Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsस्पोर्ट्स

इमरान खान और वकार यूनिस के क्लब में शामिल हुआ ये खिलाडी |

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसे पहली पारी में तेज गेंदबाज हसन अली की धारदार गेंदबाजी का सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी गेंदबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पंजा मारा और हीरो बनकर उभरा। उन्होंने 20.4 औवर में महज 51 रन देकर 5 विकेट चटकाए। बता दें कि टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर ۔विलेन۔ बने हसन ने मौजूदा दौरे पर दूसरी बार बेहतरीन गेंदबाजी की है। वह बांग्लादेश के विरुद्ध पहले टी20 में 3 विकेट झटककर मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।
बता दें कि हसन अली ने बांग्लादेश को पहला और आखिर झटका दिया। उन्होंने ओपनर शादमान इस्लाम (14) को एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद उन्होंने टिककर बल्लेबाजी कर रहे लिटन दास (114) को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन की रहा दिखाई। उन्होंने तीसरा विकेट यासिल अली (4) के तौर पर लिया, जो बोल्ड हुए। हसन का चौथा शिकार अबु जायद (8) बने। जायद शफीक के हाथौं कैच लपके गए। वहीं, तेज गेंदाबज ने पांचवां विकेट इबादत हुसैन को बोल्ड कर हासिल किया। इबादत बांग्लादेश के 10वें खिलाड़ी के रूप में आउट हुए। बांग्लादेश ने पहली पारी में 330 रन जोड़े।
Hasan Ali हसन अली | तस्वीर साभार: AP, File Imageमुख्य बातेंबांग्लादेश बनाम पाकिस्तान पहला टेस्टबांग्लादेश की पहली पारी 330 पर सिमटीतेज गेंदबाज हसन अली ने मारा पंजा
Pakistan vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसे पहली पारी में तेज गेंदबाज हसन अली की धारदार गेंदबाजी का सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी गेंदबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पंजा मारा और हीरो बनकर उभरा। उन्होंने 20.4 औवर में महज 51 रन देकर 5 विकेट चटकाए। बता दें कि टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर ۔विलेन۔ बने हसन ने मौजूदा दौरे पर दूसरी बार बेहतरीन गेंदबाजी की है। वह बांग्लादेश के विरुद्ध पहले टी20 में 3 विकेट झटककर मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।बता दें कि हसन अली ने बांग्लादेश को पहला और आखिर झटका दिया। उन्होंने ओपनर शादमान इस्लाम (14) को एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद उन्होंने टिककर बल्लेबाजी कर रहे लिटन दास (114) को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन की रहा दिखाई। उन्होंने तीसरा विकेट यासिल अली (4) के तौर पर लिया, जो बोल्ड हुए। हसन का चौथा शिकार अबु जायद (8) बने। जायद शफीक के हाथौं कैच लपके गए। वहीं, तेज गेंदाबज ने पांचवां विकेट इबादत हुसैन को बोल्ड कर हासिल किया। इबादत बांग्लादेश के 10वें खिलाड़ी के रूप में आउट हुए। बांग्लादेश ने पहली पारी में 330 रन जोड़े।
हसन ना केवल बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में सबसे सफल पाकिस्तानी गेंदबाज रहे बल्कि उन्होंने रिकॉर्ड बुक में भी अपना नाम दर्ज करवाया। हसन ने एक कैलेंडर वर्ष में किसी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज द्वारा टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक पांच विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वह पूर्व दिग्गज इमरान खान और वकार यूनिस के क्लाब में शामिल हो गए हैं। तीनों ने एक कैलेंडर वर्ष के भीतर टेस्ट क्रिकेट में पांच बार 5 विकेट अपनी झोली में डालने का कारनामा किया है। अकरम ने 1982, यूनिस ने 1990 और हसन ने 2021 में ऐसा किया।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button