Latest News
 प्रादेशिकNewsउत्तर प्रदेशराज्यशहर

CM Yogi ने मिहिर भोज डिग्री कॉलेज में उनकी प्रतिमा का किया अनावरण

नोएडा। UP के सीएाम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दादरी के मिहिर भोज डिग्री कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही सद्भाव मंडप, मिहिर भोज डिग्री कॉलेज में तीन साइंस की लैब आदि का शिलान्यास किया।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत 14 विद्यालयों में एक-एक कम्प्यूटर लैब की स्थापना, खटाना व आनंदपुर गांव में एक—एक सामुदायिक केंद्र के निर्माण की परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। साथ ही शादी अनुदान योजना, दीनदयाल अन्त्योदय योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन एवं आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजना के तहत ई-रिक्शा का लाभ पात्र लाभार्थियों को दिया गया।

 

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महापुरुष किसी जाति व धर्म का नहीं होता है। सम्राट मिहिर भोज सभी के है। उन्होंने अरब आक्रांताओं को खदेड़कर राष्ट्र की रक्षा की थी। ऐसे में उन्हें जाति व धर्म से जोड़ना गलत है। उन्होंने राव उमराव सिंह, रोशन सिंह, बंशी कोतवाल आदि के स्वाधीनता सग्राम के योगदान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ऐसे महापुरुषों को भुलाना नहीं चाहिए। उधर, उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया है। सरकार का ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के साथ-साथ आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा को बढ़ाया है।

 

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार पे जनकल्याण के लिए एतेहासिक कमद उठाए है। जिससे प्रदेश सरकार आमजन के विकास, उसकी सुरक्षा और कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में अत्यन्त संवेदनशील है। वर्तमान सरकार मौजूदा चुनौतियों को अवसर में बदल कर प्रदेश का तेजी से विकास कर रही है। सीएम ने कहा कि पिछले साढे चार साल के अंद ही तस्वीर बदली हैं। गांव हो या शहर सभी जगह बिजली की समान रूप से आपूर्ति की जा रही है। सभी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समान रूप से जनता को मिल रहा है।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button