Latest News
Early News Hindi Daily E-Paper 26 September 2021मोदी के यूएनजीए भाषण की 12 बड़ी नीतिगत बातें ट्वीट की विदेश मंत्री एस. जयशंकर नेप्रियंका का 7 दिवसीय लखनऊ दौरा, लेंगी चुनावी तैयारियों का जायजाकेंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा- एसबीआई आकार के 4-5 और बैंकों की भारत को जरूरतवाराणसी, मिजार्पुर को जोड़ेगी बोट सेवा, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पूरा होने का इंतजारआज होगा योगी कैबिनेट विस्तार, राजभवन में हलचल तेजकार्तिक सारा की जोड़ी एक बार फिर आएगी साथ, सिंगर अमर सिंह चमकीला की बायॉपिक में लगाएंगे अपने हुनर का तड़कागदर की ‘सकीना’ का बेहद बोल्ड अंदाज़ देख आपके छूट जायेंगे पसीनेमन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने की एलोवेरा विलेज की तारीफ, जानिए क्या है खासपंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर BJP कार्यकर्ता घर-घर जा कर करेंगे पार्टी प्रचार
Newsलाइफ स्टाइल

आईफोन 13 बिना किसी बदलाव के उसी डिजाइन के साथ लॉन्च जानिए क्या है कीमत

एप्पल आईफोन 13 मार्केट में लॉन्च कर दिया है परंतु इसकी डिजाइन मैं कोई बदलाव नहीं किया गया है। एपल के इस इवेंट की शुरुआत एपल टीवी के अपकमिंग शो के साथ हुई। एपल इवेंट 2021 में लॉन्च होने वाला पहला प्रोडक्ट आईपैड 2021 है।

ipad 2021 को 10.2 इंच की डिस्प्ले और ए13 चिपसेट के साथ पेश किया गया है। आईपैड के अलावा कंपनी ने iPad Mini भी पेश किया है।

ipad mini में टच आईडी भी दी गई है। इसके अलावा इसकी डिस्प्ले की ब्राइटनेस 500 निट्स है। इसमें भी ए13 बायोनिक चिपसेट दिया गया है। आईपैड मिनी में टाईप सी पोर्ट दिया गया है। नए आईपैड में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। नए iPad के वाई-फाई वर्जन की भारत में कीमत 30,900 रुपये है और वहीं Wi-Fi+ Cellular की शुरुआती कीमत 42,900 रुपये है

ipad mini में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ स्मार्ट एचडीआर भी दिया गया है। इससे आप 4के वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं। फ्रंट में भी 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इसके साथ भी एचडीआर का सपोर्ट है। इसके साथ स्टीरियो स्पीकर भी दिया गया है। इसे पांच कलर्स में पेश किया गया है। इसके साथ एपल पेंसिल 2 जेनरेशन और 5जी का सपोर्ट है। इसमें iPadOS 15 दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 499 डॉलर यानी करीब 36,746.66 रुपये है।

Apple Watch Series 7 सभी तरह की राइडिंग (साइकिल-बाइक) को डिटेक्ट कर सकता है और इसके साथ फॉल डिटेक्शन भी है। एपल वॉच सीरीज में रेटिना डिस्प्ले है। डिस्प्ले के किनारे पहले के मुकाबले सॉफ्ट हैं और इसके बटन की डिजाइन और साइज में भी बदलाव किया गया है। इसके साथ नई वॉच फेसेज भी दी गई हैं। कंपनी का दावा है Apple Watch Series 7 उसकी अब तक की सबसे बेहतरीन वॉच है। इसे IP6X रेटिंग मिली है। इस वॉच को आप कही भी लेकर जा सकते हैं। इसकी बैटरी को लेकर पूरे दिन का दावा किया गया है। इसके साथ फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है। Apple Watch Series 7 को पांच नए एल्यूमीनियन कलर में खरीदा जा सकेगा। इसका एक NIKE एडिशन भी पेश किया है। एपल वॉच सीरीज की शुरुआती कीमत 399 डॉलर यानी करीब 29,380.68 रुपये रखी गई है।

Apple iphone 13 सीरीज को भी एपल ने लॉन्च कर दिया है। iphone 13 की डिजाइन को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहली नजर में यह आईफोन 12 सीरीज जैसा ही देखेगा। सभी आईफोन की बॉडी एल्यूमीनियम की है और सभी मॉडल को IP68 की रेटिंग मिली है। आईफोन 13 सीरीज की ब्राइटनेस 1200 निट्स है। डिस्प्ले की OLED है। फोन के साथ डॉल्बी विजन का सपोर्ट है। फोन में A15 बायोनिक चिपसेट दिया गया है।

फोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। आईफोन 13 सीरीज में सिनेमेटिक मोड दिया गया है जिसकी मदद से किसी महंगे कैमरे की तरह आप वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। इस मोड में आप किसी सब्जेक्ट पर किसी भी वक्त फोकस और डीफोकस कर सकेंगे। इसके साथ ऑटोमेटिक फोकेस चेंज भी है और इसके साथ डॉल्बी विजन का भी सपोर्ट है। आईफोन 13 सीरीज के सभी मॉडल में 5जी का सपोर्ट मिलेगा।

iphone 13 को लेकर एपल का दावा है कि इसमें किसी भी 5जी नेटवर्क पर फास्ट स्पीड मिलेगी। iphone 13 के साथ बेस्ट 5जी एक्पेरियंस का दावा है। जहां तक बैटरी का सवाल है तो iphone 13 मिनी की बैटरी को लेकर आईफोन 12 के मुकाबले 2.5 घंटे अधिक बैकअप का दावा है। इस सीरीज के साथ भी आईफोन 12 सीरीज की तरह चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट है। कंपनी ने नया लेदरमैगसेफ भी पेश किया है। आईफोन 13 मिनी की शुरुआती कीमत 699 डॉलर और iphone 13 की शुरुआती कीमत 799 डॉलर है। iphone 13 सीरीज के साथ 64 जीबी की स्टोरेज नहीं मिलेगी। स्टोरेज के लिए 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी

iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को भी एपल ने लॉन्च कर दिया है। पहले मॉडल के मुकाबले दोनों प्रो मॉडल में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। iPhone 13 Pro को चार कलर्स में पेश किया गया है। iphone 13 Pro की ब्राइटनेस 1200 निट्स है और डिस्प्ले का अधिकतम रिफ्रेश रेट 120Hz है। इसके साथ प्रोमोशन का भी सपोर्ट है। iPhone 13 Pro में सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले है। इसके साथ 5जी का भी सपोर्ट है। iPhone 13 Pro 6.1 और 6.7 इंच साइज में मिलेगा। कैमरे के साथ 3एक्स ऑप्टिकल जूम मिलेगा।

iPhone 13 Pro के साथ मैक्रो मोड भी दिया गया है। यह पहला मौका है जब एपल ने अपने किसी आईफोन में मैक्रो मोड दिया है। खास बात यह है कि नाइट मोड में भी मैक्रो मोड काम करेगा। आईफोन 13 प्रो के साथ टेलीफोटो लेंस भी दिया गया है। इस साल के अंत तक ProRes Video नाम से भी एक फीचर का अपडेट मिलेगा। iPhone 13 Pro की बैटरी को लेकर पूरे दिन के बैकअप का दावा किया गया है। iPhone 13 Pro की शुरुआती कीमत 999 डॉलर है। वहीं Phone 13 Pro Max की शुरुआती कीमत 1099 डॉलर है। फोन की बिक्री 24 सितंबर से होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button