Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsउत्तर प्रदेशगोरखपुरराज्यशहर

मनरेगा के तहत फर्जीवाड़ा, बिना काम हुए किया 1.33 करोड़ रुपये का भुगतान |

गोंडा । वित्तीय वर्ष 2017-18 व 2018-19 में मनरेगा के तहत बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है।मामला पंडरीकृपाल ब्लाक की ग्राम पंचायतों का है। यहां एक ही गांव में डबल परियोजनाओं पर बिना कार्य ही भुगतान कर दिया गया।संपर्क मार्ग पटाई, पुलिया निर्माण व तालाब सुंदरीकरण की 20 परियोजना पर 1.33 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। जिले के एक ही व्यक्ति ने शासन में मनरेगा के तहत हुई गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। अपर आयुक्त मनरेगा योगेश कुमार ने अफसरों से रिपोर्ट तलब की है। संयुक्त विकास आयुक्त देवीपाटन मंडल राजेंद्र प्रसाद ने बीडीओ पंडरीकृपाल से परियोजनाओं के भुगतान संबंधी पत्रावली तलब की है। उपायुक्त स्वत : रोजगार/ बीडीओ पंडरीकृपाल एनबी सविता ने बताया कि उच्चाधिकारियों को आवश्यक अभिलेख व सूचनाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

ग्राम पंचायत बैसियाचैन में मुंडे के घर के पास पुलिया निर्माण, भगड़वा तालाब का सुंदरीकरण। ग्राम पंचायत मुंडेरवाकला में अयोध्या के घर से पिपरी पुल तक मिट्टी पटाई। ग्राम पंचायत टिकरिया में कुट्टी तालाब का सुंदरीकरण। मिश्रौलिया कानूनगो में बेलवा तालाब का सुंदरीकरण, पछुआ तालाब का सुंदरीकरण, बकठोरवा में भउरपुर से बकठोरवा सरहद तक मिट्टी पटाई, मूढ़ाडीहा में दक्षिण पोखरा के पास पुलिया निर्माण, शिवकुमार के घर से खम्हरिया बार्डर तक मिट्टी पटाई, पीडब्ल्यूडी रोड से उरेहा के खेत तक मिटटी पटाई व खड़ंजा निर्माण, खम्हरिया हरिवंश गांव में दासपुरवा से रामबली पुरवा तक मिट्टी पटाई। पंडरीबल्लभ में पेरा तालाब के पास पुलिया निर्माण। ग्राम पंचायत विशुनपुर बैरिया में मलारी बार्डर तक मिट्टी पटाई व खड़ंजा निर्माण।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button