिलेगा।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button