Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
Newsराजस्थानराष्ट्रीय

रात 2:26 मिनट पर डोली धरती, भूकंप की तीव्रता 4.6 बताई जा रही,

जोधपुर : संभाग के सिरोही जिले में तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हालांकि अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन तड़के 3:30 बजे के आसपास आए भूकंप के हल्के झटकों से एक बार जनजीवन में हलचल तेज हो गई और लोग अपने घरों से बाहर निकले।  देर रात जालोर में 4.6 तीव्रता वाला भूकंप आया. फिलहाल इसके केंद्र का पता लगाया जा रहा है. भूकंप से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. जानकारी के मुताबिक देर रात 2 बजकर 26 मिनट पर आए भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए.

मिली जानकारी के अनुसार जिले के आबूरोड, स्वरुपगंज, पिण्डवाड़ा, सिरोही, माउंट आबू सहित कई जगह लोगों ने यह झटके महसूस किए। हालांकि अधिकतर लोग उस समय सो रहे थे जब भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोगों ने सोशल मीडिया पर भूकंप के झटके आने की जानकारी साझा की। वही आधिकारिक तौर पर अभी तक भूकंप के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। इधर अरब सागर की गाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिमी विक्षोभ भी राजस्थान पर प्रभावी नजर आ रहा है। इस कारण समूचे राजस्थान सहित पश्चिमी राजस्थान के भूख भाग में बादलों की आवाजाही देखी जा रही है और पारे में भी गिरावट देखी गई है। कम दबाव क्षेत्र के कारण पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत के ऊपर प्रभावी रहने वाला है जिसका असर राजस्थान पर भी पड़ेगा।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button