Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
राष्ट्रीय

मौसम विभाग ने जारी किया दो राज्यों के लिए येलो अलर्ट, जारी रहेगी बिहार-यूपी में बारिश

नई दिल्ली। दक्षिण भारत के राज्यों कर्नाटक और तमिलनाडु में अगले पांच दिनों के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दोनों राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के लिए उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं।

इसके अलावा मौसम विभाग ने 13 अक्टूबर यानी आज अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गोवा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश होने की संभावना है। वहीं, सिक्किम, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने कहा है कि लद्दाख, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी अलग-अलग जगहों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गोवा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में व्यापक बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में छिटपुट बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम, बिहार और मध्य प्रदेश में कल भी बारिश हो सकती है।

आपको बता दें कि 3 अक्टूबर को दक्षिण-पश्चिम मानसून के उत्तरी भारत से हटने के बाद से यह ठप हो गया है। हालांकि इस सप्ताह मध्य भारत के कुछ हिस्सों से मॉनसून के वापस जाने की संभावना है। पूर्वी भारती के राज्यों बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बारिश कम होने की उम्मीद है।

जहां तक तापमान की बात है तो अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान सामान्य की तुलना में कम रहेगा। देश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में फिलहाल कमी नहीं देखने को मिलेगी। राजस्थान और इसके आसपास के क्षेत्र अपवाद होंगे, जहां इस सप्ताह के अंत तक न्यूनतम तापमान औसत के करीब रहेगा।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button