Latest News
अपना शहर

सीएम योगी मिले इजराइल के प्रतिनिधिमण्डल से

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर इजराइल के एक सरकारी प्रतिनिधमंडल ने भेंट की. यह भेंट इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन के नेतृत्व में हुई. इस दौरान इजराइली राजदूत ने हाल ही में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए सीएम योगी को बधाई दी, जिसका मुख्यमंत्री ने आभार जताया. वहीं, राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि इजराइल और भारत के बीच मजबूत सामरिक संबंध हैं. यूपी के कई क्षेत्रों में इजराइल और भारत एक दूसरे के अच्छे सहयोगी हैं.

इजराइल के राजदूत ने बताया कि आने वाले कुछ समय में इजरायल रक्षा, पुलिस आधुनिकीकरण, कृषि आधुनिकीकरण, किसानों को पानी के बेहतर उपयोग, बुंदेलखंड में पेयजल उपलब्धता और रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश का सहयोग करने जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इजराइल के राजदूत के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आई टीम का हार्दिक स्वागत है. भारत और इजराइल के द्विपक्षीय संबंध लगातार गहरे हो रहे हैं. दोनों देशों के बीच 30 साल से मजबूत डिप्लोमैटिक रिलेशन रहे हैं. تنزيل لعبة روليت

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2017 में अपनी इजरायल यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी. इस दौरे में उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल भी शामिल था. हाल ही में भारत-इजराइल के परस्पर संबंध ने नई ऊंचाइयों को छूआ है. उत्तर प्रदेश दोनों देशों के बीच परस्पर सम्बंधों की बेहतरी में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए तत्पर है.

बस्ती और कन्नौज में दो सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित हुए. आगे भी हॉर्टिकल्चर और सब्जी उत्पादन क्षेत्र में नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना की है. الرهان الرياضي इस कार्य में भी हमें इजराइल से सहयोग मिलेगा. لعبة بينجو

Show More

Related Articles

Back to top button