Latest News
उत्तर प्रदेशराजनीति

राजनैतिक पटाखा दिवाली है खास इस बार पटाखा बाजार में फटने वाला है अखिलेश बम।

गौरतलब है कि बढ़ती महंगाई के चलते लोगों ने अपना दर्द भी साझा किया है. उनका कहना है कि इस बार के पटाखे पिछली बार के मुताबिक महंगे हैं. लेकिन त्योहार है तो पटाखे तो खरीदने ही पड़ेंगे. वहीं, देखा जा सकता है कि इस बार लोग ग्रीन पटाखे ज्यादा खरीद रहे हैं. क्योंकि सरकार ने भी सख्त निर्देश दिया है कि प्रदूषण फैलाने वाले पटाखे न जलाए जाएं. उधर दुकानदारों का भी कहना है कि विधानसभा चुनाव से पहले इस बार नॉर्मल पटाखों के बजाय राजनीतिक पटाखे लोग अधिक पसंद कर रहे हैं.कहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चमकता सितारा है, तो कहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का रॉकेट उड़ने को तैयार है. वहीं, अखिलेश की चेतावनी चटाई भी देखने को मिल रही है और प्रियंका फूलझड़ी अपने रंग बिखेरने वाली है. इस बार पटाखा बाजार में अखिलेश बम भी फटने वाला है. राजनीतिक पटाखों में जीएसटी का काला सांप भी बाजार में उतार आया है. लोग इन पटाखों को देखकर अचंभित हैं और राजनीतिक पटाखे खूब पसंद आ रहे हैं.
राजनेताओं के चेहरे वाले पटाखों की धूम
दीपों के पर्व दीपावली में पटाखा बाज़ारों में रौनक बढ़ने के साथ-साथ राजीनीतिक गलियारों में हलचल मचाने वाले नेताओं के नाम के पटाखे भी खूब बिक रहे हैं. प्रयागराज के पटाखा बाजार में इन दिनों राजनीतिक पटाखों की धूम है. मुलायम सिंह यादव और अरविंद केजरीवाल के ग्रीन पटाखे भी बिक रहे हैं.

अखिलेश और योगी पटाखें फेमस
पटाखा खरीदने आए लोग इन नेताओं के नाम वाले पटाखे देखकर अचंभित हैं और बड़े शौक से इन्हें खरीद रहे हैं. ग्राहकों का कहना है कि वह अपने पसंदीदा नेताओं के नाम के पटाखे ले रहे हैं. हालांकि, सबसे ज्यादा अखिलेश और योगी आदित्यनाथ के पटाखों की धूम है. इसके बाद नरेंद्र मोदी पटाखे भी लोगों को भा रहे हैं ।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button