Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
पश्चिम बंगालराज्य

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 20 हजार से अधिक नए केस, 129 की गयी जान

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 20 हजार 839 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण की वजह से 129 मरीजों की मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी. नए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 19 हजार 181 लोग इलाज के बाद डिस्चार्ज हुए हैं.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 10 लाख 73 हजार 956 हो गई है. वहीं अब तक इलाज के बाद कुल 9 लाख 30 हजार 886 लोग ठीक हुए हैं. पश्चिम बंगाल में कोरोना की वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 12 हजार 857 हो गया है. वहीं मौजूदा समय में राज्य में इलाज करा रहे मरीजों यानी एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 30 हजार 213 हो गई है.

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरूप विश्वास ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभ चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगाकर कोविड-19 की दूसरी लहर की अनदेखी की जिसके फलस्वरूप देश में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ी. उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी नीत केंद्र सरकार में दिशादृष्टि का अभाव है और उसने संक्रमण की दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया फलस्वरूप, ‘ देश मौत की शैय्या में तब्दील हो गया.’’

राज्य के विद्युत मंत्री विश्वास ने कहा, ‘‘ बीजेपी अपने तात्कालिक एजेंडे से परे सोचती ही नहीं है. किसी भी राज्य में चुनाव जीतने के लिए उसने दूसरी लहर की चेतावनी पर ध्यान ही नहीं दिया. प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृह मंत्री इन महीनों में पश्चिम बंगाल चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगा रहे थे. ’’ उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार सभी संभावित कदम उठाकर पश्चिम बंगाल में इस महामारी से संभलने के लिए यथासंभव प्रयास कर रही है. विश्वास ने बंगाल में टीका विनिर्माण इकाई नहीं लगाने को लेकर भी केंद्र की आलोचना की. ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में ऐसी इकाई लगाने का अनुरोध किया था.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button