Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
 प्रादेशिकएजुकेशनब्रेकिंग न्यूज़

UP MLC Election 2022: 27 सीटों पर मतदान जारी, सीएम योगी ने किया मतदान, रामगोपाल बोले-निष्पक्ष चुनाव हुए तो सपा जीतेगी सभी सीटें

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 27 सीटों के लिए मतदान जारी है। स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 27 सीटों के चुनाव में अधिकांश सीटों पर भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला है। वहीं प्रतापगढ़, वाराणसी और आजमगढ़ में निर्दलीय भी भाजपा का गणित बिगाड़ सकते हैं। परिषद में बहुमत हासिल करने के लिए भाजपा ने अधिक से अधिक सीटें जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। परिषद की स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 36 सीटों पर हो रहे चुनाव में से भाजपा ने 9 सीटें निर्विरोध जीती है। शेष 27 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। भाजपा ने हर सीट पर एक प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश सरकार के एक मंत्री को प्रभारी तैनात किया है। पार्टी ने मतदाताओं को ए, बी और सी श्रेणी में बांटा है। हर सीट के मतदाताओं से चार से पांच चरण में अलग-अलग स्तर से संपर्क किया गया है। सी श्रेणी में उन मतदाताओं को रखा गया है जो भाजपा के खिलाफ हैं।

सीएम योगी ने किया मतदान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में MLC चुनाव में वोट डाला। मतदान के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में MLC सीटों पर चुनाव आयोजित किए गए हैं। मैं यहां अपना मतदान करने आया हूं। जो 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी। इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं। 27 सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं।

सीतापुर से भाजपा के MLC प्रत्याशी पवन सिंह चौहान अपनी किस्मत आजमा रहे हैं- 

सीतापुर। चुनावी पंडितों का मानना है कि  सीतापुर से भाजपा के मजबूत प्रत्याशी पवन सिंह चौहान की जीत तय मानी जा रही है। आपको बता दें, कि पवन सिंह चौहान शिक्षा के क्षेत्र से काफी लम्बे समय से जुड़े हुए हैं, पवन सिंह काफी मिलनसार है और वो लम्बे अरसे से समाज सेवा करते आ रहें हैं। 

गोंडा में विधान परिषद सदस्य चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी

गोंडा में विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव के लिए शनिवार को मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गया है। प्रत्येक केंद्र पर मजिस्ट्रेट की निगरानी में मतदान कराया जा रहा है। हालांकि सुबह 8 बजे से शुरू हुए इस मतदान में अपेक्षाकृत भीड़ कम दिखी। मतदान शाम 4 बजे तक होगा। दोनों जिलों में 4908 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुनाव लड़ रहे तीन उम्मीदवारों के भाग का फैसला करेंगे। समाजवादी पार्टी के कब्जे वाली इस सीट पर इस बार सपा ने निवर्तमान एमएलसी महफूज खां के बदले बलरामपुर के डॉ. भानु कुमार त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं सत्ताधारी दल भाजपा ने पूर्व विधायक अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। इस सीट पर तीसरे उम्मीदवार के रूप में गोंडा के सपा जिलाध्यक्ष आनंद स्वरूप और पप्पू यादव भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं। चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न हो इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. उज्जवल कुमार व एसपी संतोष कुमार मिश्र ने भ्रमण कर विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मतदान के लिए 287 लोगों ने अपना सहयोगी भी लिया है। इनकी भी जांच पड़ताल करने के बाद ही मतदान केंद्रों में प्रवेश दिया जा रहा है। मतदाताओं को घर से लाने के लिए भी उम्मीदवारों के समर्थक जुटे हुए हैं।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button