Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsदिल्ली/एनसीआरराज्य

आठ लाख के इनामी गैंगेस्टर को पुलिस ने कोर्ट में किया ढेर, वकीलों के भेष में आए थे बदमाश

लखनऊ/दिल्ली। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में आज दिनदहाड़े हुई गैंगवार में वकीलों के वेश में आए शूटरों ने अंधाधुध फायरिंग कर कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को मौत के घाट उतार दिया। हत्यारे वकील की वेशभूषा में कोर्ट परिसर में आए थे। इस दौरान हत्यारों और पुलिस की स्पेशल सेल के बीच हुई मुठभेड़ में दो बदमाश भी मौके पर ही ढेर हो गए। दिल्ली के शातिर बदमाश जितेंद्र गोगी पर कई हत्याएं, एक्सटॉर्शन, पुलिस पर हमला करने के मामले समेत कई मामले दर्ज थे। दिल्ली पुलिस ने गोगी को पिछले साल हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान उस पर करीब 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था।
डीसीपी (रोहिणी) प्रणव तयाल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आज दिन में पेशी के दौरान रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी पुलिस सुरक्षा में लाया गया था। इस दौरान स्पेशल सेल के जवान भी उसकी सुरक्षा में तैनात थे। कोर्ट परिसर के अंदर वकीलों के भेष में आए करीब 3 बदमाशों ने जितेंद्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा। गंभीर अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्पेशल सेल के जवानों के साथ वकीलों के भेष में आये बदमाशों से हुई मुठभेड़ में दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घायल एक बदमाश की पहचान राहुल के रूप में हुई है जिस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।
डीसीपी ने बताया कि दोनों हत्यारे टिल्लू गैंग के सदस्य हैं और टिल्लू गैंग और जितेंद्र गोगी गैंग के बीच में काफी लंबे समय से गैंगवार चल रही है। मृत एक बदमाश की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं जबकि फरार बदमाश की तलाश की जा रही है। डीसीपी ने बताया कि दोनों हत्यारे टिल्लू गैंग के सदस्य हैं और टिल्लू गैंग और जितेंद्र गोगी गैंग के बीच में काफी लंबे समय से गैंगवार चल रही है। फरार बदमाश की तलाश की जा रही है। गोलीबारी के दौरान कोर्ट में मौजूद महिला इंटर्न वकील भी गोली लगने से घायल हो गई जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के मुताबिक सुनील उर्फ टिल्लू और गोगी गैंग के बीच पुरानी दुश्मनी है। दोनों गैंग के दर्जनों लोग गैंगवार में मारे जा चुके हैं। ताजपुरिया गांव का टिल्लू और अलीपुर गांव का गोगी कभी दोस्त हुआ करते थे, लेकिन अब दोनों के अलग-अलग गैंग है। गोगी गैंग का दक्षिणी पश्चिमी द्वारका, बाहरी रोहिणी, उत्तरी और दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली में जितने बड़े गैंगवार हुए उनमें हाथ है।कुछ गैंगवारों में 50 से 100 राउंड तक फायरिंग तक के आरोप इस गैंग पर लग चुके हैं।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button