Latest News
मोदी के यूएनजीए भाषण की 12 बड़ी नीतिगत बातें ट्वीट की विदेश मंत्री एस. जयशंकर नेप्रियंका का 7 दिवसीय लखनऊ दौरा, लेंगी चुनावी तैयारियों का जायजाकेंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा- एसबीआई आकार के 4-5 और बैंकों की भारत को जरूरतवाराणसी, मिजार्पुर को जोड़ेगी बोट सेवा, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पूरा होने का इंतजारआज होगा योगी कैबिनेट विस्तार, राजभवन में हलचल तेजकार्तिक सारा की जोड़ी एक बार फिर आएगी साथ, सिंगर अमर सिंह चमकीला की बायॉपिक में लगाएंगे अपने हुनर का तड़कागदर की ‘सकीना’ का बेहद बोल्ड अंदाज़ देख आपके छूट जायेंगे पसीनेमन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने की एलोवेरा विलेज की तारीफ, जानिए क्या है खासपंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर BJP कार्यकर्ता घर-घर जा कर करेंगे पार्टी प्रचारअमेरिका ने भारत वापसी पर प्रधानमंत्री को दिया पौंराणिक एवं प्राचीन कलाकृतियाँ
Newsराष्ट्रीय

पीएम मोदी लॉन्च करेंगे आज संसद टीवी, लोकसभा और राज्यसभा का एक साथ प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर यानी आज संसद भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संसद टीवी लॉन्च करेंगे. यह नया टेलीविजन चैनल लोकसभा (Lok Sabha) और राज्यसभा (Rajya Sabha) के बदले बनाया गया है. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) , लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) भी शामिल होंगे.

संसद सत्र के दौरान दोनों सदनों की लाइव स्ट्रीमिंग सुनिश्चित करने के लिए संसद टीवी के पास अब दो चैनल होंगे. नाम न बताने की शर्त पर राज्यसभा के एक अधिकारी ने कहा, ‘चैनलों की तैयारी पूरी हो चुकी है और ये लॉन्च के लिए तैयार हैं. अधिकारी नए चैनल लॉन्च करने के लिए पीएम मोदी के समय का इंतजार कर रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि राज्यसभा टीवी प्रतिष्ठान- यह तालकटोरा स्टेडियम से सटे किराए की संपत्ति से चलता है. नई यूनिट बनाने के लिए LSTV के बुनियादी ढांचे के साथ इसे मिला दिया जाएगा.

संसद टीवी (Sansad TV) को एक सेरेब्रल चैनल के रूप में स्थापित किया जा रहा है, जो देश के लोकतांत्रिक लोकाचार और संस्थानों से संबंधित विषयों पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करेगा. जब संसद का सत्र चल रहा होगा, तो संसद टीवी में दो चैनल होंगे ताकि लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही एक साथ प्रसारित की जा सके.

सूत्रों ने कहा कि चैनल को औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ 15 सितंबर को संसद भवन में एक समारोह में लॉन्च किया जाएगा. इस दौरान चैनल की शोभा बढ़ाते हुए, करण सिंह विभिन्न धर्मों पर, बिबेक देबरॉय इतिहास पर और अमिताभ कांत ‘भारत के परिवर्तन’ पर एक शो की मेजबानी करेंगे. सार्कलॉ के उपाध्यक्ष बत्रा कानूनी मामलों पर एक शो की मेजबानी करेंगे.

Show More

Related Articles

Back to top button