Latest News
अंतर्राष्ट्रीय

यूक्रेन NATO में शामिल नहीं हो सकता- जेलेंस्की

कीव। यूक्रेन और रूस के बीच लगातार 19 दिन से युद्ध जारी है. दोनों देशों को इस युद्ध से काफी नुकसान हो चुका है. यूक्रेन और रूस के बीच वार्ता से भी अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है. لعب اون لاين ऐसे में अभी इस युद्ध के खत्म होने की कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही. इस तनावपूर्ण स्थिति में राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने NATO को लेकर बयान दिया है. आइये आपको बताते हैं जेलेंस्की ने NATO के बारे में क्या कहा?

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का कहना है कि देश को पता है कि वह उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) में शामिल नहीं हो सकता. ब्रिटेन के नेतृत्व वाले संयुक्त अभियान बल (जेईएफ) के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए जेलेंस्की ने कहा कि ‘हमने NATO के कथित रूप से खुले दरवाजे के बारे में वर्षों से सुना है’, लेकिन ‘हम पहले ही सुन चुके हैं कि हम इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे.’

उन्होंने कहा कि ‘यह सच है जिसे हमें पहचानना चाहिए, और मुझे खुशी है कि हमारे लोग इसे महसूस करना शुरू कर रहे हैं और खुद पर और हमारे सहयोगियों पर भरोसा कर रहे हैं जो हमारी मदद कर रहे हैं.’ जेईएफ में डेनमार्क, फिनलैंड, एस्टोनिया, आइसलैंड, लातविया, लिथुआनिया, नीदरलैंड, स्वीडन और नॉर्वे शामिल हो सकते हैं. موقع قمار اون لاين जेलेंस्की ने फिर से पश्चिमी सहयोगियों से यूक्रेन को युद्धक विमान उपलब्ध कराने का आग्रह किया.

जेलेंस्की ने एक बार फि‍र से पश्चिमी सहयोगियों से यूक्रेन को युद्धक विमान उपलब्ध कराने का आग्रह किया. لعبة بلاك جاك बता दें कि रूस-यूक्रेन जंग का आज 20वां दिन है. एक ओर जहां युद्धग्रस्‍त दोनों देश शांति वार्ताएं कर रहे हैं, वहीं रूस लगातार यूक्रेनी शहरों पर बमबारी कर रहा है और नागरिक बस्तियों को निशाना बना रहा है. रूसी सेना ने बड़ा दावा किया है कि खेर्सोन क्षेत्र पूरी तरह से उसके कंटोल में आ चुका है.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button