Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
उत्तर प्रदेशकानपुर

यूपी सरकार तय समय से पहले ही कानपुर की जनता को मेट्रो की कराएगी सवारी |

उत्तर प्रदेश : सीएम योगी कानपुर में मेट्रो ट्रायल रन को हरी झंडी दिखा सकते हैं.सूत्रों के मुताबिक बुद्धवार को सीएम योगी कानपुर दौरे पर आएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ यहां पर मेट्रो ट्रायल रन को शुरू करेंगे. बताया जा रहा है कि ट्रायल के बाद जल्द ही परिचालन करेंगे. कानपुर में नवंबर के अंत तक मेट्रो सेवा शुरू हो सकती है.

फर्स्ट फेज में दो मेट्रो का परिचालन- कानपुर में फर्स्ट फेज में दो मेट्रो ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. इसको लेकर मेट्रो का डिब्बा कानपुर आ भी चुका है. वहीं पटरी पर शुरुआती फेज में डिब्बा जोड़कर मेट्रो का परिचालन किया गया था. कानपुर में दो रूटों पर मेट्रो चलाने का प्रस्ताव है.

इधर, यूपी मेट्रो रेल कार्पोरेशन के एमडी कुमार केशव का कहना है तय समय से पहले ही जनता को मेट्रो की सवारी कराएंगे, हमारे अधिकारी और कर्मचारी दिन-रात मेहनत करके जनता को मेट्रो की सवारी समय सीमा से पहले करवाने का प्रयास कर रहे हैं.

कानपुर मेट्रो का फर्स्ट रूट आईआईटी कानपुर से लेकर मोतीझील होते हुए नौबस्ता है. वहीं दूसरा रूट सीएसए यूनिवर्सिटी से लेकर बर्रा तक है. रावतपुर रेलवे स्टेशन के पास दोनों रूट के यात्री इंटरचेंज कर सकते हैं.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button