Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
अंतर्राष्ट्रीय

यूक्रेन में जंग के बीच सरकार ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- ‘भारतीय तुरंत छोड़ें कीव

 

कीवः रूस और यूक्रेन में जंग छिड़ी (russia-ukraine war) हुई है. रूस की सेना लगातार राजधानी कीव की तरफ बढ़ रही है. सैटेलाइट तस्वीरों के मुताबिक, रूस की सेना कीव से कुछ किलोमीटर दूर है. كيف تفوز في روليت ऐसे में वहां फंसे छात्रों को भारत ने तुरंत यूक्रेन छोड़ने को कहा है. यूक्रेन में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने छात्रों सहित सभी भारतीयों को उपलब्ध ट्रेन या किसी अन्य माध्यम से मंगलवार को तत्काल कीव छोड़ने का सुझाव दिया है.

पड़ोसी देशों से वापस आ रहे भारतीय

इसको लेकर दूतावास ने ट्वीट किया है. इसमें कहा गया है कि कीव में रह रहे भारतीयों के लिये सुझाव है. 888 छात्रों सहित सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे आज तत्काल कीव छोड़ दें. इसके लिए उपलब्ध ट्रेन या किसी अन्य उपलब्ध माध्यम का इस्तेमाल करें. لعب قمار حقيقي यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद युद्धग्रस्त (russia ukraine war) देश का हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण भारत वहां फंसे अपने नागरिकों को रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया से लगी यू्क्रेन की सीमा चौकियों के जरिए बाहर निकाल रहा है.

रेलवे स्टेशन पहुंचने की सलाह

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने छात्रों को राजधानी कीव में रेलवे स्टेशन पहुंचने की सलाह दी थी, ताकि वे युद्धग्रस्त देश के पश्चिमी हिस्सों के आगे की यात्रा कर सकें. कीव में स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने कहा कि यूक्रेन की राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया गया है और भारतीय छात्र शहर से बाहर निकलने के लिए रेलवे स्टेशन जा सकते हैं.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button