Latest News
स्लोवाकिया PM फिको को लगी गोली, बुरी तरह घायल, खतरे से बाहर“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदा
Newsविशेष

भारतीय फुटबॉल के जाने माने समीक्षक,कमेंटेटर और लेखक नोवी अब नही रहे ।

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल के प्रसिद्ध और जाने माने टॉप के समीक्षक और कमेंटेटर नोवी कपाडिया का कल निधन हो गया। वह ‘मोटो न्यूरोन’ नाम की एक खास बीमारी से पीड़ित थे और करीब पिछले एक महीने से आईसीयू में भर्ती थे।

इस बीमारी से अंग काम करना बंद कर कर दिया था ।बीमारी से जूझ रहे थे कपाडिया
इस बीमारी की वजह से कपाडिया पिछले दो साल से जूझ रहे थे और उन्होंने खुद को घर में कैद कर लिया था। कपाडिया को फुटबॉल का काफी अनुभव था। उन्होंने नौ फीफा विश्व कप बतौर कमेंटेटर कवर किया था। भारत में फुटबॉल को लेकर इतना अनुभव शायद ही किसी शख्स के पास होगा।

कपाडिया ने किताबें भी लिखी थीं
कपाडिया सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि वह अपने समकक्षों और पत्रकारों के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे। कपाडिया ने फुटबॉल पर किताबें भी लिखीं, जो काफी लोकप्रिय भी हुई थीं। उनकी लिखी किताबों में ‘बेयरफुट टू बूट्स’, ‘द मेनी लाइव्स ऑफ इंडियन फुटबॉल’ प्रमुख हैं। इसके अलावा कपाडिया दिल्ली युनिवर्सिटी में अंग्रेजी के प्रोफेसर और डिप्टी प्रॉक्टर पदों पर भी रह चुके हैं।

सोशल मीडिया पर दी गई श्रद्धांजलि
उनके निधन से फुटबॉल प्रेमी काफी दुखी हैं। सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने कपाडिया को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें फुटबॉल का पंडित बताया है। वहीं, आईएसएल की टीम केरला ब्लास्टर्स ने भी कपाडिया को श्रद्धांजलि दी है।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button