Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsअपराध

IREO ग्रुप के अध्यक्ष ललित गोयल धोखाधड़ी और जालसाज़ी में हुए गिरफ्तार ,

नई दिल्ली, धोखाधड़ी और रियल एस्टेट में गड़बड़ी करने के बाद भागने की फिराक मे ललित गोयल को पुलिस ने धर दबोच, लंबे समय से पुलिस नज़र बनाए हुए थी , प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रियल एस्टेट टाइकून और IREO ग्रुप के अध्यक्ष ललित गोयल (Lalit Goel) को गिरफ्तार किया है. ललित गोयल को पिछले हफ्ते दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था, जब वह अमेरिका जाने की फिराक में थे.

ईडी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन के मामले में, ललित गोयल की कंपनी IREO की जांच कर रही है. ललित गोयल पर अमेरिका स्थित निवेश कंपनियों द्वारा वित्तीय धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं. IREO दिल्ली-NCR का एक बड़ा रियल स्टेट ग्रुप है.

दिलचस्प बात यह है कि ललित गोयल का नाम हाल ही में पेंडोरा पेपर लीक मामले में भी सामने आया था. उनपर आरोप है कि साल 2010 में उन्होंने एक ट्रस्ट और चार संस्थाओं के माध्यम से 77 मिलियन डॉलर ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में ट्रांसफर किए थे. रिपोर्ट के मुताबिक ये पैसा निवेशकों का था.

पेपर लीक होने के बाद भारत सरकार ने उन सभी लोगों की जांच के लिए एक टीम बनाई, जिनका नाम पेंडोरा पेपर में आया था.
घर खरीदने वाले कई लोगों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है और आरोप लगाया है कि ललित गोयल की कंपनी IREO ने उन्हें धोखा दिया है और उनके घर का पज़ेशन नहीं दिया है.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button