Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
 प्रादेशिकNewsअपना शहरउत्तर प्रदेशराज्यशहर

गावों के नवीनीकरण के लिए क्रमबद्ध ढंग से योजनाओं का संचालन आवश्यक- विजय राजभर

पूराघाट (मऊ) : कोपागंज खंडविकास कार्यालय की एक बैठक में 77 गांव के ग्राम प्रधानों को बुला कर गांव में स्थिति को सुधारने के लिए एक दिवसीय परिचयात्मक प्रशिक्षण दिया गया। इसमें ब्लाक के सभी 77 गांव के ग्राम प्रधान उपस्थित थे।
इस दौरान ग्राम प्रधानों को उनके कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया।
मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक विजय राजभर ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार की योजनाओं का सही संचालन होने से ही गांव की सूरत बदलेगी। सरकार का मूल उद्देश्य गांव को शहर जैसी सुविधाएं देकर उसको विकसित करना है जिससे गांव में रोजगार के बहुमुखी अवसर मिलेंगे और शहर की तरफ पलायन रुकेगा। प्रधानों से कहा कि आप गांव के प्रथम नागरिक हैं गांव को अपने परिवार की तरह देखभाल कर उसकी कमियों को दूर करें। कहा कि पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ अवश्य दें। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और खंड विकास अधिकारी प्रभारी अजय कुमार गौतम ने कहा कि गांव के विकास के लिए शासन से भी जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं इसके बाबत कोई भी परेशानी होने पर ग्राम प्रधान अपनी बात कहें उसका समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर एडीओ पंचायत शीत सिंह, राज्य प्रशिक्षण पंचायती राज शेषनारायण सिंह, ज्ञानती देवी, संजय मिश्रा सहित सभी ग्राम प्रधान एवं ब्लाक कर्मी उपस्थित थे।
दो दुकानों से नमूना लेकर जांच के लिए भेजाजासं, मऊ : शुक्रवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके दीक्षित, खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय ने शिकायत पर बरलाई चट्टी पर स्थित शारदा यादव के मिठाई के दुकान से गुलाब जामुन का नमूना लिया। खुली रखी मिठाई जलेबी एवं लौंगलता को नष्ट कराया गया। इसी प्रकार सरवा के संतोष कुमार यादव से भैंस के दूध का नमूना लिया गया। इस प्रकार कुल दो नमूने लिए गए। मिलावट के संदेह में इन नमूनों को संग्रहित कर खाद्य प्रयोगशाला लखनऊ को भेजा गया।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button