Latest News
मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलान
राष्ट्रीय

एकनाथ शिंदे ने हिंदुत्व पर उद्धव को घेरने के लिए बनाया प्लान, इस पार्टी से कर सकते हैं ‘दोस्ती’

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सियासी संकट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे का गुट राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के साथ जा सकता है.

बता दें कि राज ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच दो बार फोन पर बातचीत हो चुकी है. बातचीत के दौरान, शिंदे ने ठाकरे के स्वास्थ्य के बारे में भी पूछताछ की. राज ठाकरे को हाल ही में एक सर्जरी के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है.

राज ठाकरे महाराष्ट्र की राजनीति के बड़े चेहरे हैं. वह पिछले कुछ महीनों से काफी एक्टिव भी दिखे हैं. एकनाथ शिंदे ने जब बागी तेवर अपनाया था तब राज ठाकरे ने उनसे ये भी सवाल पूछा था कि आगे आप क्या करेंगे.

इसके पहले भी एकनाथ शिंदे राज ठाकरे के साथ जाने की इच्छा जता चुके हैं. राज ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे पर ही राजनीति करते हैं और एकनाथ शिंदे ने भी शिवसेना से बगावत करने के बाद हिंदुत्व का मुद्दा उठाया है.

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे बीते बुधवार से गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं. शिंदे का दावा है कि उनके साथ 40 से ज्यादा विधायक हैं. एकनाथ शिंदे के बगावती तेवर अपनाने के बाद महाराष्ट्र सरकार संकट में है. शिंदे गुट का कहना है कि शिवसेना महाविकास अघाडी से अलग हो और बीजेपी के साथ सरकार बनाए.

उधर, बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर ने 16 विधायकों को अयोग्यता नोटिस  जारी किया. हालांकि इसे चुनौती दी गई है, जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा.

न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की अवकाश पीठ डिप्टी स्पीकर के खिलाफ भरत गोगवाली के नेतृत्व में बागी विधायकों की याचिकाओं पर सुनवाई करेगी. शिंदे का दावा है कि उन्हें पार्टी के दो-तिहाई सदस्यों का समर्थन प्राप्त है.

डिप्टी स्पीकर ने ठाकरे की टीम की अयोग्यता याचिका पर 16 बागी विधायकों को नोटिस जारी किया था. शिंदे का दावा है कि डिप्टी स्पीकर के कार्यों से पता चलता है कि वह महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार के साथ है.

शिंदे की याचिका में कहा गया है कि डिप्टी स्पीकर द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस संविधान के अनुच्छेद 14 और 19(1)(जी) का पूरी तरह से उल्लंघन है, साथ ही चौधरी को शिवसेना के नेता के रूप में मान्यता देने में डिप्टी स्पीकर की अवैध और असंवैधानिक कार्रवाई है.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button