Latest News
अंतर्राष्ट्रीयअपराधअर्ली बिज़नेसई-पेपरउत्तर प्रदेशउत्तराखंडएजुकेशनऑटो वर्ल्डकानपुरगोरखपुरछत्तीसगढ़टॉप न्यूज़दिल्ली/एनसीआरबिहारमध्यप्रदेशमनोरंजनमहाराष्ट्रराजनीतिराजस्थानराज्यराष्ट्रीयलखनऊवाराणसीशहरस्पोर्ट्सहेल्थ

4 को 2009 पीसीएस अधिकारी हमले के मामले में 10 साल की जेल मिली

मुजफ्फरनगर की एक स्थानीय अदालत ने 2009 में मुजफ्फरनगर में एक प्रांतीय सिविल सेवा-रैंक (पीसीएस-रैंक) अधिकारी पर हमले के संबंध में एक सरकारी कर्मचारी सहित चार लोगों को 10 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि, चार अन्य मामले में लोगों को बरी कर दिया गया।

पीड़ित रिंकू सिंह, जो उस समय मुज़फ्फरनगर के सामाजिक कल्याण अधिकारी थे, मुज़फ्फरनगर कार्यालय को सरकारी धन के आवंटन की जांच कर रहे थे। प्रारंभिक जांच के दौरान, सिंह ने कथित तौर पर छात्र छात्रवृत्ति, पेंशन योजना और विवाह योजना सहित विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत धन के वितरण में विसंगतियां पाईं।

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार पांडे ने कल चार लोगों अशोक कश्यप, प्रहलाद, अमित चोकर और बॉबी उर्फ ​​पंकज को 10 साल की सजा सुनाई। उन्होंने जिला सरकार के वकील, मुज़फ्फरनगर, राजीव शर्मा ने कहा कि उनमें से प्रत्येक पर 20,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया। उन्होंने कहा कि सभी आरोपी, जो जमानत पर बाहर थे, को हिरासत में ले लिया गया।

कश्यप राज्य कल्याण विभाग में लेखाकार थे और वर्तमान में लखनऊ में तैनात थे।

शर्मा ने यह भी बताया कि अदालत ने सबूतों के लिए मुकेश चौधरी, बृजमोहन, परमजीत और आदेश ठाकुर को बरी कर दिया। चौधरी पिछला विधानसभा चुनाव लड़े थे और हार गए थे समाजवादी पार्टी मुजफ्फरनगर के चरथावल से टिकट।

अदालत में कुल 22 अभियोजन पक्ष के गवाहों की जांच की गई और उनमें से चार शत्रुतापूर्ण थे।

2004 बैच के एक पीसीएस अधिकारी, सिंह वर्तमान में हापुड़ में सरकारी आईएएस और पीसीएस कोचिंग सेंटर के प्रभारी हैं। सिंह ने कहा कि वह चारों आरोपियों के बरी होने से संतुष्ट नहीं हैं।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, सिंह पर 26 मार्च 2009 को मुजफ्फरनगर में उनके घर के पास बैडमिंटन खेलने के दौरान हमला किया गया था। हमलावरों ने उनके शरीर में आठ गोलियां दागी थीं और मोटरसाइकिल पर मौके से भाग गए थे। उनके चेहरे पर भी चोटें आईं। पुलिस ने मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया और बाद में उनके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि लोग सिंह से नाखुश थे क्योंकि वह विभाग के पैसे के लेनदेन की जांच कर रहा था।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button